Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 9 October 2024: पार्टनर के साथ इन राशियों की हो सकती है कहासुनी, गलतफहमियां बनेंगी वजह, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 9 October 2024: पार्टनर के साथ इन राशियों की हो सकती है कहासुनी, गलतफहमियां बनेंगी वजह, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 9 October 2024: आज का दिन (9 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: October 09, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Love Horoscope

Love Horoscope 9 October 2024: आज का दिन (09 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर के ही भले के लिए उनसे किसी बात पर कहासुनी करनी पड़ सकती है। हो सकता है कि उन्हें आपकी बात अच्छी न लगे लेकिन आपको उन्हें अपनी बात समझानी होगी। इस बात को बहुत अधिक लम्बा न खीचें नही तो बात बिगड़ भी सकती है। शांति से पेश आयें, शाम को आपके सुलझे हुए व्यवहार के कारण आपको अपने पार्टनर से और भी अधिक सम्मान मिलेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि आप अब यह समझ पायेंगे कि आपको जिंदगी बिताने के लिए किस तरह का पार्टनर चाहिए। हाँ, आपने ठीक समझा, आपको प्यार चाहिए और आप अब पैसों के लिए शादी नही करना चाहते। आपको वह आदमी मिल चुका है और उसे देखते हैं आपकी भावनाओं का मचलना इस बात का सबूत है। अगर अपने आकर्षण के बावजूद फैसला लेने में कोई परेशानी आती है तो अपने दिल की सुनें।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि आपका कोई नया दोस्त या परिचित बन सकता है। इससे आपको प्यार के गहरे अर्थ का पता चलेगा और आप सच्चे और बनावटी प्यार में अंतर समझ पायेंगे। इन सारी चीजों से आपको अपने लिए सही व्यक्ति का चुनाव करने में भी मदद मिलेगी। आज मिलने वाले हर व्यक्ति से अच्छा व्यवहार करें।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 7

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आपके निजी सम्बन्ध में आपके पार्टनर की ख़ुशी और हंसी की रौनक बिखरी रहेगी। आपने अपनी निजी जिंदगी में मुश्किल दौर देखा है इसीलिए अब आपको अपने पार्टनर के साथ घूमना फिरना और उनके साथ होने का आनंद लेना चाहिए। एक कपल के रूप में खुद पर एक साथ हंसने से आपकी सारी चिंताएं एक साथ गायब हो जायेंगी।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि आप में सामाजिक ऊर्जा की अधिकता रहेगी और आप अपने साथी के साथ लोगो से मिल सकते है। एकरसता आपके स्वभाव में नहीं है। कुछ नवीन करने की कोशिश करे क्यों की बोरियत आपके सम्भंधो पर हावी होती धिक रही है। व्यावसायिक और कार्य क्षेत्र से संभंधित मामले एक जबरदस्त गति से आगे बढ़ रहे हैं और ऐसा प्रतीत होता है, मानो आप इस बवंडर में फंस गए हैं। आप ध्यान से देखे, आपका साथी किनारे पर आपका इंतजार कर रहा है। कुछ मुद्दों पर पार्टनर से कहासुनी हो सकती है। 

  • भाग्यशाली रंग :  लाल
  • भाग्यशाली अंक : 3

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि आज आप नई दोस्ती और नए विस्तार के माध्यम बनाएंगे। आप एक खुशहाल भरी मुद्रा में रहेंगे और आपका हास्य भरा अंदाज दूसरों को प्रभावित भी करेगा । जो आप आज दोस्त बनायेंगे, वो आगामी वर्षो में बहुत बहुमूल्यवान साबित होगा परन्तु हो सकता है, अभी यह प्रतीत न हो। आप एक सहायक की मुद्रा में हैं और अपने मित्रों और परिवार की भरसक मदद करने के लिए तैयार हैं।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 16

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि आप जिससे अभी हाल फिलहाल मिले हैं उसके मन में अपनी अच्छी छवि बनाने के लिए बहुत उत्साहित हैं लेकिन उस ख़ास के मन में आपकी इमेज बिगाड़ने के लिए आपको कोई गलत सलाह दे सकता है। हो सकता है कि सलाह देने वाला भी उसी के प्रति आकर्षित हो। इसीलिए सावधान रहें और अपने ही अनुसार काम करें। हो सके तो उनसे बातचीत करने की पहल खुद कर लें।

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि आपका कोई नया दोस्त या परिचित बन सकता है। इससे आपको प्यार के गहरे अर्थ का पता चलेगा और आप सच्चे और बनावटी प्यार में अंतर समझ पायेंगे। इन सारी चीजों से आपको अपने लिए सही व्यक्ति का चुनाव करने में भी मदद मिलेगी। आज मिलने वाले हर व्यक्ति से अच्छा व्यवहार करें।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

धनु

गणेशजी कहते हैं कि जुनून और दीवानगी आज के दिन का पर्याय रहेगा। आप एक असाधारण और अविश्वसनीय प्रेम के तरीके से अपने साथी को अश्चार्यचकित करेंगे और इसके लिए पुरस्कृत भी होंगे। आप खर्च में और प्यार के कार्य में दोनों में सामान रूप से उदार रहेंगे। आपके इस उदार प्रकृति के कारण आपके साथी में एक भावुक और दीवानगी की प्रतिक्रिया आपके लिए पैदा होगी। आप एक साधारण दिन का आनंद उठाने के लिए तैयार रहे जो की आपके प्रयासों के कारण असाधारण बन गया है।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 12

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप एक रिश्ते में है, तो बार बार बातो को न दोहराएं। आपको याद रखना है की किसी को निश्चित रूप से आप के लिए बनाया गया है। जब सही समय आएगा तो कुदरत खुद उस अनमोल उपहार को आपके सामने उपस्थित कर देगी। आप खुद अपने प्यार को आपको ढूढ़ने दो, तब तक अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ अच्छा समय बिताये और हो सकता है वह उपहार उधर ही कही छिपा हो, अपनी आशा को न छोड़ो।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 17

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपके साथी के बीच कुछ तथ्यों पर असहमति हो सकती है। ये मुद्दों बहुत ही मामूली या महत्वपूर्ण हो सकते है, पर कुछ समय से ये आपके रिश्ते में आपको बहुत परेशान कर रहे है। ये आपके संचार और आपसी वार्तालाप की कमी के कारण हुआ है। इस स्थिति से निपटने के लिए आपको काफी ज्यादा मात्रा में धैर्य की आवश्यकता होगी अगर आप इस रिश्ते को बचाना चाहते है।

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 13

मीन

गणेशजी कहते हैं कि जटिलताएं आज आपके प्रेम के रिश्तों में आयेंगी। आप या आपके साथी का छोटा भाई इस में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता हैं। इसका मतलब यह नहीं है की आप अपने साथी के बारे में कुछ गलत जानेंगे बल्कि आपके साथी के व्यक्तित्व के पहलु के बारे में आपको नया जानने को मिलेगा जिसके बारे में आप अनजान थे और ये आपके रिश्ते को और मजबूती प्रदान करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

बुध 10 अक्टूबर को तुला में करेंगे प्रवेश, इन 4 राशियों को करियर और आर्थिक क्षेत्र में होगा लाभ, समाज में बढ़ेगा सम्मान

करवा चौथ पर सरगी कब खाना चाहिए? जानिए सरगी खाने का सही समय और शुभ मुहूर्त

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement