Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 8 July 2024: इन 4 राशियों की लव लाइफ में आएगा नया मोड़, आज का दिन रहेगा बेहद खुशनुमा, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 8 July 2024: इन 4 राशियों की लव लाइफ में आएगा नया मोड़, आज का दिन रहेगा बेहद खुशनुमा, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 8 July 2024: आज का दिन (8 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: July 08, 2024 10:16 IST
Love horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love horoscope

Love Horoscope 8 July 2024: आज का दिन (8 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने प्यार के लिए अपने मन को टटोल कर देखेंगे। पहले आप के प्यार और रिश्तो में बचपना दिखाई देता था परन्तु अब प्रेम और रिश्तो में आप का दृष्टिकोण कहीं अधिक समझदार और परिपक्व हो गया है। अब आप में स्पष्ट रूप से यह विचार विद्यमान होगा की आप इस रिश्ते और अपने साथी से क्या चाहते है और बदले में आप उसे कितना दे सकते है।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी लव लाइफ कुछ ठहरी हुई सी है। आपको ऐसे लोगों के साथ समय बिताना चाहिए जो सिंगल और काफी अलर्ट हैं। इससे आपको यह पता चलेगा कि जिन्दगी में किसी का साथ पाने की बजाय और भी बहुत सी चीजें की जा सकती हैं। अगर आप बिलकुल अकेले हैं तो अपने जीवन में किसी का स्वागत करने के लिए नये टिप्स इकट्ठे कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने लिए बिलकुल परफेक्ट आदमी ढूँढना चाहते हैं तो न ढूँढें। कई बार हम फिल्मों में देखकर अपने मन में ऐसे लड़के या लड़कियों की तस्वीर संजो लेते हैं लेकिन सच में वैसे बंदे नही हो सकते। अगर आप भी यही कर रहे हैं तो आपकी खोज बेकार है। अगर आप अपनी अपेक्षाओं को जरा कम कर लें तो आपको अपनी रूचि का कोई मिल ही जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप ऐसे साथी से मिल सकते है जिसका आप सपना देखा करते थे। यह व्यक्ति आप ही की तरह दिलचस्प और साहसी होगा। आप कुछ समय से इस तरह के व्यक्ति से मिलने की कोशिश कर रहे थे। प्रेम की चिंगारियां आप में रहेंगी और आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते रहेंगे। उस व्यक्ति को धीमे से अपनी प्रेम रूपी भावनाएँ व्यक्त करना न भूले।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका साथी आपको आश्चर्य चकित कर सकता है। लालसा और अकेलेपन का आज अंत होगा। आप अपने रिश्ते में एक कदम आगे की और बढ़ना चाहते है, लेकिन अपने साथी के साथ इस बारे में विचार विमर्श कर लें क्यों की ये साझा है। जल्दबाजी करने से बचे क्यों की ये प्यार आपको अपनी मेहनत और अकथ प्रयासों के कारण मिला है। आपके साथी के इर्द गिर्द कुछ साजिश की बू आ रही है।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 4

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने साथी के बारे में कुछ नया जान सकते हैं और इस नई जानकारी की वजह से आपको एक बड़ा आश्चर्य हो सकता है, लेकिन यह एक सुखद आश्चर्य है। वास्तव में इस नई जानकारी के कारण रिश्ते में आ रही समस्याओं और भ्रामक मुद्दों को आप हल कर सकते हैं। इस स्थिति का लाभ ले और अपने साथी के साथ प्रेम से दिन बिताये।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पास कुछ न हो तो ओरों की संपत्ति का क्या फायदा? ऐसा लगता है कि आप हाल में ही किसी ऐसे आदमी से मिले हैं जो आपको बेहद आकर्षक और अपने वर्तमान पार्टनर से कहीं बेह्तर लगा लेकिन ध्यान रखें। यह केवल आपका वहम है। आपके पास पहले से सर्वोत्तम है और आपको इसका ध्यान रखना चाहिए। इस समय एक गलत कदम उठाने से आप जीवन भर पछतायेंगे। इसीलिए इस लालच से बचें और आराम से रहें

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 11

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते का सुनहरा नियम यह है की आपको अपने दिल की आवाज़ सुननी चाहिए। इस बार अपने दिल को अपने मन पर हावी होने दे। आप के आस पास के लोग आपके साथी को ढंग से समझ नहीं पाएंगे इसलिए अपने प्रेम के जीवन में उनकी बातो को न सुने। अपने दिल की सुने और अपने आत्म सम्मान को बनाए रखने की कोशिश करे। सबसे जरुरी चीज़ जो आपके लिए मायने रखती है वो है रिश्ते की पवित्रता।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए वर्तमान स्थिति काफी मुश्किल भरी है लेकिन सहन करने के अलावा आपके पास कोई रास्ता नही है। आज भी आपके पार्टनर से आपकी लड़ाई हो सकती है और अगर स्थिति अधिक खराब हुई तो अलग होने की नौबत भी आ सकती है। लेकिन आपको शांति बनाये रखनी होगी क्योंकि यह अस्थायी चरण है। खुद पर अपने अहंकार को हावी न होने दें। आगे बढ़कर बातचीत से अपने पार्टनर के साथ सब गिले शिकवे हमेशा के लिए दूर कर लें।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 7

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एकदम से किसी निष्कर्ष पर न पहुंचें या अपने रिश्ते में ग़लतफ़हमी पैदा न होने दें। रिश्ते में खुलापन और ईमानदारी लाने की पूरी कोशिश करें क्योंकि इस समय आपके इस रिश्ते पर अविश्वास के बादल छाये हुए हैं। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कोई भी तीसरा व्यक्ति आपके पार्टनर से जुड़े किसी भी मुद्दे पर आप के किसी फैसले को प्रभावित न कर पाए।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 5

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर के करीब आने के लिए थोडा नम्र और ख्याल रखने वाला बनना होगा। वह इस समय किसी बहुत महत्वपूर्ण मुद्दे पर काम कर रहे हैं। आपको उन्हें प्रेरणा और हिम्मत देने की जरुरत है ताकि वह आपके साथ अपनी सब बातें बाँट सके। अगर आप इस वक़्त उनका साथ देते हैं तो इससे आपके रिश्ते पर लम्बे समय तक टिकने वाला प्रभाव पड़ेगा।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपका करीबी दोस्त आज अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकता है। ये मौखिक नहीं बल्कि क्रिया कलापो के माध्यम से होगा। यह बहुत ही सूक्ष्म हो सकता है। ऐसी बातों के प्रति सचेत रहें। ये भी हो सकता है की ये दोस्ती प्यार में बदल जाए। तुरंत प्रतिबद्ध न हो। यह एक मोह हो सकता है, इसलिए और संकेतो की थोड़ी प्रतीक्षा करे।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 1

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Venus Transit: शुक्र रविवार को करेंगे कर्क राशि में गोचर, इन 4 राशियों की बढ़ सकती हैं परेशानियां, करियर के क्षेत्र में संभलकर बढ़ें आगे

इन नियमों को जानें बिना अधूरी रहेगी शिव जी की आराधना, सावन शुरू होने से पहले जान लें ये बातें 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement