Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 29 September 2024: आज इन राशि वालों को अपने रिश्ते पर देना होगा खास ध्यान, वरना लव लाइफ में पड़ सकता है खलल, जानें अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 29 September 2024: आज इन राशि वालों को अपने रिश्ते पर देना होगा खास ध्यान, वरना लव लाइफ में पड़ सकता है खलल, जानें अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 29 September 2024: आज का दिन (29 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 29, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 29 September 2024: आज का दिन (29 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि आपका पिछला अफेयर आपको अभी भी परेशान कर रहा है और ऐसा कई बार हो चुका है। अपने आपको पिछले कडवे अनुभवों से परेशान न होने दें। हालांकि, अब भी आपके आस पास कोई ऐसा है जो आपको पिछले मजेदार दिनों की याद दिलाता है। आदमी के साथ नई शुरुआत करने की कोशिश कर सकते हैं। अपने प्रयासों के सफल होने तक बस प्रतीक्षा करें।

  • भाग्यशाली रंग-  काला
  • भाग्यशाली अंक- 6

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने परिवार को समर्पित करने के लिए महत्वपूर्ण है। करियर और अन्य बाहरिक विचार आपका ध्यान अपनी और आकृष्ट कर सकते है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से आपके रिश्ते की स्थिति थोड़ी अनिश्चित बनी हुई है, इसलिए समय की मांग है कि आप अपने परिवार पर भी पूरा ध्यान दें। ऐसा आपको लगेगा की आपकी वित्तीय स्थिति को नुकसान पहुंचा है, परन्तु कुछ विचारशील और संवेदनशील अपने साथी के लिए करना आपको काफी पुरस्कृत कर सकता है।

  • भाग्यशाली रंग-  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक- 5

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि अपने क्रोध पर नियंत्रण रखे। आप अपने किसी करीबी पर इसे उतार सकते हैं। आपका साथी इस आवेग से परेशान और व्यथित हो सकता है। अपने साथी को समझाएं कि यह आवेग अतीत की कुछ भावनाओं के कारण था जो अनसुलझे रह गए थे। अपने कपड़ों के किसी हिस्से में नीला रंग पहनें। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने का प्रयास करें और यदि वे अनियंत्रित रहते हैं तो उनकी तीव्रता को कम करने का प्रयास करें।

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 7 

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको चारों तरफ से रोमांटिक संबंध के अवसर मिलेंगे। लेकिन आपको अपना पार्टनर चुनने से पहले अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सोच लेना चाहिए ताकि भविष्य में कोई समस्या न आये। अगर आपका पहले से कोई सम्बन्ध है तो आप इसे अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। आपका साथी कुछ समय के लिए आपके बारे में बहुत ही अधिकारपूर्ण और अंतरंग महसूस करेगा। अब आपकी प्रतिक्रिया इस रिश्ते की आगे की दिशा तय करेगी।

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 8

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि आपके दिल-दिमाग में एक साथ बहुत सी विपरीत भावनाएं चल रही हैं। वास्तव में, आपके लिए एक से अधिक रोमांटिक पार्टनरों में से किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल हो रहा है। हालाँकि इसका जवाब बिलकुल स्पष्ट ही है फिर भी आपको कई बार अलग अलग भावनाएं अपनी तरफ खींचेगी।

  • भाग्यशाली रंग: लाल 
  • भाग्यशाली अंक: 2

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि आपको आज घर में नहीं रहना है। आज बाहर निकलकर अपने प्रिय के साथ मजे करने का दिन है। वयस्क जो पार्टनर हैं वे अपने रिश्ते की स्थिति को बदलने के लिए बहुत उत्सुक हैं और प्यार की तलाश में हैं। अपने आप से फिर से पूछें - क्या आपके सपनों के राजकुमार को बहुत शक्तिशाली होना है? या आप अधिक देखभाल करने वाले भावनात्मक व्यक्ति चाहते हैं?

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 4

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि आप अब यह समझ पायेंगे कि आपको जिंदगी बिताने के लिए किस तरह का पार्टनर चाहिए। हां ,आपने ठीक समझा, आपको प्यार चाहिए और आप अब पैसों के लिए शादी नहीं करना चाहते। आपको वह आदमी मिल चुका है और उसे देखते हैं आपकी भावनाओं का मचलना इस बात का सबूत है।

  • भाग्यशाली रंग: जामुनी
  • भाग्यशाली अंक: 1

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि अपने जीवन में हर तरह के रिश्तों को लेकर लापरवाह हुए हैं, आपको समय रहते दूरियों को कम करने के लिए कदम उठाने चाहिए। आपके साथी ने आपके कठिन समय में आपका भरपूर साथ दिया है लेकिन आप उतने उत्साह से उनका साथ नहीं दे पाए हैं। केवल अपने साथी की कमियां ढूँढने में न लगे रहें। आपने अभी तक इस बात पर ध्यान नही दिया है कि उन्होंने खुद में कितना सुधार कर लिया है।

  • भाग्यशाली रंग: हरा
  • भाग्यशाली अंक: 3

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर की ओर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी या आज आपको उससे कोई बहुत अच्छा उपहार मिल सकता है। अगर आप अकेले हैं तो यह उस ख़ास आदमी को ढूँढने के लिए सबसे अच्छा समय है जो आपकी जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव ला सकता है। यदि आप एक खुले दिमाग रखते हैं, तो आप पाएंगे कि प्यार उन जगहों पर फल-फूल सकता है, जिनके बारे में आपने कभी अनुमान नहीं लगाया होगा।

  • भाग्यशाली रंग: आसमानी
  • भाग्यशाली अंक: 9

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि आपको यह समझना होगा कि सीमाएं एक मर्यादित और स्वस्थ रिश्ते का सबूत हैं। अपने पार्टनर के निजी दायरे में कोई दखलंदाजी करके उसे प्यार और देखभाल का नाम देने की कोशिश न करें। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी को खुद पर नियंत्रण न करने दें, क्योंकि इससे भविष्य में आप दोनों के बीच गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

  • भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 11

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि यह समय उन सभी रिश्ते को मजबूत करने का समय है, जिनको आपने अपने प्रेम प्रसंग के लिए कुछ पीछे छोड़ दिया था। इसमें आपके माता पिता, भाई-बहन, आपका विस्तारित परिवार और आपके दोस्त शामिल है। आपको यह एहसास करने की जरूरत है की ये रिश्ते किसी भी चीज़ से कम महत्वपूर्ण नहीं हैं और ये आपको मूल्यवान समर्थन प्रणाली प्रदान करते हैं। आपको अपने प्रेम के रिश्ते की तरह ये रिश्ते भी पोषित करने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 15

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर की भलाई के लिए किसी बात पर आपको उनसे बहस करनी पड़ सकती है। ऐसा हो सकता कि उन्हें आपकी बात पसंद न आए लेकिन आपको अपनी बात उन्हें समझानी होगी। इस बात को बहुत अधिक लम्बा न खीचें नही तो बात बिगड़ भी सकती है। शांति से व्यवहार करें, शाम के समय आपके सुलझे हुए व्यवहार के कारण आपको अपने पार्टनर से और भी अधिक सम्मान मिलेगा।

  • भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक: 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Pitru Paksha 2024: गया के अलावा इन जगहों पर पिंडदान करने से पितरों को मिलती है मुक्ति, घर-परिवार पर बना रहता है पूर्वजों का आशीर्वाद

Weekly Career Horoscope: इन राशि के जातकों को इस सप्ताह करियर में मिल सकती है सफलता, इन्हें आ सकती हैं कुछ समस्याएं, पढ़ें साप्ताहिक करियर राशिफल

इन राशियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है अक्टूबर का पहला सप्ताह, यहां पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement