Thursday, June 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 27 June 2024: जीवनसाथी की बातों पर ही नहीं भावनाओं पर भी दें ध्यान, लव लाइफ में बहसबाजी बनेगी दूरियों का कारण, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 27 June 2024: आज का दिन (27 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 27, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 27 June 2024: आज का दिन (27 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप आज प्रेम से ओतप्रोत होना चाहते है और आज के दिन आपने अपने साथी के साथ साझा करने के लिए योजना बनाई है लेकिन अन्य प्रतिबद्धताओं के चलते आज आप रोमांस और प्यार से दूर रह सकते है। समय के आभाव के कारण आप को प्रेम प्रसंगो से दूर होना पड सकता है, लेकिन फिर भी अगर आप कुछ बड़ा न कर पाये तो कुछ लघु प्यार से ओतप्रोत कुछ प्रेम से भरी वस्तु या अपना त्वरित प्रेम अपने साथी को आप दिखा जरूर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपको कोई ऐसी सूचना मिलेगी जिससे आपको अपने पार्टनर के बारे में जानने में मदद मिलेगी। इससे आपका सबंध बेहतर होगा। पिछले कुछ दिनों से आपका पार्टनर उलझाने वाले और वहम में डालने वाले संकेत दे रहा है लेकिन आज आप उनके इस व्यवहार का कारण समझ पायेंगे। इससे आपको भविष्य में अपने इस सबंध का रास्ता तय करने सबंधित फैसला लेने में मदद मिलेगी। ᅠ

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि सभी पक्षों से प्रतिबद्धताओं की वजह से आप एक बहुत व्यस्त जीवन जी रहे थे। आज आप पर दबाव कुछ कम हो सकता है। इस अवसर को आराम करने या अपने साथी या परिवार के साथ ख़ुशी से बिताये। आपको परिचित चीजों से आनंद की अनुभूति होगी। आप अपने साथी के साथ घर पर एक शांत शाम का आनंद उठाएँ बजाय की आप बाहरी चीज़ो या बाहर आनंद उठाने जाए।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति दर्शाती है कि आपके रास्ते में कोई बड़ी बाधा आने वाली है। इससे आपकी लव लाइफ और करियर दोनों ही प्रभावित होंगे। इस समय जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की बातों और शब्दों पर भावनात्मक प्रतिक्रियाएं न दें। इसके स्थान पर, उनकी हर भाव भंगिमा को निष्पक्ष होकर जांचें, इससे आपको सही फैसले लेने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने पार्टनर के साथ बेहतर समझ बनाने के बारे में खुद से सवाल कर सकते हैं। आप इसी समय किसी और से भी प्रभावित हैं लेकिन यह केवल यह एक क्षणिक आकर्षण है। आपका पार्टनर बहुत अच्छा है और आपको इन्ही के साथ रहना है। अपने पार्टनर के साथ अधिक समय बिताएं इससे आप शांत रह पायेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत ख़ास होगा। आपको अपने मन की बात बताने का मौका मिल सकता है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपके मुंह से कुछ ऐसा न निकले जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। अपनी बात छोटे और अर्थपूर्ण तरीके से पूरी करें। आपको अपने पार्टनर से खुलकर बात करने के और भी मौके मिलेंगे। जो बात आपके मन में कई दिन से है, उसे सामने आने दें।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आप अब यह समझ पायेंगे कि आपको जिंदगी बिताने के लिए किस तरह का पार्टनर चाहिए। हाँ, आपने ठीक समझा, आपको प्यार चाहिए और आप अब पैसों के लिए शादी नही करना चाहते। आपको वह व्यक्ति मिल चुका है और उसे देखते ही आपकी भावनाओं का मचलना इस बात का सबूत है। अगर अपने आकर्षण के बावजूद फैसला लेने में कोई परेशानी आती है तो अपने दिल की सुनें।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि अब समय आ गया है कि आप एक कदम पीछे हटकर शांति से अपने सबंध को तर्क की कसौटी पर भी परखें। आप अपने पार्टनर के बारे में मिली किसी सूचना को नजरंदाज करते आ रहे हैं लेकिन यह जान लें कि ऐसा करने से उसकी अहमियत या प्रभाव खत्म नही हो जाएगा। अपने सबंध के बारे में विश्लेष्ण करते हुए आपको उसे भी ध्यान में रखना चाहिए। आपको इस समय कुछ कठोर फैसले लेने पड़ सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपके दिमाग में अब प्यार रोमांस का जादू छाया हुआ है और अगर आप अकेले हैं तो अब आप गंभीरता से कोई रोमांटिक पार्टनर ढूँढना शुरू करेंगे। अगर आप पहले से किसी के साथ हैं तो यह सही समय है कि आप इस सबंध को अगले स्तर पर ले जाने या इसे ख़तम करने के बारे में सोचें। इनमें से किसी भी स्थिति में, सबंध के मामले में आज बड़े बदलावों की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर कुछ अजीब सा व्यवहार करते हुए अजीब सी मांगे रखेगा जिसके पीछे उसके तर्क भी अजीब होंगे। यह समय एक्सपेरिमेंट और कुछ रोमांचक कामों के लिए बहुत अच्छा है हालाँकि जहां तक आपके सबंध का सवाल है आप हमेशा एक गंभीर आदमी रहे हैं। आपको अपनी अति गंभीर प्रवृति को छोड़कर अपने अन्दर के बच्चे को मजे लेने की छूट देनी होगी। इससे आपका तनाव भी काफी हद तक कम हो जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 14

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी लव लाइफ को बिना किसी बात के उलझा रहे हैं। इसका कारण यह है कि आप अपने सामने देखने और उसे स्वीकार करने से कतरा रहे हैं। आपको खुले दिमाग से स्थिति का बिलकुल स्पष्ट मूल्यांकन करने और उसी के अनुसार सही रास्ता चुनने की आवश्यकता है। आपको यह देखना होगा कि किस रास्ते पर चलकर आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और फिलहाल आप अपने अहम के बस में होकर किस रास्ते पर चल रहें हैं।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अचानक अपने भीतर काफी आत्मविश्वास महसूस करेंगे और आपको अपने रोमांटिक सबंध के मामले में भी अपनी अलग पहचान को समझने की जरुरत है। आपको यह समझ आने लगेगा कि मर्यादित सीमाओं से वास्तव में सबंध में मर्यादा और सम्मान आता है। आप पहली बार अपने आप से ये सीमाएं लागू करने की सोचेंगे। ᅠᅠ

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

सपने में साधु दिखें तो इसका क्या मतलब होता है? जानिए, जीवन के लिए क्या संकेत मिलता है

काला धागा बहुत सोच समझकर पहनें इन 4 राशियों के लोग, बिना सोचे समझे बांधा तो रूठ जाएगी किस्मत

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement