Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 24 June 2024: लव पार्टनर से बातें छुपाना इन राशियों को पड़ेगा भारी, प्रेम जीवन में आ सकते हैं उतार-चढ़ाव, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 24 June 2024: लव पार्टनर से बातें छुपाना इन राशियों को पड़ेगा भारी, प्रेम जीवन में आ सकते हैं उतार-चढ़ाव, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 24 June 2024: आज का दिन (24 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: June 24, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 24 June- India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope 24 June

Love Horoscope 24 June 2024: आज का दिन (24 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि एक शुष्क पतझड़ के बाद आपके जीवन में प्यार के फिर से सक्रिय होने की संभावना है। कुछ समय से आपका प्रेमी आपकी अनदेखी कर रहा था, लेकिन अब वह अपने प्रयासों को दुगना करेगा ताकि इस अनदेखी की भरपाई हो सके। प्यार में आक्रामक न हो, बल्कि उन पलो को याद करे जो की आपके लिए इतने महत्वपूर्ण थे। आपको अतीत की शिकायतों और पछ्तावो को पीछे छोड़ना होगा।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी भी सबंध के भावनात्मक पक्ष से अधिक जुड़े रहते हैं और इसीलिए यह नही समझ पा रहे कि सबंध में किस चीज की कमी है। आपको किसी ऐसे के करीब आने का मौका मिलेगा जिसके आप लम्बे समय से प्रशंसक हैं। आप उसके साथ बहुत ख़ुशी महसूस करेंगे। ᅠ

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि शायद आप जितना संभाल सकते हैं आपके पास फिलहाल उससे कहीं ज्यादा है। आपके पास काफी काम होने के साथ साथ कई सारे अफेयर भी हैं। इनके चलते आपको अपने काम के साथ समझौता करना पड़ सकता है जिससे आपको भविष्य में काफी परेशानी हो सकती है। अपने पार्टनर के साथ ईमानदार रहें और आपके पास जो है उसी में तसल्ली रखें।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अन्य एवं दूसरे मौके के लिए उपयुक्त है। जिन लोगो ने आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं किया है, वे लोग आप से मिलने या सलाह लेने आ सकते है। आज का दिन नए सिरे से अपनी दोस्ती और प्रेम को मजबूत करने का समय है। आज का दिन माफ़ी प्रदान करने, गलतियाँ भूलने और बेकार की चीजों को भूलकर एक नए सिरे से शुरुआत करने का समय है।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 3

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपको कहीं न कहीं यह महसूस होना शुरू हो गया है कि किसी के साथ रोमांटिक तरीके से जुड़ने में दिक्कतें ज्यादा हैं और संतुष्टि भी कोई नही है फिर भी आपकी जिन्दगी में कोई एक अलग सा व्यक्ति आने वाला है जो एक बार फिर आपको विपरीत लिंग के लोगों के बारे में दुबारा सोचने पर मजबूर करेगा। अपने आपको निराश न होने दें, सब्र का फल मीठा होता है और सब्र रखने से आपको भी मीठा फल जरूर मिलेगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 14

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि जहां तक संबंधों का सवाल है, यह दिन अच्छा रहेगा। आप अपने पार्टनर के साथ एक शांत समय का आनंद ले पायेंगे। जो आपके पास है उसी के साथ खुशियाँ मनाएं। छोटे मोटे घरेलू कामों में अगर आप पार्टनर की सहायता करेंगे तो आपके सबंध में इससे एक तरह की संतुष्टि आएगी जिससे आपको ख़ुशी और आपके प्यार को एक नई दिशा मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि इस बात की बहुत आशंका है कि कोई तीसरा आदमी किसी गलत इरादे से आपके सबंध में दखलंदाजी करने की कोशिश करेगा। यह कोई ऐसा आदमी है जिसपर आप विश्वास भी करते हैं और आप इसपर निर्भर भी हैं। इसीलिए वह अगर आपके पार्टनर के बारे में कोई भी सूचना दे तो पहले उसकी छानबीन कर लें। आप अपने पार्टनर की वजह से इर्ष्या का कारण बन सकते हैं। आपको केवल अपनी ही भावनाओं पर भरोसा करना होगा।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप बिलकुल नये और ताजगी भरे रोमांटिक माहौल का आनंद लेंगे। आपके करीबी सबंधियो से मिलने वाला प्यार आज दिन की खासियत रहेगा। आप ख़ास तौर पर मस्ती महसूस करेंगे। इस खूबसूरत समय को अपने पार्टनर के साथ बिताएं और कुछ खूबसूरत यादें बनने दें। आप आज अपने पार्टनर के लिए कुछ ख़ास कर सकते हैं और उसकी खूब प्रशंसा होगी।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 6

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज के माहौल में ही प्यार भरा है। अपने पार्टनर के लिए कोई विशेष योजना बनाकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। अगर आप किसी सबंध में हैं तो यह सबसे अच्छा समय है जब आपको अपने सबंध का शुरूआती जादू वापस लाने की कोशिश करनी चाहिए। इसके लिए शायद दोस्तों के साथ पार्टी की जगह अपने पार्टनर के साथ कुछ एकांत समय बिताना अधिक अच्छा रहेगा। जो अकेले हैं उनकी मुलाकात अपने होने वाले साथी से हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 4

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने रिश्ते में ऐसा आभास हो रहा है की सब कुछ सही है और ये रिश्ता काफी मजबूत रहेगा और आगे तक जायेगा। ये रिश्ता शादी में भी बदल सकता है। लेकिन कोई भी फैसला लेने से पहले थोड़ा शांत दिमाग से सोचे और फिर आगे बढे। जो आप सोच रहे है वो सही होगा या आपको कुछ ऐसा मिलेगा, जिसकी आप अभी तक अनदेखी कर रहे थे।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 10

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप विशेष रूप से आशावादी और कूटनीतिक महसूस कर रहे हैं, इसलिए आप अपने परिवार या अपने रिश्ते कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सक्षम होंगे। आपका साथी आपके बारे में गलत सोच सकता है और कुछ शिकायत के साथ आ सकता है, लेकिन आप सहानुभूति तरीके से आसानी से इस समस्या को सुलझा लेंगे, जिससे की आपका रिश्ता और मजबूत होगा।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने सबंध में एक बहुत ही नाजुक मोड पर खड़े हैं और आज आपकी सोच-विचार में असामान्य स्पष्टता रहेगी। आप भावनाओं में बहे बिना बिलकुल साफ़ सोच पायेंगे कि आप फ़िलहाल कहां हैं और यहा से आपको कहां जाना है। आप यह भी आसानी से समझ पायेंगे कि आपकी जिन्दगी जिस रास्ते पर फिलहाल है आप उससे खुश हैं या नही, उसे बदलना है या नही ? ᅠᅠ

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

राम नाम जपते हैं, लेकिन इसका सही अर्थ बहुत कम लोगों को है पता, आइए जानते हैं इसकी महिमा

शनि प्रभावित कर रहे हैं आपका जीवन, अगर आपके साथ होती रहती हैं ऐसी घटनाएं

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement