Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 23 August 2024: आपके व्यक्तित्व से कोई हो सकता है आकर्षित, प्यार में रोमांटिक क्षणों का गवाह बनेगा आज का दिन, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 23 August 2024: आपके व्यक्तित्व से कोई हो सकता है आकर्षित, प्यार में रोमांटिक क्षणों का गवाह बनेगा आज का दिन, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 23 August 2024: आज का दिन (23 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: August 23, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 23 August 2024: आज का दिन (23 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन की जिम्मेदारियों में अपने प्यार का ध्यान रखना न भूलें। आज आपको कुछ ऐसे मामलों का सामना करना पड़ सकता है जो अनसुलझे और आपके लिए नए है। कुछ समय इंतज़ार करें और शांत रहें। आपके पार्टनर आज कुछ अलग व्यवहार कर सकता है और आपका रिश्ता कुछ अलग मोड़ ले सकता है। कुछ यादगार और रंगीन पलों के लिए तैयार हो जाएँ।          

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि कुछ परेशानियां आपको कमजोर कर सकती हैं लेकिन हिम्मत न हारें। आप और आपका साथी मिलकर हर मुश्किल से निपट लेंगे। हठ को छोड़कर अपने नम्र मिज़ाज़ से आप दुनिया भी जीत सकते हैं। अब आप अपने पुराने मित्रों और रिश्तेदारों से मिलने के लिए बेहद उत्सुक हैं। नए लोगों से मिलें और नए अवसरों का पूरा लाभ उठायें। आपका जीवन खुशहाल है और इसे सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए आप अपने साथी से सब कुछ शेयर करें।                 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 4

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि अपने सोलमेट के साथ बीतने वाले इन पलों को सजों का रखें ताकि आपका बंधन और भी मजबूत बने। व्यापार में हुआ घाटा कुछ समय तक आपको परेशान कर सकता है। आपकी सफलता आपके प्रेममय जीवन को भी प्रभावित करेगी और इससे आपकी जिंदगी सुखद व उत्साहित होगी। अपनी विजय को अपने दिल के सबसे करीबी के साथ त्यौहार की तरह मनाएं और अपने स्वीटहार्ट को धन्यवाद भी दें। अपने साथी के साथ साथ खुद से भी मुहब्बत करें और अपने लिए भी समय निकालें।         

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अपने रोमांटिक जीवन नमकीन बनाने के लिए आपको कुछ खास प्रयास करके अपने प्रियतम को खुश करना पड़ेगा। सामान की चोरी या दुर्घटना से बचें। रहस्यों और अनिश्चितताओं से न डरें, अपने प्रेममय जीवन में नए आत्मविश्वास के लिए इनका सामना करें। दोनों के बीच की गलतफहमियों को दूर करके आप जीवन में नए रंगों को भर सकते है। कोई मनपसंद उपहार मिलने की भी संभावना है। आज खर्चे एक समस्या का कारण हो सकते है किन्तु आप दोनों इससे भी निपटने में सक्षम हैं। कुछ जातकों के व्यक्तित्व से कोई आकर्षित हो सकता है।                  

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 5

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अगर किसी को दिल से चाहते हैं तो आगे बढ़कर अपने प्रेम का इजहार करें। उन्हें उपहार दें या सिर्फ एक गुलाब का फूल, वो आपसे प्रभावित होंगे। बच्चों के लिए समय संकटभरा है, ध्यान रखें। आज आपका आर्थिक से लेकर रोमांटिक जीवन सब कुछ बेहतरीन है। अगर सच में प्यार पर भरोसा है तो वो आपको अवश्य ही मिलेगा जिसे आप चाहते हैं। रोमांस में आपको केवल पहल करने की ही ज़रूरत है, उसके बाद प्रेमी की मनचाही प्रतिक्रिया प्राप्त होगी। जीत के लिए आशा की रस्सी को मजबूत और मन में विश्वास रखें।                               

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते में गलतफहमियों को जगह न दें और प्यार का इज़हार करते रहें इससे आपकी चाहत आसमान को छुयेगी। घर पर आए संकट को दूर करने में व्यस्त रहेंगे। आज आप अपने साथी से विचारों को शेयर करेंगे और भविष्य की योजना बनाना भी आपको ख़ुशी देगा। आपको नकारात्मक चीज़ों को नजरअंदाज कर के अपने रिश्ते को मजबूत बनाना है। अपने साथी को आज स्पेशल महसूस कराएं उसके लिए उसे मनपसंद उपहार देना या कैंडल लाइट डिनर का प्रबंन्ध करना दोनों अच्छे विचार हैं।                 

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 9

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अगर कोई आपसे अपनी दिल की बातों को शेयर करता है तो इसका अर्थ है कि वो आपके प्रति आकर्षित है, इस मौके को व्यर्थ न जाने दें। यह व्यस्त अवधि आपके और आपके चाहने वालों के बीच में दरार डाल सकती है जिससे वो आपसे भावनात्मक रूप से दूर महसूस करेंगे। अपने दिल के खास व्यक्ति पर आज विशेष ध्यान और प्रेम दें। जो लोग आपसे प्यार करते है उनके अनदेखा न करें क्योंकि वही आपकी शक्ति और आत्मविश्वास के आधार हैं।                           

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी पर्सनालिटी और गुणों के कारण हर कोई आपको जानना और आपके करीब आना चाहता है। आज किसी भी विषय के बारे में सोच समझ कर निर्णय लें फिर वो रोमांस से संबंधित हो। आपके ग्रहों के मुताबिक आज आपकी बच्चों, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मेलजोल की संभावना है। पेशेवर से लेकर निजी जीवन तक सब कुछ सही चल रहा है। अपने रिश्ते को थोड़ा और निखारें और इसके लिए प्रियतम के साथ एक ड्राइव पर जाना या कॉफ़ी पीना अच्छे विकल्प हैं।                 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 10

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप स्वयं अपने रिश्तों में नयापन ला सकते है इसलिए दूसरों पर विश्वास न करें। जागरूक रहें और मेहनत करते रहें। आज आप अपनी चाहत और मुहब्बत को अपनी सूची में पहले स्थान पर रखने वाले हैं किंतु इससे आपका ज़रूर काम स्थगित हो सकता हैं। अपनी अतिरिक्त देखभाल और लव से आप यह साबित कर देंगे कि आप एक अच्छे महबूब हैं। आपके सितारे यह बता रहे हैं कि अपने साथी के साथ आप आपके सारे सपनें पूरे होने वाले हैं।                       

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि दिल के अचानक टूटने से आप निराश होंगे लेकिन आपके आकर्षण से कोई खास आपसे प्रभावित हो सकता है। कभी कभी स्वप्न की दुनिया में रहना स्वर्ग जैसा अहसास दिलाता है। अपने अनोखे आकर्षण और मीठी मीठी बातों से आप किसी का भी दिल जीत लेंगे। आज आपकी ऊर्जा का स्तर उच्च है लेकिन इससे आपको बैचनी हो सकती है। आपका लव रिलेशनशिप और भी मजबूत होगा बस वासना पर नियंत्रण रखें क्योंकि थोड़ी सी गलती आपके सुन्दर सपने को चकनाचूर कर सकती है।                       

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि अभी आप जीवन में शांति महसूस करेंगे क्योंकि आज का दिन आपके बेहतरीन दिनों में से एक है। रोमांटिक सम्बन्ध को नमकीन बनाने के लिए महंगे उपहार नहीं बल्कि कभी कभी आपकी मौजूदगी और एक स्पर्श ही काफी होता है। आज अपने दिल के सबसे पास रहने वाले खास व्यक्ति के लिए समय निकाले इससे न केवल रिश्ता मजबूत होगा बल्कि नजदीकी भी बढ़ेगी। प्रशंसा एक ऐसा तरीका है जो दुश्मनों को भी खास दोस्त बना देता है।                  

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 7

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि किसी साहस भरी यात्रा पर जाने से आप किसी खास के साथ सुनहरे पल बिता सकते हैं।  धन में घाटा हो सकता है, इसलिए सावधान रहें। आप की स्पष्ट कल्पना मेहनत और ऊर्जा के साथ मिल कर आपकी परिस्थिति को बदलने ने सक्षम है। रोमांटिक संबंधों में नयी उत्तेजना और अवसरों का योग है। आज आप अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ कुछ यादगार पल बिता सकते है। अगर रिश्ते में कोई खटास है तो अपने रिश्ते में जबरदस्ती की जगह इसे कुछ समय दें।                    ᅠᅠ

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 14
(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement