Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 21 September 2024: आज इन राशियों के जीवन में हो सकती है प्रेम की दस्तक, लव लाइफ के लिए अच्छा है दिन, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 21 September 2024: आज इन राशियों के जीवन में हो सकती है प्रेम की दस्तक, लव लाइफ के लिए अच्छा है दिन, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 21 September 2024: आज का दिन (21 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: September 21, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Love Horoscope

Love Horoscope 21 September 2024: आज का दिन (21 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांस और रिश्तों से भरा दिन मधुर रहेगा। दांपत्य संबंधों में प्यार लाने के लिए आपको पहल करनी होगी। प्रेमी के साथ रिश्ते और रंगीन हो सकते हैं, प्यार भरा व्यवहार पार्टनर को लुभा सकता है। विवाह योग बन रहा है। प्रेमी को सरकारी नौकरी मिल सकती है। आज आप सुंदर दिखना चाहते हैं। दिल में मस्ती है। जीवनसाथी के साथ शाम को और रंगीन बनाएंगे। सभी आपके प्रेमी की तारीफ करेंगे। नौकरी को लेकर पति-पत्नी के बीच तनाव रहेगा।              

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपका लव पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है। नए मित्र नए प्रेम संबंध बन सकते हैं, जिससे प्रेमी के मन में अविश्वास हो सकता है। कुछ लोगों को प्यार में धोखा मिल सकता है। परिवार से आपको लाभ मिलेगा। व्यापार में उतार-चढ़ाव आ सकता है। जीवन में महत्वपूर्ण निर्णय लेने का दिन है। व्यवसायिक कार्य, घर आदि में प्रगति होने की संभावना है। जीवनसाथी कुछ कटु वचन बोल सकता है। जिससे आपको बुरा लग सकता है। जीवन में प्यार की ताजगी बनाए रखने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ छुट्टियों का कार्यक्रम बना सकते हैं।             

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि लव पार्टनर से अनबन हो सकती है। विवाह के योग बन रहे हैं, लेकिन घर में कलह के कारण विलंब हो सकता है। आपकी मधुर वाणी आपके प्रेमी को मंत्रमुग्ध कर दे, लव बर्ड्स के लिए तनाव भरा दिन हो, अपने प्रेमी को कोई ऐसा उपहार दें, जिससे आपके रिश्ते बेहतर हों, आप खुद को संवारें, खूबसूरत दिखने के लिए पार्लर जा सकते हैं. प्रिय को प्रसन्न करने का पूरा प्रयास होगा। जीवनसाथी के नाम पर निवेश करेंगे तो आर्थिक लाभ होगा।  लव पार्टनर आपके हर काम में सहयोग करेगा। अगर आप लव पार्टनर की तलाश में हैं तो आपके प्रयास सफल होंगे।          

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 12

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि जीवनसाथी से तनाव रहेगा, विवाहितों को संयम और अनुकूलता बनाए रखनी चाहिए। किसी रचनात्मक काम में खुद को व्यस्त रखें। सेहत खराब हो सकती है। खान-पान का ध्यान रखें। प्यार और रोमांस से भरा दिन है। शादीशुदा जोड़े के लिए दिन अच्छा है। जीवनसाथी को अचानक लाभ मिल सकता है। लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे जातकों को आपसी तालमेल बनाना होगा। आपके विवाह प्रस्ताव को आपके साथी द्वारा अस्वीकार किया जा सकता है।                 

  • भाग्यशाली रंग: ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक: 15

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप शादी करना चाहते हैं तो प्रपोज करें। अपनी बेचैनी को किसी भी तरह से रिश्ते में न आने दें। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल बिताएंगे। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। किसी नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। लव पार्टनर के साथ पुराने झगड़ों को खत्म करने के लिए दिन उत्तम रहेगा। संतान पक्ष से सौभाग्य की प्राप्ति होगी। लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। प्रेमी को सम्मान मिल सकता है। यदि आपका प्रेमी नाराज है तो उसे मनाने का समय आ गया है।                   

  • भाग्यशाली रंग: नारंगी
  • भाग्यशाली अंक: 1

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम संबंध पर किसी की नजर लग गई है। बिना बात के मनमुटाव होगा, ब्रेकअप भी हो सकता है। माता की ओर से लाभ मिल सकता है। आप जल्दी भावुक हो जाते हैं, लव पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे। पति-पत्नी के बीच पुराना झगड़ा खत्म होगा। प्रेम संबंध बेहतर होंगे। जिन लोगों की शादी या रिश्ता टूटा हुआ है, वे थोड़ा प्रयास करें, वे दोबारा मिल सकते हैं। अपने प्रेमी पर अधिक ध्यान दें।                   

  • भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक: 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम के लिए दिन अनुकूल है। रोमांस प्रेमी की छवि मन में बनी रहेगी। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से परेशानी हो सकती है। पार्टनर कुछ असंभव मांगें कर सकता है। परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। युवक-युवतियों को नया साथी मिल सकता है, प्रेम संबंध बने रह सकते हैं। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, अनैतिक प्रेम संबंध प्रेमी को दुखी कर सकते हैं। नौकरी में दिक्कतें बढ़ेंगी, जिसका असर पारिवारिक जीवन और रोमांटिक लाइफ पर पड़ेगा। आपका रोमांटिक स्वभाव आपके प्रेमी को और करीब लाएगा। शाम रंगीन होगी। प्रेमियों के लिए दिन शुभ है।                     

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 7

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप महसूस करेंगे कि प्रेम संबंध में सब कुछ गलत हो रहा है, जिससे आप प्यार करते हैं उसके साथ तालमेल अच्छा नहीं रहेगा, तनाव भरा दिन है। लव पार्टनर पर अधिक खर्च कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा, मेलजोल बढ़ेगा, लेकिन कहीं न कहीं नौकरी को लेकर परेशानी रहेगी। प्रेमी अपने मन की बात आपसे साझा कर सकता है। पार्टनर के साथ मौज-मस्ती होगी और मन प्रसन्न रहेगा। अगर आप अपने प्रेमी को विश्वास के साथ प्रपोज करते हैं तो आपका प्यार कुबूल हो सकता है।                   

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 5

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि दिल रोमांस से भरा है। कामकाज को लेकर प्यार में आत्मविश्वास महसूस होगा, पार्टनर से शुभ समाचार मिल सकते हैं। अगर आप अपने पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो कार्यक्षेत्र में वह मिल सकता है। आप अपने प्रेमी के साथ किसी फिल्म या किसी कार्यक्रम में जा सकते हैं। बच्चों के साथ समय बिताएंगे। अचानक कोई शुभ समाचार मिलेगा। धन लाभ का दिन है। घर में अनुकूलता कम रहेगी। प्रेमी से झगड़ा हो सकता है। ब्रेकअप हो सकता है। जीवनसाथी के ख़र्च पर मूड ख़राब हो सकता है।                      

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 9

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम संबंधों को लेकर युवाओं के लिए दिन उत्तम है। लव बर्ड्स को भी अपने प्यार के प्रति गंभीर होने की जरूरत है। प्रेम विवाह के इच्छुक युवक-युवतियों की मनोकामना आज पूरी होने की संभावना है। प्रेमी आपके मन की बात नहीं समझ पाएगा। कुछ जातक अपने प्रेम संबंधों से ऊब सकते हैं, जिससे प्रियतम परेशान हो सकते हैं। प्रेमी से अनबन होगी। आप सहनशील व्यक्ति हैं, क्रोध से दूर रहें। कार्य में हानि हो सकती है। नौकरी या व्यवसाय में अचानक परिवर्तन हो सकता है।                 

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 11

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि लव बर्ड्स के लिए रोमांस से भरा दिन है, लव लाइफ में कुछ करना चाहेंगे। घरवालों से प्रेमी से मिल सकते हैं, शादी की बात भी कह सकते हैं, आपका यह एहसास आपके प्रेमी को पसंद आ सकता है। शादीशुदा जोड़े सतर्क रहें, अचानक कोई खर्चा आ सकता है। अगर आप अविवाहित हैं तो जीवनसाथी मिलने के योग हैं। मोबाइल या फेसबुक के जरिए अपने दोस्तों से जुड़े रहें। नौकरी या व्यापार में अचानक तेजी आएगी। प्रेम युगल से दांपत्य जीवन बनने के योग हैं।           

  • भाग्यशाली रंग: लाल
  • भाग्यशाली अंक: 2

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज मन की इच्छा पूरी होने का दिन है और परिवार के साथ कहीं घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। आपकी प्रतिभा के कारण आपका प्रेमी आपसे प्रसन्न रहेगा। युवक-युवतियों के लिए दिन आकर्षण लेकर आएगा। लव पार्टनर से उपहार मिल सकता है। लव पार्टनर का साथ आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। प्रेमी के साथ विवाह संभव है। लव पार्टनर की स्थिति को समझने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ अपनी ज़रूरतों को साझा करें। अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए और अधिक समर्पण की जरूरत है।                   ᅠᅠ

  • भाग्यशाली रंग: हरा
  • भाग्यशाली अंक: 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

बुध का 23 सितंबर को कन्या में गोचर, इन 4 राशियों के लिए खतरे की घंटी, जान लें इसका प्रभाव और उपाय

रोज सुबह कर लें नीम करोली बाबा के बताए गए ये काम, सफलता चूमेगी कदम, जीवन बन जाएगा समृद्ध

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement