Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 21 August 2024: आपके कठोर स्वभाव के कारण पार्टनर छुपा सकता है दिल की बातें, व्यवहार में कोमलता लाएं ये राशियां, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 21 August 2024: आपके कठोर स्वभाव के कारण पार्टनर छुपा सकता है दिल की बातें, व्यवहार में कोमलता लाएं ये राशियां, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 21 August 2024: आज का दिन (21 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: August 21, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 21 August 2024: आज का दिन (21 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कार्यस्थल पर अपने सहयोगियों और सहकर्मियों का पूरा योगदान प्राप्त होगा। आर्थिक परेशानियां भी इस समय हावी हो सकती है, लेकिन यह अस्थायी चरण है। अपने जीवनसाथी से पत्र या सन्देश के माध्यम से अपने प्रेम का इजहार करना आपको कुछ सुनहरे क्षण प्रदान कर सकता है। आज आपके लिए खुशियों भरा दिन है जहाँ आपके नए दोस्त बनेंगे और आपके प्रतिद्वंदी भी आपकी सहायता करेंगे। आपका साथी और सब दोस्त आपकी मदद के लिए बिलकुल तैयार है। नए रिश्तों को लेकर आप उत्साहित है।           

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि किसी को प्रभावित करने के लिए आपका चेहरा या सुंदरता नहीं बल्कि आवाज़ ही काफी है। आप अपने क्रश को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं। परिवार की समस्याओं को गंभीरता से सुलझाएं, सब कुछ सही होगा। काफी समय से बचा हुआ काम आज आप पूरा कर लेंगे जिससे आपके सहकर्मी भी आपकी तारीफ करेंगे। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको संतुष्टि मिलेगी। अपने साथी को कुछ समय दें और अपनी भावनाओं को साफ़ साफ़ व्यक्त करें।                 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपके दोस्त और प्रियतम वो सम्पति है जो आपकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। प्यार में पहल कोई भी करे, बस इसका अंत सुखद होना चाहिए। अनावश्यक कामों या गतिविधियों से बचें। कुछ जाने पहचाने चहरे आपको परेशान कर सकते हे लेकिन आप खुद को संभालने में सक्षम हैं। अपने पार्टनर को खास महसूस कराने में कोई कसर न छोड़े, इसके लिए आप उसके लिए डिनर तैयार कर सकते है या कोई रोमांटिक फिल्म भी देखी जा सकती है। इससे आपको भी फायदा होगा।         

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 2

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते में मिले धोखे से आप अकेलापन महसूस कर रहे हैं और तन्हाई में वक्त बिताना चाहते हैं। लेकिन चिंता न करें जल्द ही आपके जीवन में नए रिश्ते की शुरुआत होगी, जो जीवनभर का सबित हो सकता है। आज आप कुछ नया तलाश कर रहे हैं और आप भाग्यशाली हैं क्योंकि वो आपको अवश्य प्राप्त होगा। यह खोज यौन आवेगों और भावनात्मक जरूरतों से जुडी हुई भी हो सकती है। जीवन में कोई समस्या है तो उसे अकेले सुलझाने की जगह अपने प्रियतम के साथ हल करें। याद रखें प्यार का मरहम हर दर्द को दूर करता है।                  

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 4

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप किसी भी समस्या का सामना करने के लिए तैयार हैं। बेझिझक आगे बढ़े, सफलता आपके कदम चूमेंगी। कोई खास दोस्त या सहयोगी आपके करिश्मे के कारण आपकी और आकर्षित हो रहा है। बड़े भाई बहन आपके प्रेम संबंधों के विकास में सहयोग देंगे। अगर आपके निजी या व्यावसायिक जीवन में किसी भी तरह का मतभेद हैं तो उससे छुटकारा पाने के लिए आज अच्छा दिन है। नयी चीज़ें आपको आकर्षित करेंगी और आप नए बदलावों का आंनद लेंगे।                            

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 1

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन और रोमांस की समस्याओं को सुलझाने के लिए आप दोनों की समझदारी और सूझबूझ ही काफी है। आप दोनों एक दूसरे के लिए ही बनें हैं इस बात पर पूरा विश्वास करें। बॉस और वरिष्ठ अधिकारी भी आपसे खुश हैं बस आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस भागदौड़ भरी ज़िंदगी से आज आप मुक्ति पा कर अपने परिवार और जीवनसाथी के साथ रहना चाहते है। यह क्षण आराम, आनंद और उपभोग से भरे हुए हैं। आपके निस्वार्थ प्रेम, मुहब्बत और योग्यता को देख कर सब आपको सराहेंगे।                 

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अगर किसी से प्यार करते हैं तो उन्हें इस बात को बताने में देर न करें क्योंकि बाद में पछताना पड़ सकता है। आज का दिन उत्तेजक और रोमांटिक है! भावनात्मक सुख आपकी प्राथमिकता रहेगी और यह उन चीज़ों का मज़ा लेने का समय हैं जो आपके पास हैं। वैवाहिक सुख का भी योग बन रहा हैं इसलिए अपने दिल की बात का इजहार कर दें। हो सकता है कि फूलों का एक गुच्छा आज आपका दिन बना दे।                             

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि अपने सोलमेट पर विश्वास करें क्योंकि विश्वास की नीव पर ही रोमांस और प्रेम का रिश्ता विकसित होता है। बीमार होने की संभावना है, अपना ध्यान रखें। आज का दिन आपके जीवन में नयी ताज़गी ले कर आया है। अपने प्यार के संबंध में नई जान भरने के लिए परफेक्ट दिन है। सिंगल लोगों को अभी कुछ इंतज़ार की ज़रूरत है। आपके इंतज़ार का फल आपको बहुत जल्दी मिलेगा। बड़ों और बच्चों के साथ कुछ देर बैठ कर आप अपने दिन को यादगार बना सकते है।                   

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 7

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अपने लिव इन पार्टनर या करीबी मित्र का खास ध्यान रखें जो हमेशा आपका साथ देते हैं। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अभी इंतज़ार करने की ज़रूरत है। जीवन में रिश्तों को कभी भी बोझ न समझें बल्कि इन्हे खुल कर एन्जॉय करें। एक पारिवारिक संघर्ष से गुजरना पड़ सकता है। हमदर्दी, मुहब्बत और लगाव यही तीन शब्द आज आपके दिल की आवाज़ हैं। इन सब में अपनी प्राथमिकताओं को भी याद रखें। आज की मुलाकात आपको जीवन भर याद रहने वाली है।                       

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि करीबी व्यक्ति से मिला धोखा आपको परेशान कर सकता है किंतु आप हर मुश्किल से बाहर निकल आएंगे। एक नयी शुरुआत के लिए यह समय बेहतरीन है। अपने आकर्षण का प्रयोग कर के नए दोस्त बनाएं व रोग, बाधाओं या ऋण से बचने के लिए समझदारी से काम लें। आपको अपनी प्राथमिकताओं के बारे में अच्छे से पता है और आप आज अपने रास्ते में आने वाली हर समस्या से निपटने के लिए भी तैयार हैं। दो चाहने वालों के बीच सम्मान, प्रशंसा और सराहना होना अवश्य है। याद रखें कई बार एक मुस्कुराहट भी वो कमाल कर जाती है जो कोई अन्य चीज़ नहीं कर पाती।                        

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आप केवल मनोरंजन और आराम के बारे में सोच रहे हैं इसके साथ ही इंतज़ार कर रहे हैं डिवाइन लव का। आपकी रचनात्मकता आपको वो सब प्रदान करेगी जिसके आप हकदार हैं। अपने रोमांस के सपनों में रंग भरने के लिए अपनी बुद्धिमता और कल्पना का सहारा लें। आज का दिन आपके लिए आशा, उत्साह और अवसरों को ले कर आया है। अपने साथी के साथ अपने विचारों को बांटे ताकि गलतफहमियों को दूर किया जा सके। आपके जीवन का यह चरण समृद्धि, सफलता और सहानुभूति से भरा हुआ है।                  

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर की उपेक्षा न करें क्योंकि यह रिश्ता ही उसके लिए सब कुछ है और वो आपके लिए कुछ भी कर सकता है। आपके लिए यह समय सबसे बढ़िया हैं। आज आप खुद पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अब आप नए कार्यों को शुरू करना चाहते हैं लेकिन अभी समय उचित नहीं हैं इसलिए इन कार्यों को कुछ समय के लिए स्थगित कर दें। आपके अपने साथी के साथ कुछ मतभेद हो सकती हैं लेकिन आप सब कुछ संभाल लेंगे।                    ᅠᅠ

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 15
(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement