Friday, June 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 20 June 2024: किसी तीसरे शख्स की वजह से लव लाइफ में आ सकती हैं परेशानियां, संभलकर रहें ये 3 राशियां, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 20 June 2024: आज का दिन (20 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 20, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 20 June 2024: आज का दिन (20 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में थोड़ा सा शक करना चाहिए जो आपके और आपके साथी के बीच आने की कोशिश कर रहा है। इस व्यक्ति के दिल में आपकी सबसे अच्छी रुचि नहीं हो सकती है और आपके रिश्ते पर उनके प्रभाव को कम किया जाना चाहिए। अपने साथी से सीधे बात करें और स्पष्ट रूप से संवाद करें, और आपको स्पष्टता मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज इस बात की संभावना है कि आप अपना दिल और आत्मा किसी ख़ास को समर्पित कर दें। हालाँकि, इसे पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिए आपको साहसी पहल की आवश्यकता होगी। इसलिए अपनी सच्ची भावनाओं को अपने पार्टनर तक पहुंचाएं। एक बात का ध्यान रखें कि आप इस बात का ध्यान रखें कि आपका पार्टनर भी ऐसा ही महसूस करे और यह एकतरफा रिश्ता न हो।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेम संबंधों में नई जान डालने के लिए आपको अपने साथी की भावनाओं का गहराई से ख्याल रखना सीखना होगा। किसी तीसरे को बीच में न आने दें। इससे आप दोनों को करीब आने में मदद मिलेगी। इसे हासिल करने के लिए आपको अपने पार्टनर को बेहतर तरीके से समझने की जरूरत होगी। एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने की कोशिश करें। ध्यान रखें कि प्यार एक दूसरे की भावनाओं को साझा करने और उनकी देखभाल करने के बारे में है।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 6

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि जहां तक आपके प्रेम जीवन की बात है तो यह बहुत ही सफल दिन रहेगा। आप अपने व्यक्तिगत प्रयासों को अपने साथी के साथ बंधन को मजबूत करने के लिए देखेंगे। इस प्रकार यह न केवल आपको उसे बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा बल्कि एक खुशहाल प्रेम जीवन का मार्ग भी प्रशस्त करेगा। जिस रास्ते पर आप चल रहे हैं उस पर चलते रहें क्योंकि आप सही रास्ते पर हैं!

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 2

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि आज की एक रोमांटिक मुलाक़ात आपके जीवन में जोश भर देगी और आपको ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगी। इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि फुर्सत के पलों में आप अपने प्रिय के साथ का आनंद उठाएंगे। यह न केवल आपके मन और शरीर को फिर से जीवंत करेगा बल्कि आपको एक दूसरे को अच्छी तरह से जानने और समझने का अवसर भी देगा।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के सामने अपनी सच्ची भावनाओं को व्यक्त करना आज आपके रिश्ते में नई जान फूंक देगा। यह आपको आपके विचारों से मुक्त कर देगा। हालाँकि, शुरुआत में आपको अपनी ओर से थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। खासतौर पर बेवजह के कटु शब्दों को अपने रिश्ते में न आने दें। ध्यान रखें कि केवल ईमानदारी और प्यार ही किसी रिश्ते को लंबे समय तक चला सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 3

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि प्यार में पड़कर किसी ख़ास को अपना दिल देने की संभावना है। हालाँकि, साहसी बनें और इस व्यक्ति को अपनी सच्ची भावनाएँ व्यक्त करें और पता करें कि क्या भावनाएँ परस्पर हैं। यदि आपके स्नेह की वस्तु आपकी भावनाओं का प्रतिदान नहीं करती है, तो यह प्रारंभिक अवस्था में ही चीजों को स्पष्ट कर देगा और बाद में आपको दर्द से बचाएगा। इसे भेष में आशीर्वाद के रूप में लें।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि प्यार के एक छोटे से इशारे से आप अपने प्रिय के दिन को खुशनुमा बना सकते हैं। इस प्रकार के छोटे-छोटे इशारे आपके साथी द्वारा याद किए जाएंगे और उस व्यक्ति को आपके रोमांस को पोषित करने के लिए समान प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। ये छोटे-छोटे प्रयास न केवल रिश्ते में जीवंतता लाएंगे बल्कि सभी मतभेदों को क्षमा करने और भूलने का मार्ग भी प्रशस्त करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 7

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप शादीशुदा हैं या किसी प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं तो आज आप साथ में किसी छोटी यात्रा पर निकल सकते हैं। इससे आपको आराम करने का कुछ समय मिलेगा और साथ में कुछ समय अकेले बिताने का भी। यह बहुत खुशी और मूर्खता का समय होगा, इसलिए कैमरा संभाल कर रखें। अपने अनुभवों को जर्नल करें ताकि आप भविष्य में उनके बारे में अच्छी तरह हंस सकें।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आपके साथी द्वारा हाल ही में किए गए किसी काम से आज आप थोड़ा निराश महसूस कर सकते हैं और आपको उनके प्रति काफी संवेदनशील रहने की जरूरत होगी। शायद वे आपकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे या वे वादे पर खरे नहीं उतरे। बस आज के उल्लंघन को परिप्रेक्ष्य में रखें और अपने रिश्ते के लिए इसका क्या अर्थ है, इसके बारे में यथार्थवादी बनें। यदि यह एक छोटी सी बात थी, तो इसे बहुत ज्यादा न बहाएं और बस उन्हें माफ कर दें।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आज आप पाएंगे कि छोटी-छोटी बातों को लेकर आपके पार्टनर के साथ अनबन हो जाती है। आप अपने द्वारा की गई प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में भी सक्षम नहीं हो सकते हैं, जिससे और अधिक घर्षण पैदा हो सकता है। सामाजिक समस्याएँ वाक़ई कई मामलों में चुनौतीपूर्ण दिन का कारण बनेंगी। विवाह हो रहे हैं, विशेष रूप से जिनके पास करीबी परिवार का आशीर्वाद नहीं है, वे खुद को परेशानी में डाल सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको मुखर होने और आक्रामक होने के बीच के अंतर को समझने की जरूरत है। आज आप आक्रामक होने की प्रवृत्ति रखते हैं, इसलिए आपको अपनी साथी के प्रति अपनी प्रतिक्रिया  संयत करने की आवश्यकता है। मुखर होने से आपको वह मिल सकता है जो आप चाहते हैं, लेकिन आक्रामक होने से आपको इसका विपरीत मिल सकता है। आज बुद्धिमानी से चुनें!

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Ashadha Gupt Navratri 2024: कब शुरू हो रही है आषाढ़ गुप्त नवरात्रि? जानें महत्व और पूजा विधि

Chaturmas 2024: चातुर्मास में क्यों नहीं होती शादियां और मांगलिक कार्य? जानें इस माह के दौरान किन बातों का रखना होता है ध्यान

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement