Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 19 August 2024: आज इन राशियों के जीवन में आएगी प्यार की बहार, जानें आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 19 August 2024: आज इन राशियों के जीवन में आएगी प्यार की बहार, जानें आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 19 August 2024: आज का दिन (19 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: August 19, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 19 August 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope 19 August 2024

Love Horoscope 19 August 2024: आज का दिन (19 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपका रुख अपनी लव लाइफ के प्रति काफी नरम है फिर भी आपको कई बार ऐसे स्थितियों का सामना करना पड़ जाता है जहां लोगों की बातें और भावनाएं आपको सच्ची नही लगती। आप ऐसे लोगों से बहुर प्रभावित नही होंग। ऐसे लोगों से आपको सच्चे प्यार की उम्मीद करनी भी नही चाहिए । हाँ, वे आपके अच्छे दोस्त जरूर बन सकते हैं।                  

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी

  • भाग्यशाली अंक : 15

वृषभ:
 
गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने लिए बिलकुल परफेक्ट आदमी ढूँढना चाहते हैं तो न ढूँढें। कई बार हम फिल्मों में देखकर अपने मन में ऐसे लड़के या लड़कियों की तस्वीर संजो लेते हैं लेकिन सच में वैसे बंदे नही हो सकते। अगर आप भी यही कर रहे हैं तो आपकी खोज बेकार है। अगर आप अपनी अपेक्षाओं को जरा कम कर लें तो आपको अपनी रूचि का कोई मिल ही जाएगा।                    
  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 14

मिथुन:

 
गणेशजी कहते हैं कि आज आप नई दोस्ती और नए विस्तार के माध्यम बनाएंगे। आप एक खुशहाल भरी मुद्रा में रहेंगे और आपका हास्य भरा अंदाज दूसरों को प्रभावित भी करेगा। जो आप आज दोस्त बनायेंगे, वो आगामी वर्षो में बहुत बहुमूल्यवान साबित होगा परन्तु हो सकता है, अभी यह प्रतीत न हो। आप एक सहायक की मुद्रा में हैं और अपने मित्रों और परिवार की भरसक मदद करने के लिए तैयार हैं।          
  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 11
कर्क:
 
गणेशजी कहते हैं कि एक शुष्क पतझड़ के बाद आपके जीवन में प्यार के फिर से सक्रिय होने की संभावना है। कुछ समय से आपका प्रेमी आपकी अनदेखी कर रहा था, लेकिन अब वह अपने प्रयासों को दुगना करेगा ताकि इस अनदेखी की भरपाई हो सके। प्यार में आक्रामक न हो, बल्कि उन पलो को याद करे जो की आपके लिए इतने महत्वपूर्ण थे। आपको अतीत की शिकायतों और पछ्तावो को पीछे छोड़ना होगा।                  
  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 9
 
सिंह:
 
गणेशजी कहते हैं कि आज आप बिलकुल नये और ताजगी भरे रोमांटिक माहौल का आनंद लेंगे। आपके करीबी सम्बन्धियों से मिलने वाला प्यार आज दिन की खासियत रहेगा। आप ख़ास तौर पर मस्ती महसूस करेंगे। इस खूबसूरत समय को अपने पार्टनर के साथ बिताएं और कुछ खूबसूरत यादें बनने दें। आप आज अपने पार्टनर के लिए कुछ ख़ास कर सकते हैं और उसकी खूब प्रशंसा होगी। अकेले आदमी आज किसी ख़ास से मिल सकते हैं।            
 
  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7
कन्या:
 
गणेशजी कहते हैं कि आपको दुसरे लोगों की लव लाइफ के ड्रामे का हिस्से बनने के लिए मजबूर किया गया है। आपको स्पष्ट तौर पर इससे बचना चाहिए और अगर आप नही बच सकते तो आपको किसी का भी पक्ष नही लेना चाहिए। दोनों विरोधी पक्षों को आप सही सलाह तो दे ही सकते हैं, वह बेशक दें। अपने लिए कुछ नए और जबर्दस्त प्लान बनाएं।                
 
  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 5
तुला:
 
गणेशजी कहते हैं कि आप जिस तरीके से रोमांटिक महसूस कर रहे हैं उससे खुद आपको भी अचरज होगा। आज तो संभावना यह है कि आप ऐसे बोल्ड तरीके से व्यवहार करेंगे जैसे आप सामान्य तौर पर कभी नही करते। इससे सभी को अचरज होगा। आपके पार्टनर भी चौंक तो जायेंगे लेकिन खुश होंगे। लम्बी रोमांटिक सैर पर जाकर एक साथ समय बिताकर इस मौके का पूरा फायदा उठायें।                             
 
  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 3
वृश्चिक:
 
गणेशजी कहते हैं कि अब आपका दिमाग पहले से अधिक शांत हैं और आप एक बार नए सिरे से उस गुलाब के रंग के चश्मे वाली लड़की को ढूँढने के लिए तैयार हैं। अबकी बार आपको अनिश्चितता की उस भावना से बचना है जो हर बार आकर आपके जोश को ठंडा कर देती है। प्यार के हरियाले बाग़ में आराम से चलें। अबकी बार आप निराश नही होंगे और प्यार के इस आशियाने में ख़ुशी से रह पायेंगे।                   
  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 1
धनु:
 
गणेशजी कहते हैं कि आप अब यह समझ पायेंगे कि आपको जिंदगी बिताने के लिए किस तरह का पार्टनर चाहिए। हाँ, आपने ठीक समझा, आपको प्यार चाहिए। आपको वह व्यक्ति मिल चुका है और उसे देखते हैं आपकी भावनाओं का मचलना इस बात का सबूत है। अगर अपने आकर्षण के बावजूद फैसला लेने में कोई परेशानी आती है तो अपने दिल की सुनें।                       
 
  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 8
मकर:
 
गणेशजी कहते हैं कि जो अभी अकेले हैं, उनके जीवन में एक नए सम्बन्ध की आहट सुनाई दे रही है लेकिन अहम् और दूर की न सोच पाने के चलते इस रिश्ते के आगे बढ़ने में दिक्कतें आ सकती हैं। इसके कारण आपके वर्तमान सम्बन्ध में भी परेशानियां आ सकती हैं। आपको एक कदम पीछे हटकर अपने पार्टनर को थोड़ी अधिक आजादी देनी ही चाहिए क्योंकि आप पिछले कुछ समय से उनके निजी दायरे में ज्यादा ही दखलअंदाजी कर रहें हैं।                        
  •  
  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 6
कुंभ:
 
गणेशजी कहते हैं कि अगर आप बहुत अच्छा सम्बन्ध बनाये रखना चाहते हैं तो यह बहुत जरूरी है कि आप अपने अहंकार को छोड़ दें। आपकी तंग सोच और अहंकार से आपके पारिवारिक जीवन में कई परेशानियां आ सकती हैं। अगर आप छोटे विवादों को बड़ी समस्याओं में तब्दील नही होने देना चाहते तो अभी संभल जाएँ। जो मामला अभी चल रहा है उसे अपने से अलग नजरिये से देखने की कोशिश करें।                  
  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 4
मीन:
 
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने सम्बन्ध को अगले स्तर पर पहुचाने के लिए बिलकुल ठीक है। अगर आप सिंगल हैं तो किसी के साथ सम्बन्ध जोड़ सकते हैं और अगर पहले से किसी से जुड़े हैं तो उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं। हालंकि, मामला तब तक आगे नही बढने वाला जब तक आप खुद पहल न करें। आपको कमान खुद अपने हाथों में लेनी होगी।              
      
  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 2
(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement