Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 16 September 2024: आज इन जातकों का इतंजार होगा खत्म, मिलेगा सच्चे प्यार का साथ, जानें आपके नसीब में क्या लिखा है?

Love Horoscope 16 September 2024: आज इन जातकों का इतंजार होगा खत्म, मिलेगा सच्चे प्यार का साथ, जानें आपके नसीब में क्या लिखा है?

Love Horoscope 16 September 2024: आज का दिन (16 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 16, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope

Love Horoscope 16 September 2024: आज का दिन (16 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार अभी आपकी प्राथमिकता है और वो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। किसी कारण आपको अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है। अब आत्मनिर्भर होने और हर तरह की निराशा को दूर करने का शुभ समय है। आज आप निराश हो सकते हैं क्योंकि आपके जीवन साथी द्वारा किए गए वादे अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। लेकिन शांत रहें और अपने कर्तव्यों की उपेक्षा न करें। अपने प्यार के साथ समय बिताएं और हो सके तो उसके लिए कुछ खास करें।           

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 11

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि कानूनी समझौते या टाई अप आपको जीवन जीने के नए अवसर देंगे। आपके क़रीबी मित्र आपकी ओर अधिक आकर्षित हो सकते हैं, जिससे प्रेम संबंधों में नई उमंग आने की संभावना है। परिवार में विवाद या धन हानि आपको परेशानी में डाल सकती है। अगर आप किसी रिश्ते में नहीं हैं तो आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है क्योंकि आज आपको अपना प्यार मिल सकता है। यदि आप प्रतिबद्ध हैं तो आपका रिश्ता दुविधा से भरा है। एक आत्मीय संपर्क आपको एक अद्भुत और समृद्ध अनुभव देगा। एक गुलाब का फूल और एक मुस्कान आपके कुछ यादगार पल वापस ला देगी।           

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि कड़ी मेहनत से आप बड़ी से बड़ी मुश्किल को भी आसान बना सकते हैं और प्रेम के क्षेत्र में अभी थोड़ी मेहनत करने का समय है। अपने साथी के साथ विनम्रता से अपने विचार साझा करें और उनकी भावनाओं का ख्याल रखें। आपको हर प्रतियोगिता और मुकदमेबाजी में सफलता मिलेगी। आज का दिन विशेष है, चिंता करना बंद करें और जो आपके पास है उसका आनंद लें। आज आप घरेलू कामकाज पर ध्यान देंगे, खासतौर पर वह काम जो आपके दिल के करीब है। उनके लिए कोई खास खाना पकाएं या कोई रोमांटिक गाना गाएं। याद रखें प्यार का रिश्ता हमें आत्मविश्वास के साथ-साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है।          

  • भाग्यशाली रंग : हरा 
  • भाग्यशाली अंक : 7

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार के खेल में हारने के बाद ही प्यार करने वालों की जीत होती है, क्योंकि इसमें अपने पार्टनर को खुश देखना आपकी खुद की खुशी से बढ़कर है। यह एक दिव्य प्रेम में खो जाने और कल्पना का सही उपयोग करने का समय है। अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें। आप सांसारिक सुखों का अनुभव करने के लिए उत्सुक हैं। अगर आप जीवन साथी की तलाश कर रहे हैं तो अब आपकी तलाश खत्म होती है। आपका रोमांस, उत्साह और उमंग आपके रिश्ते को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। अपने खास दोस्त के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे।                  

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि किसी आकर्षक व्यक्ति से मुलाकात आपके दिल के तार खींच देगी। एक दूसरे से छेड़छाड़ प्यार में नए रंग भरती है। पिता की समस्याओं को दूर करने में आप उनके मुख्य सहयोगी रहेंगे। परिवार और माता-पिता के साथ अपने रिश्ते सुधारने के लिए आज का दिन शुभ है। अपने दिल की बात अपने प्रियतम के सामने खोलिए ताकि आप उसे ख़ास महसूस करा सकें। धैर्य से काम लें और उसके बाद आप पाएंगे कि परिस्थितियां कितनी बदल गई हैं। प्यार के इस प्यारे एहसास को अपने दिल में छुपा कर मत रखना।      

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 3

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपका जीवनसाथी पूरी तरह से समर्पित है और हमेशा आपके साथ रहने वाला है। परिवार को धन हानि हो सकती है, इससे बचने के लिए सोच-समझकर पैसा खर्च करें। नए रिश्ते बनाने और पुराने को मजबूत करने के लिए आज आप कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। आप अपने साथी के साथ और अधिक घनिष्ठता महसूस करेंगे और ये सुखद रोमांटिक पल आपको रोमांचित कर देंगे। ध्यान रखें नजदीकी रिश्तों में नींव मजबूत रखें और संवाद की भाषा सरल, स्पष्ट और बोधगम्य रखें, तभी आप एक अच्छा रिश्ता कायम रख पाएंगे।                   

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके सितारे आपके लिए कुछ अलग ही संदेश दे रहे हैं। आपके प्रिय के साथ बने किसी कार्यक्रम में देरी होगी जिससे आप दोनों के बीच अनबन हो सकती है। भाई-बहनों की समस्या भी चिंता का विषय है। आज आपका भाग्यशाली दिन है, इसलिए अपने दिन में से कुछ फुर्सत के पल निकालें। दुनिया भी आपके विचारों का समर्थन करेगी, खासकर उन लोगों का जो आपके लिए मायने रखते हैं। अगर आप अपने शोना को खुश रखेंगे तो आपकी चाहत का बगीचा यूं ही हरा-भरा रहेगा। इतने बड़े दिन के बाद पार्टी का आयोजन किया जाता है। खोज करने से भी पीछे नहीं हटेंगे और आपको अपने प्रदर्शन की तारीफ भी मिल सकती है।                      

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि अपने क्रश से पहल की प्रतीक्षा करने के बजाय, अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए पहल करें। आपके विनम्र स्वभाव के आगे अहंकार के ढेर लग सकते हैं, इसलिए पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें। आज आप भावनात्मक स्थिरता का आनंद लेंगे क्योंकि आप अपने प्रिय के करीब महसूस करेंगे। शांतिपूर्ण रोमांटिक जीवन के लिए अपने प्रेमी के साथ विचार साझा करें। अपने रिश्ते के बारे में अपनी उग्र भावनाओं को दबाएं, शांत रहें और आगे की योजना बनाएं। रिश्ता दिल से हो शब्दों से नहीं नाराजगी शब्दों में हो मन में नहीं।                   

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 10

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांस के सपने आपको एक नई दुनिया का अहसास करा रहे हैं और सुख की अनुभूति भी इस समय तीव्र होती है। जल्द ही किसी के मीठे बोल आपके अकेलेपन की जगह ले लेंगे। अपने सोलमेट से अलग होने का डर आप दोनों को और भी करीब लाएगा। पूरी तरह से तैयार हो जाइए और आज ही अपने लक्ष्यों और मिशन पर काम कीजिए। किसी भी समस्या का सामना करने पर निराश न हों, खुद को प्रोत्साहित करने और सफलता प्राप्त करने का यह अच्छा समय है। इस अहम मौके पर अपने पार्टनर से सलाह लेना न भूलें और साथ में सफलता का लुत्फ उठाएं।                        

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि इस आधुनिक युग में नेटवर्किंग का पूरा लाभ उठाएं और अपने प्रिय को रिझाएं। कोई रोमांटिक मैसेज, ईमेल या वीडियो आप दोनों की बोरिंग लाइफ में कुछ उत्साह लाएंगे। भाग्य के इस सुनहरे दौर में किसी दुर्घटना या चोरी से सावधान रहें। आपके कुछ अच्छे दोस्त आज आपकी हर संभव मदद करेंगे और भविष्य में उन्हें आपकी मदद की जरूरत पड़ सकती है, इसलिए तैयार रहें। आपके मित्र भी आपके पराक्रम, प्रतिभा और कार्यकुशलता में वृद्धि करेंगे। आपका साथी आपको प्रेरित करेगा और आपका आत्मविश्वास बढ़ाएगा और बदले में प्यार, देखभाल और अपने प्रिय के प्रति समर्पित रहेगा।   

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन में संकट या उसमें विश्वासघात के कारण आप सामाजिक दायरे से कटना चाहेंगे, लेकिन भाई-बहन या दोस्त इस स्थिति से उबरने में आपकी मदद करेंगे। यदि आप किसी नए रिश्ते की शुरुआत कर रहे हैं तो अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और धीरे-धीरे आगे बढ़ें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आज आप अपने प्रिय के साथ अपने भविष्य के सपने संजोना चाहते हैं। पार्टनर के साथ बिताया गया समय तनाव दूर करने के लिए फायदेमंद रहेगा।             

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 4

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि जब आप अपने प्रेमी से दूर होते हैं तो आपको अपने जीवन में उसकी अहमियत का एहसास होता है और यही एहसास आपके रिश्ते को और भी मजबूत बना सकता है। आज आपके मन में कुछ नए और रोमांटिक विचार हैं जो आपको उत्साहित महसूस कराएंगे। परिवार में विवाद आपके मनोबल को कम कर सकते हैं लेकिन आप सब कुछ अच्छी तरह से संभाल लेंगे। आपसी मतभेदों को दूर रखें और अपने प्यार का साथ दें। प्यार का इंद्रधनुष आज आपके लिए गुलाबी दिन लेकर आया है, इसका भरपूर आनंद लें।           

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस सप्ताह इन राशि के जातकों को पैसों के मामले में रहना होगा सावधान, इनकी आर्थिक स्थिति में आएगा जबरदस्त सुधार, पढ़ें आर्थिक राशिफल

Lunar Eclipse 2024: 18 सितंबर को लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानिए इस दौरान क्या सावधानी रखनी चाहिए

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement