Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 15 September 2024: लव लाइफ में आए मतभेदों को दूर करें ये 3 राशियां, रिश्ता टूटने की है आशंका, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 15 September 2024: लव लाइफ में आए मतभेदों को दूर करें ये 3 राशियां, रिश्ता टूटने की है आशंका, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 15 September 2024: आज का दिन (15 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: September 15, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Love Horoscope

Love Horoscope 15 September 2024: आज का दिन (15 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी को प्रभावित करने और उनके साथ गहरे स्तर पर जुड़ने की सीमा से परे जा सकते हैं। अपनी भावनाओं और विचारों को दूसरों के साथ साझा करें। आपके साथी और आपको एक-दूसरे को अधिक समय देने की जरूरत है। इससे उपेक्षा की सारी भावना समाप्त हो जाएगी। इस काल्पनिक भावना को अपने रिश्ते को खराब न करने दें। मतभेदों को दूर करने का प्रयास करें।      

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 14

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के लिए एक बहुत ही रोमांचक प्रेमी के रूप में सामने आएंगे और यह बहुत ही आकर्षक होगा। कुछ कुकिंग करें और घर के कामों में मदद करें और यह फिर से बहुत रोमांटिक हो जाएगा। दिन के लिए सलाह यह है कि खरीदारी के लिए जाएं और साथ में कुछ अच्छा समय बिताएं। आपका साथी और आप एक दूसरे के साथ बहुत प्यार भरे और देखभाल करने वाले शब्दों का आदान-प्रदान करेंगे। इससे रिश्ते को खिलने में मदद मिलेगी।                           

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने उन दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए एक संरक्षक के रूप में कार्य करेंगे जिन्हें अपने रिश्तों से संबंधित गंभीर सलाह की आवश्यकता होगी। आप उनके साथ बैठेंगे, उनकी चिंताओं को समझेंगे और उनके साथ उपायों पर चर्चा करेंगे। इस भाव से लोग आपके प्रति खुलेंगे। आपका साथी और आप संबंध के नए स्तर स्थापित करेंगे। आप अपने प्रिय के साथ बहुत ही अच्छे संबंध साझा करेंगे।     

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 10

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप दिल से बहुत मददगार हैं और लोग आपसे संपर्क करेंगे क्योंकि उन्हें रोने के लिए कंधे की जरूरत होती है। हालांकि आपको उनके प्रति थोड़ी सहानुभूति दिखानी चाहिए लेकिन साथ ही आपको अपने प्रिय को भी समय देना होगा। यदि आप एक शानदार भोजन की तैयारी कर सकते हैं, तो यह आपके रिश्ते को वास्तव में सुंदर बना देगा।                  

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार को आप महसूस कर सकते हैं। आपको अपने प्यार को सबसे खूबसूरती से व्यक्त करने की ललक होगी, इसलिए इसमें और देरी न करें। आकर्षित करने के लिए पोशाक, अपने कपड़ों पर एक अच्छा परफूम लगाएं, एक अच्छा उपहार खरीदें और बहुत ही आकर्षक और सूक्ष्म तरीके से प्रस्ताव दें। अपने पार्टनर को ज्यादा स्पेस दें क्योंकि इससे एक-दूसरे के बीच रिश्ता बढ़ेगा। कोशिश करें और अपने प्रियजन के साथ मित्रतापूर्ण व्यवहार करें।                              

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 6

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके प्रियजन के बीच बातचीत का एक बहुत ही सहज प्रवाह होगा, और आप दोनों को गहन और भावुक चर्चा में देखना अद्भुत होगा। आप दोनों के बीच का रिश्ता फिर से नया हो जाएगा और आप फिर से प्यार में पड़ जाएंगे। आपका साथी और आपका एक दूसरे के साथ बहुत ही सुखद और यादगार समय बीतेगा। आपको साथ में फिल्में देखने में भी मजा आएगा।               

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेम संबंधों को प्रगाढ़ बनाने की युक्ति है गहन स्तर पर बातचीत। अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें और अपने साथी के साथ गहरे राज़ साझा करें। यह सही समय है कि आप सभी मतभेदों और विवादों को सुलझा लें और अपनी एकजुटता का आनंद लें। कुछ पारिवारिक समस्याओं के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच मतभेद हो सकते हैं।  इन मतभेदों को जल्दी दूर करें नहीं तो अलगाव की स्थिति बन सकती है।                           

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कुछ ख़ास करने का है और आप दोनों को ऐसा करने में मज़ा आएगा। एक और अच्छा विचार विभिन्न गतिविधियों को जोड़ना है जैसे कुछ कलात्मक गतिविधियों में शामिल होना, शैक्षिक अभियान और उसके बाद एक रोमांटिक कैंडललाइट डिनर। आज ज़्यादा भावुक न हों क्योंकि आपके साथी को इसे संभालने में काफ़ी मुश्किल हो सकती है। आप जो चाहते हैं उसे संप्रेषित करने के लिए नरम लहजे और मीठे शब्दों का प्रयोग करें।                      

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप सच्चे प्यार की तलाश में हैं तो आपको बाहर जाना होगा, नए लोगों से मिलना होगा और उनकी बातें सुननी होंगी। युक्ति यह है कि अपने बारे में बहुत अधिक बात न करें और दूसरों को अपने बारे में बात करने दें। सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें और छोटी-छोटी खामियों को नजरअंदाज करें। अच्छा संचार अच्छा बंधन बनाता है वह अवधारणा है जो रिश्तों के साथ सबसे अच्छा काम करती है।                      

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप आमतौर पर अपने खोल में रहना पसंद करते हैं और लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं करते। आज आस-पास के लोगों को आपका एक अलग रूप देखने को मिलेगा और आप अपने भड़कीले व्यवहार और प्यार भरे व्यवहार से उन्हें आकर्षित करेंगे। अधिक घुलना-मिलना शुरू कर सकते हैं। आपको अपने साथी के साथ बेहतर समझ विकसित होने की संभावना है। इससे रिश्ते में अधिक स्नेह और प्यार सुनिश्चित होगा।                         

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 5

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टी की मेजबानी करने और दूसरों के साथ अपने संबंधों को विकसित करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। यदि आप किसी रिश्ते में बंधने की सोच रहे हैं, तो आपको अपने हास्य-विनोद में सबसे अच्छा होना होगा और ऐसी जगहों की तलाश करनी होगी जहां आप दोनों बैठ सकें, आराम कर सकें और अच्छी बातचीत कर सकें। यह बाहर निकलने और तलाशने का समय है। आपके शांत और रचनाशील होने की संभावना है और यह एक ऐसा गुण है जिसकी आपका साथी बहुत प्रशंसा करेगा।                  

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपने प्रेम संबंधों में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं तो आपको आज किसी पार्टी में जाना चाहिए और आनंद लेना चाहिए क्योंकि घर पर रहने और बार-बार बहस करने का कोई मतलब नहीं है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मिलना चाहिए जो आपको खुश कर सके और आपको एक अच्छी हंसी में शामिल कर सके। आपको अपने प्रिय के साथ शांत और सुकून भरा रवैया अपनाने की जरूरत है। खुशमिजाज रहें और जितना हो सके अपने रिश्ते को विकसित करें।              

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

18 सितंबर को शुक्र करेंगे तुला राशि में गोचर, इन 4 राशियों के जीवन में बढ़ेगा पैसा और प्यार, बुलदियों को छुएगा कारोबार

इस तरह हुई थी शारदीय नवरात्रि की शुरुआत, ये 2 कथाएं हैं सबसे प्रचलित

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement