Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 14 August 2024: आज लव लाइफ में आ सकते हैं उतार-चढ़ाव, कोई तीसरा हो सकता है समस्याओं का कारण, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 14 August 2024: आज लव लाइफ में आ सकते हैं उतार-चढ़ाव, कोई तीसरा हो सकता है समस्याओं का कारण, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 14 August 2024: आज का दिन (14 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: August 14, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope

Love Horoscope 14 August 2024: आज का दिन (14 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार में रचनात्मकता आपकी लवलाइफ को नयी रोशनी प्रदान करेगी इसलिए अपनी कल्पना के घोड़े दौड़ाएं और अपने रोमांटिक सपनों को पूरा करें। पेट सम्बन्धित समस्याएं अभी परेशान कर सकती हैं इसलिए ध्यान रखें। व्यावसायिक संकट को अपने पार्टनर से शेयर करें और उनसे राय लें। जीवन की बोरियत को दूर करने के लिए आज कुछ खास प्रोग्राम बनाएंगे। अपने कामों से ब्रेक लें और साथी के साथ वक्त बिताएं। जीवन भर के लिए कुछ यादगार पलों को आज अपने दिल मे समेट लें।           

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन प्रेम संबंधों के लिए ठीक ठाक है। आपके और आपने स्वीटू के बीच में कोई अनबन है जिसे आप दोनों ख़त्म करना चाहते हैं तो साहस करके इन दूरियों को कम कर लें। याद रखें रिश्ता दिल से होना चाहिए, शब्दों से नहीं, नाराजगी शब्दों में होनी चाहिए मन में नहीं। आज आप रिश्तों को मजबूत करना चाहते हैं। आप अपने साथी की और आकर्षित महसूस करेंगे ।                    

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपके सहयोगी और सह कार्यकर्ता आपके गुणों से परिचित है और आपको उनसे नए आइडियाज मिलेंगे। आपके जीवनसाथी को आपसे बहुत उम्मीदें हैं और आप उन्हें पूरा करने में सक्षम हैं। आपका रोमांटिक नेचर और आत्मविश्वास रिश्ते में सोने पर सुहागे की तरह है। छोटे भाई बहन आपके साथ समय बिताना चाहेंगे। आज आप रिश्तों को सुधारने में अधिक समय व्यतीत करेंगे। अपने हमसफ़र से बात करें और उसके साथ कुछ सुकून के पल बिताएं। आपका करिश्मा, समर्पण और मेहनत सबका दिल जीत लेगी।            

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अपने रोजाना के व्यस्त जीवन से छुट्टी लेकर आज आराम करें। यह समय अपने साथी के साथ बिताने के लिए उपयुक्त हैं क्योंकि अपने प्यार की गर्मी से आप हर गलतफहमी को पिघला सकते हैं। कोई तीसरा लव लाइफ में परेशानियां पैदा कर सकता है, संभलकर रहें। कोई यात्रा की योजना बनाएं ताकि मनोरंजन के साथ साथ अच्छी कंपनी भी मिल सके। आज आप अनिश्चितता का अनुभव कर सकते है। अपनी महत्वाकांक्षी प्रवृत्ति को सुनें और बड़ी योजनाओं को पूरा करें। इसमें आपको सबकी मदद मिलेगी।        

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 7

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए रूप रंग और सूरत अधिक महत्व नहीं रखते बल्कि मन की सुंदरता अधिक मायने रखती है। यही कारण है कि आपका सोलमेट आपके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार है। आप भी अपनी तरफ से कोई कसर न छोड़े। आपका रिश्ता जल्द ही लोगों के लिए मिसाल बन जायेगा। आज आपकी अभिलाषा प्यार की दो बातें सुनने और कुछ सुनाने की होगी। आप अपने प्रियतम के साथ समय बिताना चाहेंगे जैसे कोई फिल्म देखना, डिनर पर जाना या लॉन्ग ड्राइव। आपका रोमांटिक जीवन प्यार के फूलों से महक रहा है बस भावनाओं पर नियंत्रण रखें।                           

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि काम में व्यस्त रहने के कारण आप अपने जीवनसाथी को समय नहीं दे पा रहे हैं जिससे जुदाई का भय सता सकता है। अपने इस बुरे ड्रीम से बचने के लिए साथी से खुल कर बात करें। तीसरे व्यक्ति को अपने संबंधों के बीच न आने दें। घरेलू मामले आज आपकी प्राथमिकता सूची में पहले स्थान पर हैं। अब आप अपनी लव लाइफ की नींव को और भी मजबूत करना चाहेंगे। कुछ समय निकाल कर अपने भविष्य के बारे में भी सोच विचार करें।               

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 11

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि मनोरंजन और छेड़खानी जीवन को उत्साह से भर देते हैं। अगर आप अकेले हैं तो किसी का साथ पाने का आपका सपना जल्दी ही पूरा होने वाला है। आप लकी है इसीलिए जीवन के हर चरण में आपको सफलता मिल रही है। अचानक आई घरेलू मुसीबतों का भी डटकर सामना करें। अनपेक्षित कॉल और ईमेल आज आपको व्यस्त रखेंगे और इससे आपका रोजाना का काम भी प्रभावित होगा। अगर आप सिंगल है तो आज किसी खास से संपर्क करना न भूलें, बात बनने की पूरी संभावना है।                           

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन में आयी परेशानियों से निराश न हों क्योंकि यह अस्थिर हैं, जल्द ही आपकी सब समस्याएं दूर होंगी। जोश और उत्साह से रिश्ते और जीवन में आगे बढ़ें। आज आपका जोड़ीदार आपसे आर्थिक के साथ साथ भावुक सुरक्षा भी चाहेगा। अपने वादों को पूरा करने का समय आ गया है। रिश्तों में किया गया थोड़ा थोड़ा निवेश भविष्य में भरपूर लाभ देता है। आज बिना किसी देर के अपने दिल की बात को जुबां पर ले आएं, काम बन जायेगा।                      

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 2

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अकेले हैं तो सपनों का साथी मिलने की पूरी संभावना दिख रही है। घर के संकट, दुर्घटना आदि से सावधान रहें। नए संबंधों की शुरुआत के लिए यह समय उपयुक्त है। चाहत में उतावलापन स्वभाविक है किंतु ध्यान रहे कि इससे रिश्ते सुधरें, बिगड़ें नहीं। आज आपकी ऊर्जा का स्तर उच्च होगा, किंतु किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से पहले दो बार सोच ज़रूर लें। आज कुछ ऐसा करें कि आपकी प्रेम कहानी एक रोमेंटिक मोड़ ले लें।                     

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 4

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि अभी आप जिस रिश्ते में हैं उसकी मिठास अलग ही है और आप इसके हर एक पल का मज़ा ले रहे हैं। एक दूसरे से कोई भी रहस्य न रखें बल्कि शेयर करें। इससे आपका संबंध विकसित होगा। किसी क़रीबी की बीमारी, चोट या बाधा आपको घबराहट दे सकती है। यह आपके जीवन का एक ऐसा चरण है जब आपका ध्यान निजी जीवन से हटकर स्वयं पर भी होगा। आज आप खुद के लिए कुछ स्पेशल करेंगे जैसे अपने शौक को पूरा करना या अपने किसी खास से मुलाकात।                         

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपके साथी या करीबी मित्र इस समय आप पर पूरी तरह से मेहरबान हैं। कुछ रोमांटिक और अंतरंग क्षणों के लिए तैयार हो जाएँ। इन दूरियों को कम करने के लिए आपको स्वयं कुछ प्रयास करने चाहिए। दिल के मामलों में सोच समझ कर नहीं बल्कि प्यार और कोमलता से आगे बढ़ें। आज सब कुछ आपके मुताबिक हो रहा है और भाग्य पूरी तरह से आपके साथ है। आप किसी समूह या संगठन का हिस्सा बनेंगे और लोगों से घुलने मिलेंगे। किसी सरप्राइज या खास अवसर के लिए तैयार हो जाएँ।                 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि किसी से विवाद दोनों ही आपको उदास कर सकते हैं। कोई खुशखबरी आपका इंतज़ार कर रही है जिससे आप जीवन के इस चरण को अच्छे से एन्जॉय कर पाएंगे। अपने साथी और अपने बीच में कोई भी गलतफहमी न आने दें अन्यथा आपके प्रेम की बगिया मुरझा सकती है। आज आपका ध्यान व्यावसायिक जीवन पर केंद्रित रहेगा। व्यस्तता के कारण आप अपने साथी से दूर हो सकते है लेकिन दिनभर के कामों के बाद तारों की छाँव में साथ में डिनर करने से आप दोनों को अच्छा महसूस होगा।              

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 10
(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

गुरु 20 अगस्त को मृगशिरा नक्षत्र में करेंगे प्रवेश, नवंबर तक इन 3 राशियों को होगा फायदा, बनेगी हर बिगड़ी बात

Raksha Bandhan 2024: सावन सोमवार के साथ रक्षाबंधन पर हैं ये 4 शुभ योग, जान लें राखी बांधने के लिए सही समय कब रहेगा

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement