Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 13 August 2024: आज इन 3 राशियों को पार्टनर से मिल सकता है कोई सरप्राइज, खुशनुमा गुजरेगा दिन, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 13 August 2024: आज इन 3 राशियों को पार्टनर से मिल सकता है कोई सरप्राइज, खुशनुमा गुजरेगा दिन, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 13 August 2024: आज का दिन (13 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: August 13, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope

Love Horoscope 13 August 2024: आज का दिन (13 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि व्यापार में लाभ आपके खुशनुमा जीवन को और भी रंगीन कर देगा। आप अपने रोमांटिक संबंधों में बदलाव महसूस करेंगे ऐसे में अपने जीवनसाथी की बात को ध्यान से सुनें और उन्हें समझने की कोशिश करें। विवाह या कोई नया रिश्ता भी आपके जीवन में दस्तक दे सकता है। नए सम्बन्ध के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके ग्रह-गोचर बदल रहे हैं और यह बदलाव आपके दिन को रोमांचक बना देगा।             

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार में आप ऐसे मोड़ पर आ चुके हैं जहाँ आपको अपने प्यार का प्रदर्शन नहीं करना पड़ता बल्कि आपका महबूब आपकी आँखों की भाषा भी समझ लेता है। अपने मनमौजी रवैये को छोड़कर अपनी चाहत की तरफ ध्यान दें। दुश्मनों के साथ विवाद या बाधाएं आपको प्रभावित नहीं कर सकते। आपके प्रियजनों को आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। सब आपकी ईमानदारी की सराहना करते है किन्तु आज अपनी सेहत का भी ध्यान रखें।                  

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपका आर्थिक और रोमांटिक जीवन आनंद व मनोरंजन से भरा हुआ है। रोमांस में आपको केवल आगे बढ़ने की ज़रूरत है, आपका साथी स्वयं आपके नजदीक आएगा। बुद्धिमता और रचनात्मकता भरे इस दौर का पूरा अवसर उठायें जो आपको स्वप्न लोक में ले जायेगा। आज का आपका दिन इत्र की तरह महकने वाला हैं क्योंकि आज आप अपने शोना के साथ एक कभी न भूलने वाली शाम गुजारेंगे। आज आप कुछ खास महसूस करेंगे और आपकी अपने प्यार का इजहार करने की भी इच्छा होगी।            

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 4

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आपके जीवन में प्यार की कमी है जिसके कारण आपको उदासीन महसूस होगा। अपने दिल की सुनें और मन की बातों को शोना के साथ ज़रूर बांटे। आपके लिए आपका निवास स्वर्ग है और अब इसे मरम्मत और नवीकरण की ज़रूरत है। आज आप एक शांत और सुखी दिन व्यतीत करेंगे। आपकी प्राथमिकता आपका परिवार और आपका जीवनसाथी रहेगा। रिश्ता केवल दिल से नहीं रूह से भी निभाया जाता है इसलिए अगर आपके रिश्ते में कोई गलतफहमी है तो आज उसे दूर कर लें क्योंकि गलतफहमी का दीमक मुहब्बत के पेड़ को थोड़ी देर में ही तबाह कर देता है।                  

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 2

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज किसी खास अवसर या सरप्राइज के लिए तैयार हो जाएँ क्योंकि आज का दिन खुशियों भरा है। संचार, संगीत, नृत्य और फोटोग्राफी से आप अपने दिल के सबसे करीबी को प्रभावित कर सकते हैं। छोटे भाई-बहनों या पड़ोसियों के साथ समय बिताएं। आज के दिन आपको अपने चाहने वालों के साथ बातचीत करने और उनके स्नेह को पाने का मौका मिलेगा। इससे आपकी सारी चिंताएं, परेशानियां और कार्यभार कम हो सकता है।                           

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि परिवार को लेकर आप हमेशा भावुक रहते हैं। पहले से बनाई गयी यात्रा की योजना आपको निजी कारणों से रद्द करनी पड़ेगी। अपने साथी को नजरअंदाज न करें क्योंकि सच्चा प्यार किस्मतवालों को मिलता है। पैसे और प्यार में से आप आज पैसे को अधिक महत्व दे सकते है। हो सकता है कि आप कुछ मामलों को लेकर परेशान हों किंतु इनमे खास रिश्तों को शामिल न करें। दिल की बातों को दिल में रखने की बजाय आज साहस जुटा कर उन्हें बता ही दें। इसके लिए एक खत का प्रयोग जादू का काम करेगा।               

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप किसी स्पेशल व्यक्ति के रूप रंग व आकर्षण से प्रभावित हो सकते हैं। प्रेम जीवन में बड़े कदम उठाने के लिए दृढ संकल्प के साथ साथ ध्यान को केंद्रित होना बेहद ज़रूरी होता है। अपने अहंकार को छोड़कर इस समय पूरे जोश से रोमांटिक जीवन के इन लम्हों का स्वागत करें। आज नौकरी और रिश्तों दोनों से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। अपने ध्यान को अपने जीवन के विशेष व्यक्ति की तरफ केंद्रित करें और अपने विचारों को उससे बांटें। इससे आपके दोनों के बीच की गलतफहमी दूर होगी।                          

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि बुजुर्गों के आशीर्वाद के साथ आप जीवन का हर सुख पा सकते हैं। अगर आप सिंगल है तो एक परफेक्ट पार्टनर आपका इंतज़ार कर रहा है बस सही समय आने दें। सोलमेट के साथ आपकी अंडरस्टैंडिंग घाटे को भी फायदे में बदल सकती हैं। आप हमेशा गलतियों को सुधारने की कोशिश करते है। आज आप अपने नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। अपने दिल की बातों को अपने सोलमेट से बांटें और निश्चिन्त रहें कोई भी समस्या ज्यादा दिन तक आपको परेशान नहीं कर सकती। गलतफहमियों को आपने प्यार के बीच में न आने दें।                       

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 7

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप इस समय अचानक आई घरेलू मुसीबतों से न घबराएं बल्कि डटकर इनका सामना करें। प्यार में अपने प्रिय से की खट्टी मिट्ठी छेड़खानी आपको रोमांचित बनाये रखेगी साथ ही इससे आपका रिश्ता भी मुकम्मल होगा। बड़े भाई बहन से काफी दिनों के बाद मुलाकात हो सकती है। आज का दिन नयी दोस्ती और अच्छे संबंधों को अनुभव करने का दिन है। आपके विरोधी भी आज आपको सराहेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। ऐसे में अपने जीवनसाथी को न भूलें क्योंकि वो आपको जीवन के हर रास्ते पर प्रोत्साहित करेगा। उसे अपने प्यार की निशानी भी दें, इससे आपके बीच का विश्वास और अंतरंगता बढ़ेगी।                     

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी योग्यताओं के बारे में अच्छे से जानते हैं और आपके बॉस, वरिष्ठ अधिकारी भी आपके काम को पहचान रहे हैं। प्रेम जीवन और रोमांस में आयी समस्याएं आपके सम्बन्ध को कमजोर नहीं कर पाएंगी बल्कि इससे आप दोनों और भी नजदीक आएंगे। आज आपका करिश्मा, योग्यता और गुण पुरे आकर्षण में हैं। आपके कौशल के कारण आपका हर काम अच्छे से पूरा होगा। खुले विचारों वाले और दूरदर्शी बनें। किसी खास के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे और आपके सितारे यह बता रहे हैं कि थोड़ी सी मेहनत से आपका काम बन सकता है इसलिए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें। लव पार्टनर सरप्राइज गिफ्ट दे सकता है।                    

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि बात चाहे कुछ नया सिखने की हो या रोमांस की, आप हर चीज़ में माहिर हैं। रोमांच और अंतरंगता भरे इन पलों को आपके दिल में संजों कर रखें। आज आप अपने भाई, बहन या सलाहकार के साथ किसी लम्बी यात्रा पर जा सकते हैं बस दुर्घटना से सावधान रहें। कोई यात्रा, समारोह या पार्टी आज आपके कार्ड में है। नए रिश्ते बनाने और पुराने रिश्ते में नयी जान डालने के लिए आज का समय अच्छा है। आपकी किस्मत में एक लम्बा और प्यार भरा संबंध है बस जीवन में किसी भी तरह की जल्दबाज़ी से बचें।                

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका ध्यान पूरी तरह से आपके ज़रूरी कामों पर है और आपकी मेहनत के संतोषजनक परिणाम मिलने वाले है। मुसीबतों का डटकर सामना करें और इसमें आपका पार्टनर पूरा सहयोग देगा। अपने साथी की इच्छाओं का भी पूरा ध्यान रखे। शॉपिंग या पसंदीदा फिल्म देखा कर माहौल को हल्का करें।                    ᅠ

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 14
(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

शुक्र-बुध के साथ मिलकर सूर्य बनाएंगे त्रिग्रही योग,16 अगस्त के बाद 3 राशियों को मिलेगा धन लाभ, सुधरेगी करियर की दशा

Raksha Bandhan 2024: राशि के अनुसार बांधे बहनें राखी, दूर होंगे भाई के सभी संकट, दोनों के जीवन में आएगी सुख-समृद्धि 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement