Tuesday, September 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 12 August 2024: इन राशियों की लव लाइफ ले सकती है खूबसूरत मोड़, सिंगल लोगों की हो सकती है किसी खास से मुलाकात, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 12 August 2024: इन राशियों की लव लाइफ ले सकती है खूबसूरत मोड़, सिंगल लोगों की हो सकती है किसी खास से मुलाकात, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 12 August 2024: आज का दिन (12 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: August 12, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope 2024

Love Horoscope 12 August 2024: आज का दिन (12 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते के बारे में अपने साथी से बात करें और आगे की योजनाएं बनाएं। व्यापार या धन सम्बन्धी मामलों को लेकर थोड़ा जागरूक रहें और दूसरों के अनुभवों से ज्ञान लें। रिश्तों को दिल से निभाएं, शब्दों से नहीं। अपने घरेलु मामलों को सुलझाने और आराम करने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। अपने प्रेमी पर ध्यान दें और उसे अपनी योजनाओं के बारे में बताएं। जब आप अपने सपनों को साँझा करेंगे और दोनों मिलकर उस पर काम करेंगे तो आपके सपने सच होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है।             

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि उदासी और अकेलेपन से छुटकारा पाने के लिए अभी घर के बुजुर्गों के साथ समय बिताएं और उनकी सेवा करें। अपने मनोभाव और विचारों को अपने प्रियतम तक पहुंचाने के लिए भी यह अच्छा समय है। अपने साथी पर ध्यान दें और जीवन के निर्णय दोनों मिलकर लें। आपका जीवन उत्साह से भरा हुआ है और आप इसके हर पल का मज़ा अपने पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं। पूरी तरह से इसका मज़ा लें बस बिना वजह की किसी भी बहस में न पड़ें।                

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि अचानक टूटा रिश्ता आपको परेशान कर सकता है लेकिन याद रखें जो भी होता है अच्छे के लिए होता है। जबरदस्ती खींचा जा रहा रिश्ता अधिक समय तक नहीं रहता। सिंगल हैं तो इस समय का मज़ा खुल कर लें और अगर विवाह के इच्छुक हैं तो अभी थोड़ा इंतज़ार करें। आप अपने अतीत के खट्टे और मीठे अनुभवों को याद कर के उनसे कुछ न कुछ सीखेंगे जिससे आपके भविष्य की नींव मजबूत बनेगी। प्रेम के बंधन में बंधने के लिए अब यह समय उपयुक्त है।           

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि नए लोगों से मिलने के लिए तैयार रहें, हो सकता है कि आज आपको आपका हमसफ़र मिल जाए। कुछ रोमांटिक और अंतरंग क्षण भी आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। घरेलू मामलों में आपका अधिकतर समय बीत सकता है, ऐसे में शांति से इन समस्याओं को सुलझाएं। आज परिवार के साथ छोटी सी यात्रा का योग है। अपने लव को प्रभावित करने के लिए आत्मविश्वास का होना बेहद ज़रूरी है जो आपके दिल और रिश्तों से आता है।                  

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन में मिलने वाले अवसरों का फायदा उठायें और हर पल को खुल कर जीएं। आप जीवन में अकेले नहीं हैं आपका परिवार और पार्टनर आपके साथ है। छोटी छोटी यात्राएं आपके बीच के मतभेदों को दूर करेंगी और आपके बीच एक अटूट रिश्ता बनेगा। आपकी चाहत आपको आज किसी और ही दुनिया में ले जाएगी। अपने आप को शांत रखें और अपने जानू के साथ अंतरंगता के कुछ खास क्षण बिताएं। पूरी दुनिया को भुला कर केवल इन्ही पलों का आनंद लें।                         

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय अपने दिलबर को समझने की कोशिश करें क्योंकि रिश्ता एक तरफ से नहीं निभाया जाता। परिवार का ध्यान रखना और साथ में भोजन करना आपके लिए बड़ी ख़ुशी से कम नहीं है। अपनी मधुर आवाज़ से आप किसी खास को अपनी और आकर्षित कर सकते हैं। आज अपनी लव स्टोरी के बारे में विचार करने और निर्णय लेने का समय आ गया है। पूरी दुनिया को भूल कर किसी खास के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने के बारे में सोच सकते है।                

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 11

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी विशेष को लुभाना चाहते हैं जो आपके दिल के बेहद करीब है। बिंदास अपने प्यार का इजहार करें क्योंकि यह समय ख़ुशी और उत्सव का है। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ सुखदायक और रचनात्मक क्षणों को बिताएं और अपनी भावनाओं को भी व्यक्त करें क्योंकि अपने बारे में सब कुछ बताने का इस से अच्छा समय आपको नहीं मिलेगा। मुहब्बत से भरे इस दिन और रात को व्यर्थ न जाने दें, इनका उचित प्रयोग करें।                          

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन धन व्यय के लिए नुकसानदायक हैं, इसलिए सोचसमझ कर खर्च करें। रोमांस से भरपूर इस दौर का मज़ा लेने के लिए सबसे पहले अपने साथी की इच्छा जानना ज़रूरी है। प्यार में मिले धोखे को भूल जाएँ और याद रखें कि रात के बाद ही सवेरा होता है। आज आप अपने मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात करेंगे जिससे आपको संतुष्टि और प्रसन्नता होगी। अपने दिल के सबसे नज़दीक और ख़ास व्यक्ति के साथ भी वक्त बिताएं इससे आपका रिश्ता दृढ़ बनेगा।                       

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि किसी क्लब या समूह में शामिल होकर आप नए दोस्तों से मिल सकते हैं कोई ऐसा रिश्ता भी बन सकता है जो दोस्ती से बढ़कर हो। आपके सितारों के अनुसार यह रिश्ता जीवन भर का हो सकता है। आपके शुभ चिंतक मुश्किल समय में आपके साथ रहेंगे। जीवन के असहनीय और अनियंत्रित होने के कारण आज आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। अतीत को भूल कर आगे बढ़ने का प्रयास करें, यह न केवल आपके लिए बल्कि आपसे जुड़े हर व्यक्ति के लिए अच्छा होगा।                     

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप अकेले और तनहा महसूस कर सकते हैं। समय कभी एक जैसा नहीं रहता, किसी भी स्थिति में रुकने की बजाय आगे बढ़ते रहें। आत्म विश्लेषण और अपने विचारों व्यवस्थित करने के लिए आज का समय उपयुक्त है। अधिक उत्साह मे आकर कोई भी काम करने या निर्णय लेने से बचें। अपने इश्क़ का प्रमाण देने के लिए भी आज तैयार रहें इसके लिए अपने प्यार को कुछ उपहार दें या उसके लिए कुछ खास करना न भूलें।                        

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 4

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ लम्बी दूरी की यात्रा या विदेश यात्रा का योग है जिससे आप दोनों और भी करीब आ जायेंगे। अपने रिश्ते में विश्वास का दामन कभी न छोड़ें। आपकी माता या घर पर आया कोई संकट आपको बैचैन कर सकता है। नए रिश्तों को लेकर उत्साहित महसूस करेंगे लेकिन किसी तरह का कोई वादा न करें। आज आपके सितारे कुछ अद्भुत रोमांटिक पलों की ओर इशारा कर रहे हैं। अपने वर्तमान संबंध को लेकर आप कुछ दुविधा में हैं। अपनी साथी की ज़रूरतों को जानें ओर उसके बाद उन्हें पूरा करें।                

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि अपने महबूब के साथ लम्बी यात्रा का प्रोग्राम बनेगा लेकिन सफर में गड़बड़ी या बीमारी की आशंका है इसलिए सावधान रहें। याद रखें किसी को पास लाने के लिए विचारों के साथ साथ व्यक्तित्व का लुभावना होना भी ज़रूरी है। लोगों की बातों को सुनना और उनकी मदद करना जैसे गुण आपके लिए निजी और कार्यस्थल दोनों में फायदेमंद हैं। सपने देखने और उन्हें पूरा करने का उत्साह भी आपमें भरपूर है। आपके साथी के साथ आपका तालमेल बेहतरीन है। अपने प्रिय के प्रति आपका यह रवैया आपको एक अच्छे रिश्ते का आनंद लेने में मदद करेगा।              

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10
(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Raksha Bandhan 2024: राशि के अनुसार बांधे बहनें राखी, दूर होंगे भाई के सभी संकट, दोनों के जीवन में आएगी सुख-समृद्धि

शुक्र-बुध के साथ मिलकर सूर्य बनाएंगे त्रिग्रही योग,16 अगस्त के बाद 3 राशियों को मिलेगा धन लाभ, सुधरेगी करियर की दशा 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement