Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 11 August 2024: विचारों में आ रहा बदलाव लव लाइफ में बढ़ाएगा दूरियां, तर्क-वितर्क करने से बचें ये राशियां, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 11 August 2024: विचारों में आ रहा बदलाव लव लाइफ में बढ़ाएगा दूरियां, तर्क-वितर्क करने से बचें ये राशियां, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 11 August 2024: आज का दिन (11 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: August 11, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope

Love Horoscope 11 August 2024: आज का दिन (11 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पेशेवर उदासियों के कारण अपने साथी के साथ दुर्व्यवहार करने से बचें। आपके मिजाज और भावनात्मक टूटने के कारण आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं। आपको अपनी असुरक्षाओं को अपने जीवनसाथी के साथ साझा करना चाहिए। आपको अपने पार्टनर के साथ भावुक होने से बचने की जरूरत है। सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने से बेहतर परिणाम मिलेंगे। एक स्वस्थ संबंध बनाए रखने के लिए आपकी ओर से बहुत अधिक समायोजन की आवश्यकता होती है।             

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन के मामले में ग्रहों की व्यवस्था आपके पक्ष में नहीं है। विचारों में अंतर से रिश्तों में तकरार और दरार आ सकती है। कुछ मामलों में एडजस्टमेंट करने की सलाह दी जाती है। अपने प्रियजन के साथ बातचीत करते समय आपको चीजों को आसान बनाने की जरूरत है। अधिक ध्यान देना और अपने साथी की हर बात को सुनना, खुशी को सुनिश्चित करेगा।                 

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि काम के बोझ के कारण आज आप अपने प्रेम जीवन को नज़रअंदाज़ करेंगे। हम आपको सलाह देते हैं कि अपने रिश्ते को सुचारू रूप से चलाने के लिए अपने पेशेवर और निजी जीवन के बीच संतुलन विकसित करें। पार्टनर के साथ आकस्मिक सैर पर जाने के योग हैं। इससे एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिलेगी।           

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 10

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके पार्टनर के बीच का भावनात्मक बंधन आज और मजबूत होगा। आपको अपने जीवनसाथी से अत्यधिक देखभाल, प्यार और समर्थन प्राप्त होगा जो आपके रिश्ते को मजबूत करेगा। कुछ घरेलू मुद्दों के कारण आपके अपने साथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। एक अच्छा रिश्ता बनाए रखने के लिए अपने प्रिय के साथ कूल और फ़्रेंडली होना ज़रूरी है।                  

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि पुराने मित्रों से मुलाकात के योग हैं। आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और प्रियजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। अपने प्रिय के साथ आप सुकून महसूस करेंगे और जल्द ही साथ में छुट्टियां मनाने की योजना बनाएंगे। आप अपने साथी के साथ भावुक हो सकते हैं। इस तरह की परेशान करने वाली भावनाओं से बचने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे एक दूसरे के साथ सद्भाव नहीं हो सकता है।                            

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलने की संभावना है जो आपके लिए सबसे अच्छा साथी होगा। आप अपने दोस्तों के साथ संबंधों में कुछ मुद्दों का सामना करेंगे। आप अपने साथी के साथ लापरवाह शब्दों का उच्चारण कर सकते हैं। अच्छा होगा कि आप इस तरह के व्यवहार से बचें और बातचीत करने से पहले दो बार सोच लें।               

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 4

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप सीधा व्यवहार करेंगे जिससे आपके पार्टनर की भावनाएं आहत हो सकती हैं। अपने सोलमेट के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए, आपको सचेत रूप से और विनम्र तरीके से कार्य करना और बोलना चाहिए। आप अपने साथी के प्रति प्यार और स्नेह की गहरी भावनाओं को प्रदर्शित और व्यक्त कर सकते हैं। इससे आप एक दूसरे के साथ घनिष्ठ संबंध विकसित करने में सक्षम होंगे।                         

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने सोलमेट के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के मूड में हैं। दिन मौज-मस्ती, आनंद और रोमांस से भरा रहेगा। लेकिन आपको अपनी राय और निर्णय अपने साथी पर नहीं थोपना चाहिए क्योंकि इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है। आप अपने पार्टनर के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध साझा करने में सक्षम हैं। आपके घर में होने वाले किसी महत्वपूर्ण अवसर के बारे में आपकी गंभीर चर्चा होगी।                      

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 2

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि हर एक बात के लिए अपने साथी पर शक करने और दोष देने के बजाय, आपको अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए उन पर भरोसा करना चाहिए। यह सुझाव दिया जाता है कि धैर्य रखें और हर बार बहुत सीधा होने से बचें। पार्टनर के साथ बातचीत करते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है। आपके प्रिय के साथ मनमुटाव होने के योग बन सकते हैं।                    

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि कुछ भी कहने से पहले अपने शब्दों के चयन के बारे में सचेत रहें क्योंकि बहुत अधिक कठोर होना आपके साथी की भावनाओं को ठेस पहुँचा सकता है। बहुत अधिक व्यावहारिक होने से बचें क्योंकि अपने प्रेम जीवन को सफल बनाने के लिए आपको थोड़ा कूटनीतिक होने के साथ-साथ विनम्र भी होना चाहिए। आप अपने व्यवहार में आक्रामक हो सकते हैं और अपने साथी के साथ कठोर शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं। खुशी बनाए रखने के लिए आपको ऐसी आदतों को छोड़ने की जरूरत है।                        

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेम संबंध या रिश्ते को लेकर आज आप असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। आप अपने साथी की ओर से दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की तलाश कर रहे हैं। लेकिन अगर वे इस समय कोई वादा न करें तो निराश न हों बल्कि अपने जीवनसाथी पर भरोसा रखें। आप अपने साथी के साथ खुशमिजाज और विनोदी भावनाओं को साझा करते हैं। इससे आपस में प्रेम के गहरे बंधन विकसित होंगे।                

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 11

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आज के लिए आपकी सबसे बड़ी चिंता स्थिरत रहेगी। कार्डों पर असुरक्षा है। आप अपने जीवनसाथी से बहुत अधिक अपेक्षाएं रखते हैं और यह आपके आवेगी व्यवहार का कारण हो सकता है। अपने साथी की भावनाओं को भी समझने की सलाह दी जाती है। आप अपने पार्टनर के प्रति समर्पण दिखाने में सक्षम हैं। अपने प्रिय के प्रति आपका यह रवैया आपको एक अच्छे रिश्ते का आनंद लेने में मदद करेगा।               ᅠᅠ

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 14
(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Raksha Bandhan 2024: राशि के अनुसार बांधे बहनें राखी, दूर होंगे भाई के सभी संकट, दोनों के जीवन में आएगी सुख-समृद्धि 

राहु-केतु से जुड़ी सभी बाधाएं हो जाएंगी दूर, बस सावन शनिवार के दिन कर लें ये 5 काम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement