Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 10 September 2024: इन राशियों के लिए रोमांस से भरा रहेगा आज का दिन, पार्टनर के साथ बिताएंगे क्वालिटी टाइम, जानें अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 10 September 2024: इन राशियों के लिए रोमांस से भरा रहेगा आज का दिन, पार्टनर के साथ बिताएंगे क्वालिटी टाइम, जानें अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 10 September 2024: आज का दिन (10 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 10, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope

Love Horoscope 10 September 2024: आज का दिन (10 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपका करीबी दोस्त आज अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकता है। ये मौखिक नहीं बल्कि क्रिया कलापो के माध्यम से होगा। यह बहुत ही सूक्ष्म हो सकता है। ऐसी बातों के प्रति सचेत रहें। ये भी हो सकता है की ये दोस्ती प्यार में बदल जाए। तुरंत प्रतिबद्ध न हो। यह एक मोह हो सकता है, इसलिए और संकेतो की थोड़ी प्रतीक्षा करें।                 

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 7

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप पिछले काफी समय से किसी के जबर्दस्त प्रशंसक हैं लेकिन कुछ घटनाओं से आपको ऐसा लगा है कि आप ने उनके चक्कर में बस अपना समय व्यर्थ किया है, जिसपर आप इतना ध्यान और प्यार न्योछावर कर रहे हैं, वह इसके लायक नही है। उनसे बेहतर को ढूँढें। आपको कोई ऐसा साथी चाहिए जो आपको भविष्य की ओर देखने में मदद करें और जिसका मानसिक स्तर उच्च हो।     

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज रोमांस के लिए बहुत अच्छा समय है। आपको अपने पार्टनर को यह दिखाने की जरूरत है कि आप उन्हें या इस रिश्ते को गंभीरता से महत्व देते हैं। यह सही समय है कि आप इसके लिए अतिरिक्त कोशिश करें ताकि आपके पार्टनर को भी यह बात महसूस हो। आज आपकी रोमांटिक लाइफ एक डिनर, किसी रोमांटिक भाव –भंगिमा या गिफ्ट से नए मुकाम पर पहुंच सकती है।         

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपके दिल-दिमाग में एक साथ बहुत सी विपरीत भावनाएं चल रही हैं। वास्तव में, आपके लिए एक से अधिक रोमांटिक पार्टनरों में से किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल हो रहा है। हालांकि इसका जवाब बिलकुल स्पष्ट ही है फिर भी आपको कई बार अलग अलग भावनाएं अपनी तरफ खींचेगी। इसीलिए, इस समय अपनी लव लाइफ के बारे में कोई भी बड़ा फैसला न लें।                 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 12

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने सामाजिक प्रतिबद्धताओं के कारण बहुत व्यस्त रहेंगे। समारोहों या घरेलु उपलक्ष्यो के कारण आपका सारा समय उसी में जा सकता है, जिसके कारण आज आप सामाजिक प्रतिबद्धता का आनंद लेंगे। आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे, क्योंकि आप ध्रुव तारे की तरह अपनी चमक बिखेरेंगे। इस समारोह के कारण आपको कोई पुराना माध्यम मिल सकता है या आप किसी पुराने व्यक्ति से मेल मिलाप कर सकते है जो की आपको आगे बढ़ने में सहायक सिद्ध हो सकता है।       

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 5

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी के अचानक आये बदलाव के कारण को जानने में मदद मिलेगी। आप कुछ समय से उसपर कम ध्यान दे रहे थे। आज अपने साथी को लाड़ प्यार करने का दिन है। आज अपने साथी को लंबी सैर या खरीदारी पर लेकर जाएं। एक साथ शाम का खाना खाएं। अपने साथी को बधाई दे। आप वही ताजगी और चिंगारी अपने जीवनसाथी में देखेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप विशेष रूप से आशावादी और कूटनीतिक महसूस कर रहे हैं, इसलिए आप अपने परिवार या अपने रिश्ते कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सक्षम होंगे। आपका साथी आपके बारे में गलत सोच सकता है और लंबित पड़ी कुछ शिकायत के साथ आ सकता है, लेकिन आप सहानुभूति तरीके से आसानी से इस समस्या को सुलझा लेंगे, जिससे की आपका रिश्ता और मजबूत होगा। 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो अपनी पसंद को जाहिर करने के लिए आज का दिन बिलकुल अच्छा नही है। हो सकता है कि आपको गलत समझा जाए। उस समय तक इन्तजार करें जब तक सामने वाला आपसे खुद बात न करना चाहे। धीरज का फल मीठा होता है। अपनी दोस्ती और भावनाओं को नियंत्रण में रखें ताकि अपनी किसी अनियंत्रित बात या काम की वजह से आपकी गलत छवि न बन जाएं।                    

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपके साथी के बीच कुछ तथ्यों पर असहमति हो सकती है। ये मुद्दों बहुत ही मामूली या महत्वपूर्ण हो सकते हैं, पर कुछ समय से ये आपके रिश्ते में आपको बहुत परेशान कर रहे है। ये आपके संचार और आपसी वार्तालाप की कमी के कारण हुआ है। इस स्थिति से निपटने के लिए आपको काफी ज्यादा मात्रा में धैर्य की आवश्यकता होगी अगर आप इस रिश्ते को बचाना चाहते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 4

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने साथी के साथ अधिक सहानुभूति के साथ होने की जरूरत है। आपका साथी अत्यधिक तनाव से गुजर रहा है और आपको सिर्फ ये महसूस है की आपके साथी का रवैया आपके प्रति कैसा है और आप उससे किस तरह से प्रभावित हो रहे है। आपको ये याद रखने की जरुरत है की सच्चा प्यार बिना शर्त के होता है और ये समय अपनी चिंता को छोड़कर अपने प्रेमी की चिंता करने का है।                   

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि विरोधाभासी ग्रहों की वजह से आज आप विपरीत दिशा में जा सकते है। आप एक निर्णायक निर्णय लेना चाहते है, लेकिन आप काफी सतर्क है और किसी भी तरह का असंतुलन नहीं चाहते। इन विरोधाभासी प्रभावों के कारण आपका प्यार का जीवन काफी दिलचस्प हो जाएगा। इन सब से आपको अपने साथी या अपने रिश्तो पर एक सबक मिलेगा, जो कि आपको भविष्य के लिए योजना बनाने में मददगार साबित होगा।              

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 1

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय लक पूरी तरह से आपके साथ हैं जहां आपको काम में सफलता मिलेगी वहीं रिश्तेदार भी आपके सहयोग के लिए तैयार हैं। आपके जानू के लिए तो आपका आकर्षण और करिश्मा ही काफी है। आज आप अपने साथी से विचारों को शेयर करेंगे और भविष्य की योजना बनाना भी आपको ख़ुशी देगा। आपको नकारात्मक चीजों को नजरअंदाज कर के अपने रिश्ते को मजबूत बनाना है। अपने साथी को आज स्पेशल महसूस कराएं उसके लिए उसे मनपसंद उपहार देना या कैंडल लाइट डिनर का प्रबंन्ध करना दोनों अच्छे विचार हैं।        

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Parivartini Ekadashi 2024: इस दिन रखा जाएगा परिवर्तिनी एकादशी का व्रत, जानें सही तिथि और शुभ मुहूर्त

Chandra Grahan 2024: 18 सितंबर को लगने वाला है चंद्र ग्रहण, जानिए ग्रहण के दुष्प्रभाव से बचने के लिए किस मंत्र का जाप करना चाहिए

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement