Monday, July 01, 2024
Advertisement

Love Horoscope 1 July 2024: महीने के पहले दिन प्रेम जीवन में लौटेंगी खुशियां, जानें सभी राशियों की कैसी रहेगी लव लाइफ, आज का लव राशिफल

Love Horoscope 1 July 2024: आज का दिन (1 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: July 01, 2024 6:46 IST
Love horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE Love horoscope

Love Horoscope 1 July 2024: आज का दिन (1 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप बहुत गंभीर हैं और संभवत: अपने संबंधों के मुद्दों के बारे में अधिक सोच रहे हैं। पार्टनर के साथ समय बिताने का मन बना लें। एक बार जब आप हर इशारे के दोहरे अर्थ की खोज करना बंद कर देते हैं, तो आप पाएंगे कि आपका रिश्ता एक मजबूत आधार पर बना है और कभी-कभी आपको लगेगा की चीजों का आनंद लेने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप मिलना-जुलना चाहते हैं लेकिन आप अपनी पसंद और पसंद के किसी व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। आप इस नए रोमांटिक मुलाक़ात का भरपूर आनंद उठाएंगे। हालाँकि आपको कुछ समय बाद यह बेकार लग सकता है और आप एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में चल सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि यह दिन विशेष रूप से अविवाहित लोगों के लिए अनुकूल है, जिनकी आज किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है, जो आपके भविष्य के जीवन में प्रमुखता से उभरेगा। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं तो आज आपको इस बात का संकेत मिल सकता है कि आप उसमें लंबे समय तक रहने वाले हैं या नहीं। आज आप एक गंभीर रिश्ते की ओर एक कदम बढ़ा सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 15

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि मेलजोल बढ़ाने और नए लोगों से मिलने के लिए यह बहुत अच्छा दिन है। यदि आप उस छवि से आकर्षित हुए हैं जिसे कोई चित्रित करता है, और उसके पीछे के व्यक्तित्व के बारे में अधिक जानना चाहता है, तो आपके पास आज अनुकूल पहलू के साथ एक अवसर हो सकता है। उस सभी महत्वपूर्ण तारीख पर बाहर निकलने के लिए सभी और हर चीज के बारे में काफी कुछ करने के लिए तैयार रहें।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 2

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपके पास उस विशेष व्यक्ति को ठीक वहीं प्राप्त करने का भरपूर अवसर है जहाँ आप उसे चाहते हैं। लेकिन आपको कुछ काम करना होगा, क्योंकि यह जादू की तरह नहीं होने वाला है। आपको अपने चुने हुए व्यक्ति को कलात्मक बातचीत में शामिल करना होगा और इसलिए उन्हें अपने साथ डेट पर जाने के महान गुणों के बारे में समझाना होगा।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 11

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आप आज मौजूद ऊर्जा के साथ कुछ अद्भुत और वास्तव में ज्ञानवर्धक बातचीत का आनंद लेंगे। यदि आप पहली डेट पर जा रहे हैं, तो उम्मीद करें कि आपकी चर्चा कुछ गहरे विषयों पर होगी, जैसे कि जीवन का अर्थ। यदि आप एक स्थायी रिश्ते में हैं, तो बाहर निकलने के लिए समय निकालें और वास्तव में अच्छा शो देखें, क्योंकि इससे आप दोनों को आराम मिलेगा।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज का पहलू आपको किसी को यह बताने का आत्मविश्वास देता है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। यदि आपके मन में इस बारे में कुछ शंकाएँ थीं कि यह उचित है या नहीं, तो वे आगे जाकर और आपको जो कहना है उसे कहने से दूर हो जाएँगी। वे आपको यह भी बता सकते हैं कि वे वही बात कहने वाले थे, लेकिन यह नहीं जानते थे कि कैसे शुरू करें। इसलिए बहादुर बनो और विश्वास रखो।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों आज आप काफी व्यस्त रहेंगे, जो आपके लिए ठीक-ठाक हो सकता है। यह आपके पक्ष में काम कर सकता है। सक्रिय रहना और काम पूरा करना आपके लिए स्वाभाविक होगा। दरअसल, जब आपको बहुत देर तक काम करने के बैठना पड़ता है, तो आप शायद इसकी वजह से अपने पार्टनर को समय नही दे पायेंगे जिसकी वजह से आप बेचैन या चिंतित महसूस करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 9

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि वर्तमान ग्रहों का पहलू आपके दरवाजे पर प्यार और रोमांस लेकर आया है। यह ऐसा समय नहीं है जब आपको घर पर रहने के बारे में सोचना चाहिए; यह निश्चित रूप से बाहर निकलने और कुछ नया सीखने का अवसर है। यह भी हो सकता है कि अध्ययन के पाठ्यक्रम में भाग लेने के दौरान, आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलें जो वास्तव में अपने ज्ञान से आपको प्रभावित करता हो। वे निश्चित तौर पर आपसे प्रभावित भी होंगे।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज का शुभ पहलू बताता है कि यदि आप उस विशेष व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, तो आप दोनों को हंसी का कारण बनने वाली चीजों से पहचान लेंगे कि वो वही है। आपके द्वारा इसे स्थापित करने के बाद, आप निश्चित रूप से अन्य चीजों को नोटिस करना शुरू कर देंगे जो आपकी प्रशंसा को प्रोत्साहित करती हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रहों की स्थिति इस दिन को रोमांस के लिए ख़ास बनाती है। इसका मतलब यह भी है कि जहां तक किसी खास रिश्ते की बात है तो पहल करने के लिए आप अपने आप में पर्याप्त आत्मविश्वास महसूस करते हैं। चिंता न करें कि आपका दोस्त सोचेगा कि आप बहुत मांग कर रहे हैं या धक्का दे रहे हैं; वे वास्तव में इस बात से काफी प्रसन्न होंगे कि आप इस नए कदम को आजमाने के लिए अपने बारे में काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 5

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज की ग्रहों की स्थिति आपको यह अहसास कराती है कि यह अपने प्रियजन के साथ कुछ अच्छा समय बिताने, साथ में वास्तव में कुछ अच्छा करने और एक बार फिर अपनी गर्मजोशी और देखभाल साझा करने का एक अच्छा अवसर है। यह रिश्ते में आपकी प्रेम रुचि के विश्वास को बढ़ाने में बहुत आगे जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Ashadha Amavasya 2024: आषाढ़ अमावस्या जुलाई में है इस दिन, पितरों के निमित्त इस समय करें तर्पण, दूर होगा पितृदोष

Jagannath Rath Yatra: जगन्नाथ रथ यात्रा में क्यों लगाते हैं राजाओं के वंशज झाडू? जानें इससे जुड़ी 5 रोचक जानकारियां

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement