Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 09 September 2024: आज किसका टूटेगा दिल और किन्हें मिलेगा अपने प्यार का साथ, जानें सोमवार का दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा?

Love Horoscope 09 September 2024: आज किसका टूटेगा दिल और किन्हें मिलेगा अपने प्यार का साथ, जानें सोमवार का दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा?

Love Horoscope 09 September 2024: आज का दिन (09 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 09, 2024 16:40 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope

Love Horoscope 09 September 2024: आज का दिन (09 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि यह समय प्यार के लिए बेहतरीन नहीं है। प्रेम जीवन में समस्याएं आ सकती हैं। बॉस या अधिकारी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आपका भाग्य पलटने वाला है। किसी की तरफ आकर्षण महसूस कर रहे हैं तो इजहार करने में देरी न करें अन्यथा पछताना पड़ सकता है। यह व्यस्त अवधि आपके और आपके चाहने वालों के बीच में दरार डाल सकती है जिससे वो आपसे भावनात्मक रूप से दूर महसूस करेंगे। अपने दिल के खास व्यक्ति पर आज विशेष ध्यान और प्रेम दें। जो लोग आपसे प्यार करते है उनके अनदेखा न करें क्योंकि वही आपकी शक्ति और आत्मविश्वास के आधार हैं।            

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि नए संबंध बनने की भी संभावनाएं हैं क्योंकि कोई खास आपकी ओर आकर्षित है। गुलाब का फूल या चॉकलेट आपके प्यार की मिठास बढ़ाएंगे, जिससे आप इन पलों का सदुपयोग कर पाएंगे। आपके ग्रहों के अनुसार आज आप अपने बच्चों, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ सामूहीकरण कर सकते हैं। प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ तक सब कुछ ठीक चल रहा है। अपने रिश्ते को थोड़ा मसाला दें और इसके लिए ड्राइव पर जाना या अपने प्रिय के साथ कॉफी पीना अच्छे विकल्प हैं। दूसरे की बातों में आकर दिन खराब न करें।             

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि अभी आपका पूरा ध्यान समवन स्पेशल पर है जिसके साथ आप कुछ अलौकिक पल गुजारना चाहते हैं। यह छोटी छोटी बातें आपकी जिंदगी को रंगीन कर देंगी। सफर की गड़बड़ी या अपमान आपके दिन में दाग लगा सकते हैं। आज आप अपनी चाहत और मुहब्बत को अपनी सूची में पहले स्थान पर रखने वाले हैं किंतु इससे आपका जरूर काम स्थगित हो सकता हैं। अपनी अतिरिक्त देखभाल और लव से आप यह साबित कर देंगे कि आप एक अच्छे महबूब हैं। आपके सितारे यह बता रहे हैं कि अपने साथी के साथ आप आपके सारे सपनें पूरे होने वाले हैं।         

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 15

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन नई योजनाओं और नए अनुभवों का है, जहां पारिवारिक कलह आपको विचलित करेगी तो प्रेम की मधुर ध्वनियां आपको स्वर्ग की तरह महसूस कराएंगी। पति-पत्नी के लिए आज का दिन खुशी भरा है। आपके विरोधी भी आपके मित्र बन जाएंगे। आप अपने अनोखे आकर्षण और मीठी बातों से किसी का भी दिल जीत लेंगे। आज आपका ऊर्जा स्तर ऊंचा है लेकिन यह आपको बेचैन कर सकता है। आपके प्रेम संबंध और भी मजबूत होंगे। एक छोटी सी गलती आपके खूबसूरत सपने को चकनाचूर कर सकती है।                

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 2

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज अनावश्यक विवादों या गतिविधियों से बचें। काम में बढ़ती प्रतिस्पर्धा या बाधा आपको परेशान कर सकती है लेकिन आप खुद को संभालने में सक्षम हैं। अपने प्रिय को अच्छा महसूस कराएं और ऐसा करने का एक शानदार तरीका है उसकी पसंदीदा डिश पकाना। आपकी यह मेहनत रंग लाएगी। आज उस खास व्यक्ति के लिए समय निकालें जो आपके दिल के सबसे करीब है, इससे न सिर्फ रिश्ता मजबूत होगा बल्कि नजदीकियां भी बढ़ेंगी। कद्र ऐसी चीज है कि दुश्मन भी खास दोस्त बन जाते हैं।        

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मनोरंजन से भरपूर है जहां आप खुलकर जीना चाहते हैं। आपका ध्यान घरेलू कार्यों में अधिक रहेगा लेकिन इस दौरान अपने पार्टनर को भी याद करें। उसके लिए खाना बनाएं या कोई रोमांटिक गाना गाएं। आपके सारे सपने पूरे होंगे, बस थोड़ी सी मेहनत करें। कड़ी मेहनत और ऊर्जा के साथ आपकी स्पष्ट दृष्टि आपकी परिस्थितियों को बदलने में सक्षम है। प्रेम संबंधों में नए उत्साह और अवसरों का योग है। आज अपनों और दोस्तों के साथ आप कुछ यादगार पल बिता सकते हैं। अगर रिश्तों में खटास आ रही है तो अपने रिश्ते में जबरदस्ती करने की बजाय उसे थोड़ा समय दें।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 8

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि दिल की बातें दिल ही जाने और जाने ना कोई, लेकिन आपके मामले में ऐसा नहीं है क्योंकि आप अपने दिल की हर बात अपने पार्टनर से शेयर करते हैं। आप दोनों के बीच बेहतरीन केमिस्ट्री है और यही वजह है कि लोग आपके उदाहरण का अनुसरण करते हैं। आज आपको कुछ ऐसे मामलों का सामना करना पड़ सकता है जो अनसुलझे और आपके लिए नए हैं। कुछ देर रुकें और शांत रहें। आपके पार्टनर का बर्ताव आज कुछ अलग हो सकता है और आपका रिश्ता कुछ अलग मोड़ ले सकता है। कुछ यादगार और रंगीन पलों के लिए तैयार हो जाइए।                       

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने के लिए यह सही समय है। अगर आप सिंगल हैं तो अभी कुछ समय का इंतजार करें। अपने जीवन साथी के सुझावों पर हमेशा ध्यान दें, इससे आपको जल्द ही अपनी मंजिल तक पहुंचने में मदद मिलेगी। प्यार भरे इन दिनों और रातों को यूं ही न जाने दें, बल्कि इस समय का सदुपयोग करें। अब आप अपने पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने के लिए बेहद उत्सुक हैं। नए लोगों से मिलें और नए अवसरों का पूरा लाभ उठाएं। आपका जीवन सुखी रहे और इसे बेहतरीन बनाने के लिए अपने साथी के साथ सब कुछ साझा करें। इन रोमांचक और मधुर भावनाओं को हमेशा अपने दिल में संजोए रखें।                   

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज हर चीज आपको आकर्षित और प्रभावित कर रही है। इस सुनहरे दौर को अपने साथी और परिवार के साथ मनाएं। यात्रा की योजना रद्द होने से आप दोनों परेशान हो सकते हैं, इसलिए आप अपना मूड ठीक करने के लिए साथ में खाना बना सकते हैं या मूवी देख सकते हैं। आपकी सफलता का असर आपके प्रेम जीवन पर भी पड़ेगा और इससे आपका जीवन सुखी और उत्साहित रहेगा। अपने दिल के सबसे करीबी लोगों के साथ एक त्योहार की तरह अपनी जीत का जश्न मनाएं और अपने प्रिय को धन्यवाद भी दें। खुद के साथ-साथ अपने पार्टनर से भी प्यार करें और अपने लिए समय निकालें।           

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि रहस्यों और अनिश्चितताओं से घबराएं नहीं, अपने प्रेम जीवन में नए विश्वास के लिए उनका सामना करें। दोनों के बीच की गलतफहमियों को दूर कर आप जीवन में नए रंग भर सकते हैं। मनपसंद उपहार मिलने की भी संभावना है। ख़र्चों की समस्या आज हो सकती है, लेकिन आप दोनों इसे संभालने में सक्षम हैं। जीत के लिए उम्मीद की डोरी मजबूत और मन में विश्वास रखें।                     

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपका जीवन प्यार से भरा है जहां आप रोमांस और यौन सुख से संतुष्ट हैं। इस खुशी को जीवन भर बनाए रखने के लिए आपको अपने जीवन साथी का भी ख्याल रखना चाहिए ताकि आपके सारे सपने सच हों। जेल या अस्पताल के दौरे से सावधान रहें। आज आपकी आर्थिक से लेकर रोमांटिक लाइफ तक सब कुछ बेहतरीन है। यदि आप वास्तव में प्यार में विश्वास करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से वह मिलेगा जो आप चाहते हैं। रोमांस में आपको बस इतना करना है कि पहल करनी है और फिर आपको अपने प्रेमी से वांछित प्रतिक्रिया मिलेगी।             

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 11

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज रोमांस के लिए बहुत अच्छा समय है। आपको अपने पार्टनर को यह दिखाने की जरूरत है कि आप उन्हें या इस रिश्ते को गंभीरता से महत्व देते हैं। यह सही समय है कि आप इसके लिए अतिरिक्त कोशिश करें ताकि आपके पार्टनर को भी यह बात महसूस हो। आज आपकी रोमांटिक लाइफ एक अन्तरंग डिनर, किसी रोमांटिक भाव –भंगिमा या गिफ्ट से नए मुकाम पर पहुंच सकती है।     

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 14

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन राशियों को मिलेगा ग्रह-नक्षत्र का साथ, करियर के क्षेत्र में मिलेगी अपार सफलता, आर्थिक स्थिति भी होगी मजबूत

बुध का सिंह राशि में प्रवेश इन जातकों को बनाएगा धनवान, व्यापार में होगा जबरदस्त मुनाफा, 23 सितंबर तक रहेगी मौज

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement