Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 07 September 2024: लव पार्टनर से इन राशियों की हो सकती है नोकझोंक, आज अपनी बातों को सोच-समझकर करें व्यक्त, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 07 September 2024: लव पार्टनर से इन राशियों की हो सकती है नोकझोंक, आज अपनी बातों को सोच-समझकर करें व्यक्त, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 07 September 2024: आज का दिन (07 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: September 07, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Love Horoscope

Love Horoscope 07 September 2024: आज का दिन (07 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम संबंधों के लिहाज से यह मिला-जुला दिन है और इसलिए आप पूरे दिन उतार-चढ़ाव देखते रहेंगे। अधिकतर आप अपने काम में मशगूल रहेंगे और निजी जीवन में बोरियत महसूस कर सकते हैं। खोए आकर्षण को वापस लाने के लिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करें। हालाँकि, अपने साथी के साथ खुली बातचीत करने और साथ में घूमने की योजना बनाने से फ़ायदेमंद परिणाम मिलेंगे।         

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि रोमांस और प्यार आज आपके लिए रोमांच का सबब बन जाएगा। यदि आप हाल ही में किसी रिश्ते में आए हैं, तो यह वास्तव में आपके लिए खुशी का दौर है क्योंकि आपने अपने लिए सही साथी चुन लिया है। आप आने वाले भविष्य में उसके विभिन्न पहलुओं की खोज करेंगे। साथ में कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं, इससे आपका रिश्ता और भी खूबसूरत बनेगा।                      ᅠ

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रहों की स्थिति के अनुसार, आपको दिन भर कुछ अच्छी वाइब्स मिलेंगी। अपने साथी के प्रति अपनी भावनाओं के बारे में बहुत खुले और स्पष्ट रहें। वह आपकी ईमानदारी से प्यार करेंगे और बदले में आपके लिए प्यार का आदान-प्रदान करेंगे। दिन आपको काफी खुशियां देने के लिए तैयार है। आप अपने साथी के साथ सहज महसूस कर सकते हैं। आपके कार्य अच्छे रहेंगे और इससे एक दूसरे के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।         

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप विवाह के लिए संभावित साथी के साथ बातचीत कर रहे हैं तो चर्चा सुचारू रूप से आगे बढ़ेगी। किसी बड़ी बाधा की भविष्यवाणी नहीं की गई है और आपको जल्द ही वांछित परिणाम मिलेंगे। अपने संचार और जिस तरह से आप दूसरों के साथ बातचीत करते हैं, उसके बारे में बहुत सतर्क रहें। आज आप अपने पार्टनर के साथ डिनर डेट पर जा सकते हैं।                

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप लंबे समय से किसी रिश्ते में हैं तो आज आपको बहुत धैर्य से काम लेना होगा क्योंकि आपके और आपके साथी के बीच तीखी नोकझोंक हो सकती है। आपको इस कठिन समय से पार पाना होगा, लेकिन वास्तव में समस्या बहुत बड़ी नहीं है। दीर्घकालिक दृष्टिकोण से सोचें और सब कुछ ठीक हो जाएगा।                         

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक :15

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि संभावना है कि आप अपने साथी के साथ संबंध तोड़ सकते हैं क्योंकि समस्याएं अभी बढ़ रही हैं। हालाँकि, यह तकरार कुछ तुच्छ मुद्दों के कारण है, इसलिए बेहतर होगा कि आप मतभेदों को तुरंत सुलझा लें। अपने साथी के साथ तर्क करते समय बहुत शांत, संतुलित और तार्किक रहें और यह सब ठीक हो जाएगा।                   

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि दिन आश्चर्य से भरा है और आपको अपने किसी करीबी मित्र से रोमांटिक प्रस्ताव मिल सकता है। आप इस व्यक्ति से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए प्रयास कर रहे थे, इसलिए यह आपके लिए बहुत अच्छा दिन होगा। इस रिश्ते की संभावना बहुत उज्ज्वल है. पार्टनर के प्रति अपने प्यार भरे एहसास जाहिर करने में आपको खुशी महसूस होगी। आप काफी संतुष्ट महसूस करेंगे और एक दूसरे के साथ दिन का आनंद उठाएंगे।                       

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के साथ कुछ अच्छा समय बिताना चाहेंगे और सांसारिक मामलों से दूर रहेंगे। ऐसे कई विषय हैं जिन पर आप दोनों चर्चा करना चाहेंगे और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। बहुत स्पष्टवादी बनें लेकिन साथ ही संवेदनशील भी रहें और किसी की भावनाओं को ठेस न पहुँचाएँ। बेवजह के तर्क सामने आएंगे और आपको ऐसे हालात से बचने की जरूरत है।                

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप इस खास व्यक्ति को लंबे समय से देख रहे हैं और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए आज का दिन सही है। आपको इसे करना चाहिए लेकिन सूक्ष्म तरीके से और यह रोमांटिक पल आपके जीवन में और अधिक मसाला जोड़ देगा। आप उसकी कंपनी का आनंद लेंगे और एक साथ यात्रा एक दूसरे को अच्छी तरह से समझने का एक उत्कृष्ट अवसर होगा।                        

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 4

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर को मौजूदा तनाव से राहत दिलाने के लिए आज आपको उनकी बातें अधिक सुननी होंगी। ग्रहों की आज की स्थिति दर्शाती है कि आप अपने रिश्ते में और संभावनाएं तलाशेंगे और समय की मांग है कि आप अपने साथी के साथ ईमानदार रहें और बिना किसी चिंता के अपनी भावनाओं को व्यक्त करें लेकिन शांत और संयमित तरीके से।                      

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी ऊर्जा का स्तर आज अद्भुत रहेगा और यह आपके अतीत से बिल्कुल अलग होगा। आप सच्चे प्यार को पाने में अब तक असफल रहे हैं लेकिन आज एक नया दिन है और इसलिए इसे बेहतर बनाएं। कुछ दिलचस्प लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है और वे भी आपकी ओर आकर्षित होंगे। कार्ड पर एक नया गठबंधन निश्चित रूप से है।             

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 1

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के साथ जो समय बिताएंगे वह आज महत्वपूर्ण होगा और यह गुणवत्ता के बारे में होना चाहिए। हर बात पर चर्चा करें लेकिन अत्यधिक सावधानी के साथ और अतीत के मुद्दों में न पड़ें। अपने बंधन को मजबूत बनाने पर ध्यान दें और सर्वोत्तम संभव तरीके से उसे आकर्षित करने का प्रयास करें। अपने प्यार का इजहार करें और जल्द ही आपको इसका परिणाम देखने को मिलेगा।       

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 14

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement