Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 06 September 2024: रिश्ते में होकर किसी दूसरे के प्रति आकर्षित होने से बचें, इससे प्रेम जीवन में आ सकती हैं दिक्कतें, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 06 September 2024: रिश्ते में होकर किसी दूसरे के प्रति आकर्षित होने से बचें, इससे प्रेम जीवन में आ सकती हैं दिक्कतें, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 06 September 2024: आज का दिन (06 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: September 06, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Love Horoscope

Love Horoscope 06 September 2024: आज का दिन (06 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके दोस्त, सहकर्मी और जितने भी लोगों को आप जानते हैं वे सब आपको इस बात के लिए अपनी अपनी राय देंगे कि आपकी लव लाइफ में कुछ रंग कैसे भरा जाए। अपने डेटिंग डेटाबेस को अपडेट करने के बारे में तो आप उनकी सलाह मान सकते हैं लेकिन उनके बताये हुए फ्लिर्तिंग टिप्स अपनाने से बचें। आप प्यार ढूँढ रहे हैं इसीलिए अपने आपको किसी भी क्षणिक आनंद के मोह में पड़ने से रोके रखें और प्यार पर ही फोकस करें।              

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपको बहुत ही व्यवहारिक होकर अपने चिडचिडे रहने का कारण ढूँढना होगा। अगर आपको लगता है कि कोई चीज या बात आपके बहुत काम नही आने वाली तो भी ओवर रियेक्ट न करें। अगर आपको अपने इस सबंध को आगे बढाना है तो आपको इन छोटी छोटी दरारों को भरना होगा। इसके लिए अपनी भावनाओं से हटकर स्थिति के बारे में व्यवहारिक होकर सोचना होगा।  इस बारे में आपको अपने ही बारे में परेशान करने वाली कोई सच्चाई भी पता लगेगी।              

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप इस समय अपनी गलत चीजों में ढूंढ रहे हैं।  कोई ख़ास और अआपके आसपास है और आप उसके आकर्षण से बच नही पा रहे हैं लेकिन सावधान रहें। जिन फलों को खाने की मनाही होती है उन्हें हजम करना आसन नही होता। यह तय कर लें कि आपके इस मजे और साहस भरे अनुभव के परिणाम के रूप में आपको बाद में कोई परेशानी न होने पाए।         

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 10

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि मंगल ग्रह आपकी प्रेम की इच्छाओं को जगा रहा है और आपके लड़ने की भावना और आपका विश्वास आपको अपने साथी के साथ या आपके साथी के पास ले जा रहा है। आपके रिश्ते में प्रेम के भाव उसी तरीके से महत्वपूर्ण है जैसे चाय में चीनी की मिठास। आप अपने प्रेम या रोमांस में सर्वश्रेष्ट होते है। संगीत को महसूस करे। सब कुछ उज्ज्वल और रंगीन है। समय अनुकूल है।                 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 14

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके संबंधों में कोई बड़ा बदलाव हो सकता है। अगर आप पहले से किसी सबंध में हैं तो ध्यान से यह सोच लें कि आपको इसे आगे बढाना है या इससे बाहर निकलना है ताकि बाद में किसी बुरी स्थिति में न फंसें। अगर आप अकेले हैं तो यह समय कोई नया रिश्ता शुरू करने के लिए ठीक नही है क्योंकि अभी आप सिग्नल को सही नही पढ़ पायेंगे।                         

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अन्य एवं दूसरे मौके के लिए उपयुक्त है। जिन लोगो ने आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं किया है, वे लोग आप से मिलने या सलाह लेने आ सकते है। आज का दिन नए सिरे से अपनी दोस्ती और प्रेम को मजबूत करने का समय है। आज का दिन माफ़ी प्रदान करने, गलतियाँ भूलने और बेकार की चीज़ो पर पानी डालने का समय है। दूसरी ओर आप भी किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते है, जिससे आपका आकड़ा ३६ का रहा है और ये समय पुरानी बातो को भूलकर एक नए सिरे से शुरुआत करने का समय है।                   

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 12

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन प्यार के लिए उपयुक्त है। अपने प्रिय के लिए अपनी प्रशंसा और प्यार का इजहार उसके लिए कुछ स्पेशल करके करें और देखें की दिन कैसे ख़ास बन जाएगा। रोमांस की संभावना है। अगर आप अकेले हैं तो आज आपकी मुलाकात अपने प्यार से हो सकती है या फिर आप अपने किसी करीबी को ही नए सिरे से रोमांटिक तरीके से देख सकते हैं।                       

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपके पार्टनर दोनों ही कोई फैसला करने के मूड में हैं। सम्भावना है कि आज आप बैठकर आराम से अपने इस सबंध के फायदे और नुकसानों की सूची बनाकर यह तय करेंगे कि आपको इसे आगे बढाना है या नही। इस सारि लिखा-पढ़ी में ऐसा हो सकता है कि आप या तो अपनी भावनाओं को कम महत्व दें या बिलकुल न दें। लेकिन आपको कोई भी फैसला लेने से पहले अपने दिल की भी सुननी चाहिए। 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपको किसी मजाकिया व्यक्ति के साथ बहुत समय बिताने का मौका मिलेगा। वह आपके दिल के बहुत करीब भी है और आपको कोई ऐसी ही हमसफ़र चाहिए। दूसरों की उन बातों पर ध्यान देने की जरुरत नही है जिसमें वे आदर्श पार्टनर के बारे में बताते हैं। व्यवहारिक और संवेदनशील बनें। अगर आपको वास्तविकता कुछ रास नही आ रही तो तो आप इसे सुधारने के लिए तो कुछ कर ही सकते हैं।                        

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी संबंधों में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं और अब छोटे छोटे संबंधों से बोर हो चुके हैं। अब आपको अपने निजी दायरे में वापस आ जाना चाहिए जहां कोई झाँक भी न सके। अगर आप किसी सबंध से परेशान हो चुके हैं और इससे पूरी तरह बाहर नही निकल पा रहे तो अपने साथी को इस बारे में बताकर आप छोटा सा ब्रेक तो ले ही सकते हैं।                      

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि जटिलताएं आज आपके प्रेम के रिश्तों में आयेंगी। आप या आपके साथी का छोटा भाई इस में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता हैं। इसका मतलब यह नहीं है की आप अपने साथी के बारे में कुछ गलत जानेंगे बल्कि आपके साथी के व्यक्तित्व के पहलु के बारे में आपको नया जानने को मिलेगा जिसके बारे में आप अनजान थे और ये आपके रिश्ते को और मजबूती प्रदान करेगा।              

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 18

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप पिछले कुछ दिनों से अपने दोस्तों की उपेक्षा कर रहे हैं और अभी का यह समय अपने दोस्तों क एसाथ पिकनिक पर जाने के लिए बहुत अच्छा है। साथ जाकर कोई मूवी देखें या सब दोस्तों के साथ कोई नाईट आउट की योजना बनाएं और आप पायेंगे की वह तनाव अपने आप गायब हो गया है जिसे आप महसूस नही कर पाए थे। पहले जो कोई आपका नजदीकी था, वह भी आपसे संपर्क कर सकता है।        ᅠᅠ

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 1

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement