Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 04 September 2024: प्रेम के रिश्ते में बेवजह की बातों को तूल देना पड़ेगा भारी, इन राशियों का टूट सकता है रिश्ता, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 04 September 2024: प्रेम के रिश्ते में बेवजह की बातों को तूल देना पड़ेगा भारी, इन राशियों का टूट सकता है रिश्ता, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 04 September 2024: आज का दिन (04 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: September 04, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 04 September 2024: आज का दिन (04 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपका प्रेम जीवन प्रफुल्लित होता दिख रहा है। आप नियमित जीवनशैली से ऊब महसूस कर सकते हैं और बदलाव की तलाश कर रहे हैं। एक छुट्टी लेना आपके लिए कारगर हो सकता है। लेकिन प्लानिंग के बीच में कोई न कोई काम से जुड़ा मामला आपको परेशान करता रहेगा। पार्टनर के साथ अच्छे स्तर का तालमेल बना रहेगा। अपने प्रियजन के साथ एक आकस्मिक सैर बंधन को गहरा करेगी और बेहतर समझ विकसित करने में मदद करेगी।             

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रियजन को विशेष और महत्वपूर्ण महसूस कराने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। लेकिन फिर भी रिश्ते के प्रति आपके गैरजिम्मेदाराना रवैये के कारण वे आपसे नाराज हैं। यह सलाह दी जाती है कि अपने साथी को केवल भौतिक चीज़ों की पेशकश करने के बजाय उन्हें समय दें। पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है। अपने शब्दों पर क़ाबू रखने से आप अपने प्रिय के साथ आ रही समस्याओं से बचे रहेंगे।                    ᅠ

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपका प्रेम जीवन भावुक और रोमांटिक और सुखदायक बातों से भरा रहेगा। शाम का समय आपके और आपके साथी के लिए एक अविश्वसनीय समय लेकर आएगा। रिश्तों के मोर्चे पर दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। हो सकता है कि आज के दिन आपके पार्टनर के साथ अच्छे स्तर की संतुष्टि न रहे। एक दूसरे के साथ खुली और स्पष्ट चर्चा से पारस्परिक लाभ प्राप्त होगा।         

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप संतुष्ट महसूस करेंगे क्योंकि आपका प्रेमी आपके साथ दिलकश और शाही तरीके से पेश आने की संभावना है। रिश्ते को जिंदा रखने के लिए जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को पर्याप्त समय दें और अपने प्रिय की बातों पर ध्यान दें। आपके मन में परेशान करने वाली भावनात्मक भावनाओं को आश्रय देने की संभावना है। अपने रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखने के लिए आपको इस तरह की भावनाओं से बचने और अपने साथी के साथ दोस्ताना रवैया अपनाने की जरूरत है।                 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 7

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचें, क्योंकि यह अलगाव की वजह बन सकती है। अपने रिश्ते के सामंजस्य को बिगाड़ना आपकी सबसे बड़ी गलती होगी क्योंकि आपके पार्टनर ने आपके लिए काफी समझौता किया है। मृदुभाषी और विनम्र होने का सुझाव दिया जाता है। पार्टनर के साथ खुशी के पल साझा होंगे। दोनों के बीच आपसी गहरी समझ ऐसे पलों को बनाने में मदद करेगी।                     

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम जीवन में कोई समस्या या परेशानी नजर नहीं आ रही है। आप अपने दोस्तों, परिवार, सहकर्मियों और अपने प्रियजन के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखेंगे। सहज संचार आपके साथी के साथ एक रोमांटिक शाम का हिस्सा होगा। पार्टनर के सामने अपने विचार रखते हुए एक संतुलित और खुला दृष्टिकोण देखने को मिलेगा। इससे आप एक दूसरे को अच्छे से समझ पाएंगे।                   

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेम जीवन में कठिन समय का अनुभव करेंगे। चीजों को फिर से ठीक करने का तरीका खोजना आपके लिए जरूरी है, बेवजह की बातों को तूल न दें। अपने साथी के साथ आपकी शांतिपूर्ण और शांत चर्चा आपके रिश्ते को पुनर्जीवित करेगी। रिश्ते को मजबूत बनाने में कमिटमेंट और कॉम्प्रोमाइज की अहम भूमिका होती है। किसी पारिवारिक मामले को लेकर आपके पार्टनर के साथ मतभेद होने की संभावना है। इससे आप अपने प्रियजन के साथ कम खुश होंगे।                      

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 10

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रियजनों को कुछ सरप्राइज देने की योजना बना रहे होंगे। सभी के लिए एक आनंदमय मिलन समारोह आयोजित करने के आपके प्रयासों के लिए आपको बहुत सराहना मिलेगी। अपनों के साथ यादगार समय बिताने की संभावना है। आपके साथी के साथ अच्छे स्तर की समझ संभव होगी।                   

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय के साथ आज आप सुरक्षित और प्रसन्न महसूस करेंगे। आपके और आपके साथी के बीच कुछ वाद-विवाद की चर्चा हो सकती है जो आपकी ख़ूबसूरत शाम को बर्बाद कर सकती है। सचेत होकर कार्य करने की सलाह दी जाती है। पार्टनर के साथ बेहतर संबंध शेयर होंगे। अपने प्रिय के साथ गहरी समझ इसे संभव बनाएगी।                        

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप आज अपने जीवनसाथी की सभी मांगों और इच्छाओं को पूरा करेंगे। एक अद्भुत और सुखद शाम आपकी उपस्थिति का इंतजार कर रही है। कार्डों पर एक आकर्षक समय है जिसमें बहुत सारे चुटकुले, नृत्य और गायन हैं। आप अपने साथी के साथ आशावादी भावनाओं को साझा करने में सक्षम होंगे। इससे आप दोनों कुछ सुखद पलों का आनंद उठा सकेंगे।                       

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके साथी के बीच कुछ गंभीर गलतफहमियों के कारण आपके प्रेम जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव का अनुभव होगा, बेवजह बातों का बढ़ाने से बचें। अपने रिश्ते की उम्र बढ़ाने के लिए मतभेदों को फौरन सुलझाने की कोशिश करें। आप अपना धैर्य खो सकते हैं और अपनी निराशा अपने साथी पर निकाल सकते हैं। अधिक कृपालु और लचीला रवैया अपनाने से आपको खुशी मिलेगी।               

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि लव बर्ड्स के लिए बहुत अच्छा समय है। हवा में रोमांस के साथ आप भावुक और सुखद महसूस करेंगे। आप अपने प्रिय के साथ अच्छा समय बिताएंगे और इस दिन की यादों को जीवन भर संजोए रखेंगे। अपने साथी के साथ खुशी बनाए रखने के लिए दोनों मनोरंजन पार्क में जा सकते हैं या फिल्में देख सकते हैं, इससे एक-दूसरे को अच्छा महसूस होगा।             ᅠᅠ

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 14

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement