Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 03 September 2024: प्रेम के रिश्ते को शादी के बंधन में बांध सकती हैं ये राशियां, आज बड़े सरप्राइज के लिए रहें तैयार, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 03 September 2024: प्रेम के रिश्ते को शादी के बंधन में बांध सकती हैं ये राशियां, आज बड़े सरप्राइज के लिए रहें तैयार, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 03 September 2024: आज का दिन (03 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: September 03, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 03 September 2024: आज का दिन (03 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज किसी शुभचिंतक या मित्र के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। नेटवर्किंग के जरिए आप दूर बैठे अपने पार्टनर को अपने दिल के करीब लाएंगे और कुछ गुदगुदाने वाले और सुनहरे पल पाएंगे। आज आप अपने प्यार और दुलार को अपनी लिस्ट में पहले स्थान पर रखने वाले हैं लेकिन इस वजह से आपके काम टल भी सकते हैं। अपनी अतिरिक्त देखभाल और प्यार से आप साबित कर देंगे कि आप एक अच्छे प्रेमी हैं। आपके सितारे बता रहे हैं कि पार्टनर के साथ आपके सारे सपने पूरे होने वाले हैं।                 

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि अभी आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। यह दिन आपके लिए सुनहरे दिनों में से एक है जहां आप उत्साहित और ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं। याद रखें, अभी प्रेम में कलात्मकता आपके नीरस रोमांटिक जीवन को नए लक्ष्य देगी। आप अपने अनोखे आकर्षण और मीठी बातों से किसी का भी दिल जीत लेंगे। आज आपका ऊर्जा स्तर ऊंचा है लेकिन यह आपको बेचैन कर सकता है। आपके प्रेम संबंध और भी मजबूत होंगे।                       ᅠ

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि कोई परिचित या भाई का दोस्त आपकी तरफ आकर्षित हो रहा है और जल्द ही आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। प्रेम संबंधों में नई शुरुआत आपको अपने पार्टनर के और करीब लाएगी। धार्मिक झुकाव के कारण तीर्थ यात्रा की भी योजना बन सकती है। आज उस खास व्यक्ति के लिए समय निकालें जो आपके दिल के सबसे करीब है, इससे न सिर्फ रिश्ता मजबूत होगा बल्कि नजदीकियां भी बढ़ेंगी। कद्र ऐसी चीज है कि दुश्मन भी खास दोस्त बन जाते है।    

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी सीक्रेट रिलेशनशिप में हैं तो अब इसके बारे में सबको बताने का समय आ गया है क्योंकि ऐसा करने से आपका रिश्ता बिल्कुल नए स्तर पर पहुंच जाएगा। अपमान या चोट से बचने के लिए अपने शब्दों पर ध्यान दें। अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए कुछ खास करें। कड़ी मेहनत और ऊर्जा के साथ आपकी स्पष्ट दृष्टि आपकी परिस्थितियों को बदलने में सक्षम है। प्रेम संबंधों में नए उत्साह और अवसरों का योग है। आज अपनों और दोस्तों के साथ आप कुछ यादगार पल बिता सकते हैं।                  

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि नया माहौल आपको नए दोस्तों से मिलवाएगा और मुमकिन है कि आपके जीवन में कोई खास भी आ जाए। मन में रोमांटिक विचार आने से आप उत्साहित महसूस करेंगे। जरूरी नहीं कि हर बार आपकी इच्छा पूरी हो, लेकिन योजना बनाकर प्रयास किए जाएं तो सफलता मिल सकती है। सबसे पहले आपको यह जानने की जरूरत है कि आपका बॉयफ्रेंड क्या चाहता है। आज आपको कुछ ऐसे मामलों का सामना करना पड़ सकता है जो अनसुलझे और आपके लिए नए हैं। कुछ देर रुकें और शांत रहें। आपके पार्टनर का बर्ताव आज कुछ अलग हो सकता है और आपका रिश्ता कुछ अलग मोड़ ले सकता है।                        

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 1

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका पूरा ध्यान अपने क्रश को प्रभावित करने पर है जिसके लिए आपको अपने संवाद कौशल का इस्तेमाल करना चाहिए। आपका सोलमेट आपकी ताकत और आत्मविश्वास का स्तंभ है, इसलिए इसे नज़रअंदाज़ न करें। अब आप अपने पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने के लिए बेहद उत्सुक हैं। नए लोगों से मिलें और नए अवसरों का पूरा लाभ उठाएं। आपका जीवन सुखी रहे और इसे बेहतरीन बनाने के लिए अपने साथी के साथ सब कुछ साझा करें। इन रोमांचक और मधुर भावनाओं को हमेशा अपने दिल में संजोए रखें।                   

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि फुरसत के कुछ खास पल अपनों के साथ बिताने के लिए कुछ समय निकालें। प्यार के खेल में रोमांस आपकी प्राथमिकता है। आपको मुश्किल समय में भी साथी का साथ देना चाहिए। अचानक किसी रिश्ते के टूटने या अलग होने के कारण यह समय चिंताजनक हो सकता है। आपकी सफलता का असर आपके प्रेम जीवन पर भी पड़ेगा और इससे आपका जीवन सुखी और उत्साहित रहेगा। अपने दिल के सबसे करीबी लोगों के साथ एक त्योहार की तरह अपनी जीत का जश्न मनाएं और अपने प्रिय को धन्यवाद भी दें।                      

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आपके लिए सिर्फ दिल के रिश्ते ही जरूरी हैं, जो आपको सभी चिंताओं से निकालकर खुशी से जीवन जीने की प्रेरणा देते हैं। अपने कीमती समय में से कुछ पल अपने जीवनसाथी के लिए भी निकालें। घर की मरम्मत और नवीनीकरण में धन खर्च हो सकता है। रहस्यों और अनिश्चितताओं से घबराएं नहीं, अपने प्रेम जीवन में नए विश्वास के लिए उनका सामना करें। दोनों के बीच की गलतफहमियों को दूर कर आप जीवन में नए रंग भर सकते हैं। कुछ लोग प्रेम के बंधन को शादी के रिश्ते में बांध सकते हैं। मनपसंद उपहार मिलने की भी संभावना है।                    

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि बिजनेस पार्टनर के परिवार या पड़ोसियों से संबंध मजबूत होंगे। आपके जीवन में आई प्यार की बहार के कारण आप खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। इसी तरह अपनी पसंद के गार्डन को हरा-भरा रखने की कोशिश करते रहें। एक महान दिन के बाद, एक पार्टी होने वाली है। आज आपकी आर्थिक से लेकर रोमांटिक लाइफ तक सब कुछ बेहतरीन है। यदि आप वास्तव में प्यार में विश्वास करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से वह मिलेगा जो आप चाहते हैं। रोमांस में आपको बस इतना करना है कि पहल करनी है और फिर आपको अपने प्रेमी से वांछित प्रतिक्रिया मिलेगी।                        

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी बातचीत का हुनर आपके प्यार को और गहरा करेगा। आज आप अपने पार्टनर के साथ विचारों का आदान-प्रदान करेंगे और भविष्य की योजनाएं भी आपको प्रसन्न करेंगी। आपको नकारात्मक बातों को इग्नोर कर अपने रिश्ते को मजबूत बनाना होगा। आज अपने पार्टनर को कोई पसंदीदा उपहार देकर उसे विशेष महसूस कराएं या कैंडल लाइट डिनर की व्यवस्था करें, दोनों ही अच्छे विचार हैं।                       

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी लव लाइफ से खुश हैं लेकिन इसे और मसालेदार बनाना चाहते हैं। इसके लिए कुछ नया ट्राई करें। अपना रूप बदलें या अपने साथी की पसंदीदा डिश बनाएं। कभी-कभी एक फूल वह कर सकता है जो महंगे तोहफे भी नहीं कर पाते। यह भागदौड़ भरा समय आपके और आपके प्रियजनों के बीच दरार पैदा कर सकता है जिसके कारण वे भावनात्मक रूप से आपसे दूर महसूस करेंगे। आज अपने दिल के ख़ास इंसान को ख़ास तवज्जो और प्यार दें। जो लोग आपसे प्यार करते हैं उन्हें नज़रअंदाज़ न करें क्योंकि वही आपकी ताकत और आत्मविश्वास का आधार हैं।               

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 15

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेमी से अलगाव का भय आपको मानसिक परेशानी दे रहा है। ऐसे में आप अपने साथी से इस बारे में खुलकर बात करें। किसी का खराब स्वास्थ्य आपको अस्पताल या पुनर्वास केंद्र तक ले जा सकता है। आपके ग्रहों के अनुसार आज आप अपने बच्चों, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ सामूहीकरण कर सकते हैं। प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ तक सब कुछ ठीक चल रहा है। अपने रिश्ते को थोड़ा मसाला दें और इसके लिए ड्राइव पर जाना या अपने प्रिय के साथ कॉफी पीना अच्छे विकल्प हैं।            ᅠ

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement