Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 02 September 2024: आज इन राशियों की जिंदगी में आएगी प्यार की बहार, मिलेगा सच्चे जीवनसाथी का साथ, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 02 September 2024: आज इन राशियों की जिंदगी में आएगी प्यार की बहार, मिलेगा सच्चे जीवनसाथी का साथ, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 02 September 2024: आज का दिन (02 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 02, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope

Love Horoscope 02 September 2024: आज का दिन (02 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप भावुक महसूस करेंगे। आपको अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताने की इच्छा होगी। आकाशीय ऊर्जा आपके पक्ष में है जिससे चीजें अपने आप होती रहेंगी। यह सलाह दी जाती है कि पहले चीजों की योजना बनाएं और बाद में प्रस्ताव दें। अपने साथी के साथ अधिक खुशी बनाए रखने के लिए आप मनोरंजन पार्क में घूमने जा सकते हैं या साथ में फिल्में देख सकते हैं। यह एक दूसरे को खुश रखने का काम करेगा।        

  • भाग्यशाली रंग - सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक - 14

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके पार्टनर के बीच शांति का संचार होगा। आप दोनों कुछ रोमांटिक संगीत और खुशनुमा माहौल के साथ मिलकर एक अच्छे समय का आनंद उठाएंगे। आप अपने साथी के साथ धैर्य खो सकते हैं। अपने प्रिय के साथ अधिक उदारता से पेश आने की सलाह दी जाएगी।                ᅠ

  • भाग्यशाली रंग - नारंगी
  • भाग्यशाली अंक -12

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि छोटी-मोटी  तकरार और अपरिपक्वता के कारण अपने रिश्ते को खराब करने के बजाय आज आपको तार्किक होने की जरूरत है। अपने साथी की गलतियों को इंगित करने के बजाय उसके सकारात्मक पक्षों को पहचानने और उसकी सराहना करने का सुझाव दिया जाता है। आप अपने साथी के साथ सकारात्मक भावनाओं को साझा करेंगे। आप एक-दूसरे के साथ कुछ अच्छा क्वालिटी टाइम बिताएंगे।        

  • भाग्यशाली रंग - ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक - 10

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि आपकी स्वाभाविक भावना आपके प्रिय का ध्यान आकर्षित करने में आपकी मदद करेगी। वे आपके दोस्ताना रवैये और कामुक हाव-भाव से प्रभावित हो सकते हैं। आज कार्ड पर एक रोमांटिक डिनर डेट है। आपको अपने साथी के साथ बेहतर संबंध बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए। यह उचित समझ के कारण होगा जिसे आप एक दूसरे के साथ साझा करेंगे।                  

  • भाग्यशाली रंग - बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक - 1

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के साथ घूमने फिरने की योजना बनाएंगे लेकिन यह आज हकीकत में नहीं बदल पाएगा। आपके और आपके पार्टनर के बीच वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। सलाह दी जाती है कि स्थिति को शांत करने के लिए मामले को तूल देने से बचें। पार्टनर के साथ समझ में कमी आ सकती है। यह आपके मन में व्याप्त भ्रम की स्थिति के कारण हो सकता है।                       

  • भाग्यशाली रंग - भूरा
  • भाग्यशाली अंक - 3

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर से जुड़े कुछ मामलों में आज आप विश्लेषणात्मक ढंग से काम करेंगे। आपके असंवेदनशील और कठोर जवाब आपके प्रिय को ठेस पहुँचा सकते हैं। थोड़ा विनम्र बनने का प्रयास करें। किसी पारिवारिक मामले को लेकर आपके पार्टनर के साथ मतभेद हो सकते हैं। आप अपने प्रिय के साथ खुश नहीं रहेंगे।                   

  • भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक - 5

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि काम की अधिकता के कारण पार्टनर के साथ डिनर डेट टालना पड़ सकता है। यह आपके प्रिय को तनावग्रस्त महसूस कराएगा। लेकिन चिंता न करें क्योंकि बाद में आपको अपने साथी के साथ एक रोमांटिक सप्ताहांत की योजना बनाने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। अपने साथी के साथ विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए एक संतुलित और खुले दिमाग को बनाए रखें। इससे आप एक दूसरे को अच्छे से समझ पाएंगे।                         

  • भाग्यशाली रंग - हरा
  • भाग्यशाली अंक - 7

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने साथी के अटेंशन और केयर का लुत्फ उठाएंगे, जिसका आप इतने लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। रोमांटिक बातचीत से भरा दिन रहेगा। पल को पूरी तरह से जीने के लिए अतीत के मुद्दों के बारे में चर्चा करने से बचें। पार्टनर के साथ खुशियां बांटेंगे। यह एक दूसरे के साथ अच्छे स्तर की समझ के कारण है।                    

  • भाग्यशाली रंग - लाल
  • भाग्यशाली अंक - 9

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्ते के लिए यह एक तूफानी दिन है क्योंकि कुछ छोटी-छोटी बातें बार-बार सामने आ रही हैं। आप और आपके साथी दोनों ने एक-दूसरे को हल्के में लिया है और लगातार होने वाली दरारों के पीछे यही प्रमुख कारण है। यह सुझाव दिया जाता है कि चीजों को सही स्थान पर लाने के लिए साथ में कुछ अच्छा समय बिताएं। भावुक होने से बचें। अपने साथी के साथ अधिक दोस्ताना व्यवहार करने की सलाह दी जाती है।                       

  • भाग्यशाली रंग - पीला
  • भाग्यशाली अंक - 8

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि अपने कूटनीतिक स्वभाव से आप अपने रिश्ते और परिवार दोनों से जुड़ी सभी चिंताओं को सुलझा लेंगे। अपने साथी के साथ संचार बढ़ाने का सुझाव दिया जाता है क्योंकि उसे गलत जानकारी दी जा सकती है और इसलिए वह आपके कार्यों की गलत व्याख्या कर सकता है। आज के दिन पार्टनर के साथ संतुष्टि का स्तर कम रहेगा। यह सलाह दी जाती है कि अपने प्रियतम के साथ स्पष्ट रूप से निष्पक्ष चर्चा करें।                       

  • भाग्यशाली रंग - नीला
  • भाग्यशाली अंक - 6

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रिय के साथ एक शांत और रोमांटिक शाम बिताएंगे जो आपके मूड को तरोताजा कर देगी। वास्तविक संचार आपके और आपके साथी के बीच के बंधन को मजबूत करेगा। आपको अपने संचार पर नज़र रखनी होगी और थोड़ा सावधान रहना होगा।                 

  • भाग्यशाली रंग - काला
  • भाग्यशाली अंक - 4

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि आप थोड़ा अकेला महसूस कर रहे होंगे और आज आपके दिल में जो कुछ भी है, उसे बताना चाहेंगे। अपने साथी के साथ सार्थक बातचीत करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे आपके रिश्ते में शांति और आंतरिक संतुलन आएगा। पार्टनर के साथ तालमेल अच्छा बना रहने की संभावना है। अपने प्रिय के साथ आकस्मिक सैर पर जाते समय यह प्राप्त होगा।             ᅠ

  • भाग्यशाली रंग - सफेद
  • भाग्यशाली अंक - 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Budh Gochar 2024: सितंबर के पहले सप्ताह में बुध करने जा रहे हैं गोचर, इन राशियों का बदलेगा भाग्य, इन्हें रहना होगा सावधान, जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर?

Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर पहली बार घर बैठा रहे हैं गणपति बप्पा तो इन बातों का रखें ध्यान, पूरी होगी हर मनोकामना

अगर पितृ दोष से चाहते हैं मुक्ति पाना तो सोमवती अमावस्या के दिन जरूर करें ये काम, प्राप्त होगा पूर्वजों का आशीर्वाद

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement