Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 01 September 2024: आज महीने के पहले दिन इन राशि वालों की लाइफ में होगी किसी खास की एंट्री, एक क्लिक में पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 01 September 2024: आज महीने के पहले दिन इन राशि वालों की लाइफ में होगी किसी खास की एंट्री, एक क्लिक में पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 01 September 2024: आज का दिन (01 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: September 01, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope

Love Horoscope 01 September 2024: आज का दिन (01 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार में धोखा आपको तनहाई या अकेलेपन की खाई की तरफ धकेल सकता है लेकिन याद रखें कि जीवन में परिवर्तन अनिवार्य है। रोमांस के सपनों को पूरा करने के लिए भी यह चरण अच्छा है बस अपने साथी को अपने प्यार का अहसास कराना न भूलें। आज आप के कुछ ऐसे दोस्त बनने वाले हैं जो जिंदगी भर आपका साथ देंगे। कामों में व्यस्तता के कारण आज आपको प्यार का समय थोड़ा कम मिलेगा।          

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय के साथ आपकी केमिस्ट्री लाजवाब है क्योंकि बिना कुछ कहे भी एक-दूसरे की बात को समझना भी प्यार की निशानी है। भावनात्मक ज़रूरतें आज आपकी प्राथमिकता हैं और आप अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए भी तरसते हैं। इससे पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। अपने पार्टनर पर भरोसा करें। अपने रिश्ते को इतना मजबूत बनाएं कि लोग चाहे कुछ भी कहें, लेकिन आपका विश्वास कमजोर न हो, यही सच्चा प्यार है।                  ᅠ

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक :10

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि अपने हमसफर के किसी सरप्राइज़ या ख़ास मौके के लिए तैयार हो जाइए। जो आपके खास हैं उनके साथ समय बिताएं, बस माता या पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपके जीवन का यह नया दौर उत्साह और चाहत का संकेत दे रहा है। जीवन में मिले सुनहरे अवसरों को पकड़ लें और इसका फायदा उठाएं। बस कामुकता और जुनून की अधिकता से बचें।                    

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 15

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी को समय दें, ध्यान रखें और उसका दिल न तोड़ें क्योंकि दिल एक कांच की तरह होता है जिसे एक चोट से तोड़ा जा सकता है। अपने मन से असुरक्षा की भावना को दूर करें। पिता को परेशानी हो सकती है, उनका ध्यान रखें। आज आपके प्रिय के साथ बिताया गया समय आपके लिए सुकून भरा और यादगार रहेगा। आपकी इच्छाएं भी आज चरम पर होंगी और आपको अपने पार्टनर का पूरा सहयोग भी मिलेगा। अपने आत्मविश्वास और मेहनत की वजह से आपको तारीफ मिलेगी।                  

  1. भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक : 2

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अचानक हुए नुकसान से आप टूटा हुआ महसूस कर सकते हैं लेकिन याद रखें कि अंधेरे के बाद रोशनी आती है। आपके पास जो है उसके साथ खुश रहें। प्यार में जबरदस्ती न करें, बल्कि विनम्र रहें और एक-दूसरे को समझें। इस समय अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। अनियोजित यात्रा आपके दैनिक जीवन को प्रभावित कर सकती है। परिवर्तन जीवन का दूसरा नाम है इसलिए कोई भी त्यौहार या उत्सव आपके नीरस जीवन को सुखमय बना सकता है। अपने दिल के सबसे करीब वाले के साथ यात्रा पर जाएं।                     

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 4

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए महंगे तोहफे नहीं बल्कि आपका प्यार ही काफी है। आने वाले समय में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। एक प्यारी सी मुस्कान के साथ आज का स्वागत करें। आपको व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही क्षेत्रों में लाभ होने वाला है। लंबी-लंबी बातें, हाथ में हाथ डालकर चलना और मीठी-मीठी बातें आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते को और मजबूत करेंगी।                   

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 6

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर की तरफ से आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। इस तरह के प्रयास करने से आपका रिश्ता कुछ ही दिनों में नई ऊंचाईयों को छुएगा। कानूनी समझौते भी अब आपके सिरदर्द का कारण बन सकते हैं। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों पर ध्यान देने का समय आ गया है। आप बहुत भाग्यशाली हैं क्योंकि आपको साथी के रूप में हीरा मिला है। आपको और आपके दोस्तों को एक-दूसरे की मदद की जरूरत होती है और आप इस रिश्ते को अच्छी तरह समझते हैं। अपने पार्टनर से हर बात शेयर करें और उनकी भावनाओं की कद्र करें।                        

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन की किसी भी स्थिति में आप अपने जीवनसाथी पर पूरा भरोसा कर सकते हैं। अपनी मानसिक शक्तियों और आत्मविश्वास से आप पूरी दुनिया को जीतने में सक्षम हैं। अपने प्रियजन को उपहार देकर या एक-दूसरे के लिए कुछ खास करके अपना प्यार दिखाने के लिए तैयार रहें। आज खुद को थोड़ा आराम देने का बहुत अच्छा समय है! आपकी भावनाएं आपको अपनों से हमेशा जोड़े रखती हैं और यही वजह है कि आप अपनी सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते हैं।                    

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 9

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन में किसी खास की कमी आपको परेशान करेगी। लॉन्ग डिस्टेंस लव रिलेशनशिप में संचार के विभिन्न माध्यमों जैसे पत्र या रोमांटिक संदेश आदि का उपयोग करते हैं और एक दूसरे के करीब महसूस करते हैं। इस समय किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। सितारों के अनुसार आज आपका पुराना प्रेम संबंध जीवन भर के रिश्ते में बदल सकता है। बदलाव जरूरी है और यही रिश्ता आपकी जिंदगी बदल देगा। आज रोमांस हवा में है जो आपको दूसरी दुनिया में ले जाएगा, बस अपने प्रिय से सोच-समझकर बातचीत करें।        

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 3

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार में साथी की भावनाओं को समझना बहुत जरूरी है और उनका मजाक उड़ाकर आप अपने जीवन की मिठास को कम कर सकते हैं। बॉस से प्रशंसा प्राप्त होगी। आज सब कुछ आप पर असर डालेगा। अपनी सफलता का जश्न परिवार और पार्टनर के साथ मनाएं। नया रिश्ता शुरू करने से पहले यह पता कर लें कि वह सम्मान और सच्चाई पर आधारित है या केवल शारीरिक आकर्षण पर आधारित है। आज के दिन को खास बनाने के लिए आपके मीठे बोल ही काफी हैं।                        

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप ग्रुप, क्लब या अन्य सामाजिक गतिविधियों में समय बिताएंगे। लोग आपके आकर्षण से बच नहीं पाएंगे और कोई नया विशेष रिश्ता बनने की भी संभावना है जो जीवन भर चल सकता है। आज आप अपने परिवार और खास लोगों से जुड़ाव महसूस करेंगे। अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो आज इंटरनेट और सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर खुद को खुश करें।                   

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 1

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि कोई हानि या नुकसान आपके जीवन को दुखों से भर सकता है, इसलिए सोच-समझकर ही धन खर्च करें। प्रेम संबंध में धोखा का मतलब जीवन का अंत नहीं बल्कि एक नए रिश्ते की शुरुआत हो सकता है। आपका हर सपना होगा साकार, बस पहल करने की जरूरत है। आपका परिवार और आपका जीवन साथी आज आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं और उन्हें आपकी आवश्यकता हो सकती है। प्यार के इन पलों में आपको ऐसा लगेगा जैसे कोई आपके कानों में सितार बजा रहा हो।             ᅠᅠ

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर भूलकर भी न देखें चांद, वरना परेशानियों से घिर जाएगा जीवन, जानें इसके पीछे की वजह

Hartalika Teej 2024: कई शुभ योग में रखा जाएगा हरतालिका तीज का व्रत, शिव-पार्वती जैसा खुशहाल होगा दांपत्य जीवन

वित्तीय जोखिम से भरा रहेगा ये सप्ताह, ये राशि के जातक पैसों को मामले में रहे सर्तक, यहां पढ़ें साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement