Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 10 February 2023: कन्या राशि वाले आज मिल सकते हैं परफेक्ट शख्स से, जानिए आपकी लव राशिफल में क्या लिखा है?

Love Horoscope 10 February 2023: कन्या राशि वाले आज मिल सकते हैं परफेक्ट शख्स से, जानिए आपकी लव राशिफल में क्या लिखा है?

Love Horoscope 10 February 2023: आज का दिन (10 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 10, 2023 6:30 IST
आज का लव राशिफल 10 फरवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : LOVE HOROSCOPE आज का लव राशिफल 10 फरवरी 2023

Love Horoscope 10 February 2023: आज का दिन (10 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि अभी का समय रोमांटिक माहौल के लिए अच्छा नहीं है और आपका सबंध एक लीक पर चल रहा है। शादीशुदा जोड़े अपने रिश्ते में कम होते प्यार को थोड़ी सी कोशिश करके फिर से जगा सकते हैं। आपको ऐसा लग सकता है कि प्यार से आपके लिए बहुत सारी जिम्मेदारियां पैदा हो रही हैं जिससे आपको परेशानी हो रही है लेकिन धीरज रखें और इस अस्थायी चिडचिडेपन के दौर से निकलने तक शांत और सहनशील बने रहें।            

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 2

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि आज आपके संबंधों में कोई बड़ा बदलाव हो सकता है। अगर आप पहले से किसी सबंध में हैं तो ध्यान से यह सोच लें कि आपको इसे आगे बढाना है या इससे बाहर निकलना है ताकि बाद में किसी बुरी स्थिति में न फंसे। अगर आप अकेले हैं तो यह समय कोई नया रिश्ता शुरू करने के लिए ठीक नहीं है क्योंकि अभी आप सिग्नल को सही तरीके से नहीं समज पाएंगे।          

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन: गणेशजी कहते हैं किआप अपने पार्टनर की उपलब्धियों को सेलिब्रेट करने के लिए पार्टी करने को काफी उत्साहित हैं लेकिन गलती से यह बस एक सामान्य और रूटीन मुलाकात बनकर रह जाएगी। यहां तक कि आपके पसंदीदा मेहमान भी नही आ पायेंगे फिर भी आपके पार्टनर आपकी देखभाल और अपने लिए आपकी फिक्र से प्रभावित होंगे। आपको भी इससे संतुष्टि मिलेगी।               

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 6

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि अब समय आ गया है कि आप अपने पार्टनर के साथ बैठकर उन सारे मुद्दों को सुलझा लें जो अभी हाल फिलहाल दोनों को परेशान करते आ रहे हैं। ये बातें आप दोनों की भावनाओं और एक दुसरे के प्रति समर्पण को लेकर हो सकती हैं। यह सामान्य से दिखने वाले घरेलू मुदों के बारे में भी हो सकती हैं जिसे आप दोनों नजरंदाज कर रहे हो। सच बात यह है कि अब आप दोनों को मिलकर ही कोई कदम उठाना होगा।                    

  1. भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक : 1

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने बुजुर्ग रिश्तेदार के स्वास्थ्य का ख्याल रखना है। आपके अन्य बातों में व्यस्त होने की संभावना है, जिसकी वजह से आप अपने साथी को समय नहीं दे पाएंगे, परन्तु आपको अपने साथी से बहुमूल्य व्यावहारिक और भावनात्मक समर्थन मिलेगा। आपका साथी आज वित्तीय मामलों में भी आपकी मदद कर सकता है, इसलिए अपनी प्रशंसा दिखाना न भूले चाहे वह एक लघु रूप में क्यों न हो।   

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 9

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि आप आज किसी ऐसे से मिल सकते हैं जो इतना परफेक्ट है की यकीन ही न हो।  लेकिन अपनी किस्मत पर भरोसा रखें, आप सही व्यक्ति से मिले हैं। यहां तक कि अगर आपका दिमाग कहे कि ऐसा नहीं हो सकता तो भी आज आप अपने दिल की सुन और मान सकते हैं। इस बार, रोमांटिक लाइफ वैसी ही होगी जैसी आप चाहते हैं। एक सार्थक रिश्ता बनाने के इस मौके को हाथ से न जाने दें।          

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 4

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आज माहौल में ही रोमांस बिखरा हुआ है। आप बहुत सारे मनोरंजक और मजेदार व्यक्तियों के संपर्क में आयेंगे और इनमें से किसी एक के साथ मुलाकात सार्थक साबित हो सकती ह। जिनका सबंध पहले से बना हुआ है वे अपने पुराने सबंध में अन्तरंग डिनर या पिकनिक पर जाकर एक नई जान फूंक पाएंगे। आपका पार्टनर पिछले कई दिनों से कुछ चिंता में है लेकिन आज स्थिति में सुधार होगा।                   

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 8

वैलेंटाइन पर मिलेगा प्यार का साथ, राशि के अनुसार गुलाब दे कर करें पार्टनर से प्यार का इजहार

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति दर्शाती है कि आपके रास्ते में कोई बड़ी बाधा आने वाली है। इससे आपकी लव लाइफ और करियर दोनों ही प्रभावित होंगे। इस समय जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की बातों और शब्दों पर भावनात्मक प्रतिक्रियाएं न दें। इसके स्थान पर, उनकी हर भाव भंगिमा को निष्पक्ष होकर जांचें, इससे आपको सही फैसले लेने में मदद मिलेगी।                     

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 7

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आप पिछले कुछ दिनों से अपने दोस्तों की उपेक्षा कर रहे हैं और अभी का यह समय अपने दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाने के लिए बहुत अच्छा है। साथ जाकर कोई मूवी देखें या सब दोस्तों के साथ कोई नाईट आउट की योजना बनाएं और आप पायेंगे की वह तनाव अपने आप गायब हो गया है जिसे आप महसूस नही कर पाए थे। पहले जो कोई आपका नजदीकी था, वह भी आपसे संपर्क कर सकता है।                  

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 14

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने काफी व्यस्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के बावजूद अपने साथी को खुश कर देने के मौके ढूंढने की सलाह दी जाती है। आपके सबंध से आपको इतना प्यार मिला है जिसका दुसरे लोग सिर्फ सपना ही देख पाते हैं, शायद आप इसीलिए इसकी कीमत नही समझ पा रहे। अपने प्रिय के लिए कोई गीत या गाना कंपोज कर सकते हैं या उन्हें कोई तस्वीर फ्रेम करके दे सकते हैं।                   

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते का सुनहरा नियम यह है की आपको अपने दिल की आवाज़ सुननी चाहिए। इस बार अपने दिल को अपने मन पर हावी होने दे। आप के आस पास के लोग आपके साथी को ढंग से समझ नहीं पाएंगे इसलिए अपने प्रेम के जीवन में उनकी बातो को न सुने। अपने दिल की सुने और अपने आत्म सम्मान को बनाए रखने की कोशिश करे। सबसे जरूरी चीज जो आपके लिए मायने रखती है वो है रिश्ते की पवित्रता।           

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 5

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आज आपको चारों तरफ से रोमांटिक सबंध के अवसर मिलेंगे। लेकिन आपको अपना पार्टनर चुनने से पहले अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सोच लेना चाहिए ताकि भविष्य में कोई समस्या न आये। अगर आपका पहले से कोई सबंध है तो आप इसे अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। आपका पार्टनर फिलहाल आपको लेकर काफी पजेसिव और अन्तरंग अनुभव करेगा। अब आपकी प्रतिक्रिया से इस सबंध का आगे का रूख तय होगा।            

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 10

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Samudrik Shastra: आपके नाखून पर मौजूद ये निशान तय करेगा आपका भविष्य, तुरंत करें चेक

Valentine's Day 2023: वैलेंटाइन पर करें 'प्रेम मंदिर' के दर्शन, राधा-कृष्ण जैसा अटूट हो जाएगा प्यार का बंधन

MahaShivratri 2023: शिवलिंग पर बेलपत्र के कितने पत्ते चढ़ाने चाहिए, जानिए क्या है सही नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement