Friday, June 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 28 June 2024: अपनी वाणी से लव पार्टनर का दिल जीतेंगी ये राशियां, मजबूत होगी प्यार के रिश्ते की डोर, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 28 June 2024: आज का दिन (28 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 28, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 28 June 2024: आज का दिन (28 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

MESH LOVE RASHIFAL- मेष लव राशिफल

आप अपने प्रेम भरे जीवन से खुश हैं किन्तु इसे और भी स्पाइसी बनाना चाहते हैं। इसके लिए कुछ नया ट्राई करें। अपने लुक को बदलें या अपने साथी के लिए उसका पसंदीदा डिश बनाएं। कई बार एक फूल वो काम कर जाता है जो महंगे उपहार भी नहीं कर पाते। अपनी आत्मा की गहरायों में झांक कर अपने बारे में जान्ने की कोशिश करें। अपने जीवनसाथी के साथ अपनी मनोस्थिति के बारे में चर्चा करें इससे आप आरामदायक महसूस करेंगे। अगर आप थोड़ी सावधानी नहीं बरतेंगे तो पूरा दिन फ़िज़ूल के कामों में व्यस्त रह सकते है। सब कुछ भूल कर अपने प्यार व रोमांटिक जीवन पर ध्यान दें।

VRISHABH LOVE RASHIFAL- वृषभ लव राशिफल

अपने महबूब की जुदाई का भय आपको मानसिक समस्याएं दे रहा है। ऐसे में खुलकर अपने लव पार्टनर से इस बारे में बात करें। किसी का खराब स्वास्थ्य आपको अस्पताल या पुनर्वास केन्द्रों तक ले जा सकता है। अपने पार्टनर को अपने प्यार और केयर का हर संभव तरीके से अहसास कराएं। एक दूसरे की देखभाल करना सफल मित्रता की चाबी है और प्यार का दूसरा नाम है। अपने दोस्तों और सोलमेट का पूरा ध्यान रखें क्योंकि वो आपके जीवन की अहम कड़ी हैं। आज नए संबंधों के बनने का भी योग है।

MITHUN LOVE RASHIFAL- मिथुन लव राशिफल

आज किसी शुभ चिंतक या दोस्त के साथ अच्छा समय बीतेगा। नेटवर्किंग के माध्यम से आप दूर बैठे अपने पार्टनर को भी दिल के नजदीक ले आएंगे और पाएंगे कुछ गुदगुदाते व सुनहरे पल। ध्यान रखें, अचानक आई कोई घरेलू मुसीबत, दुर्घटना या चोरी आपके लिए समस्या का कारण बन सकती है। कुछ पाने की चाह और आत्मविश्वास से आप दुनिया को जीत सकते है बस आपको अपने हुनर का सही इस्तेमाल करना है। आप दोनों एक दूसरे के दृढ़ संकल्प और बुद्धि का सम्मान करते हैं। आपकी योजनायें आपके जीवनसाथी को अभी पसंद नहीं आएँगी, किन्तु जल्द ही वो आप पर विश्वास करेगा। आज का मन्त्र यही है कि "आशावादी बने"।

KARKA LOVE RASHIFAL- कर्क लव राशिफल

अभी आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। यह दिन आपके लिए सुनहरे दिनों में से एक है जहाँ आप स्वयं को उत्तेजित और जोशीला महसूस कर रहे हैं। याद रखें, अभी प्रेम में कलात्मकता आपके सुस्त रोमांटिक जीवन को नए लक्ष्य प्रदान करेगी। आपकी रोमांटिक जिंदगी आज सुहावनी रहेगी। इसके लिए आप शानदार डिनर या लॉन्ग ड्राइव का आयोजन भी कर सकते है। अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें और अतीत की गलतियों को भुला कर आगे बढ़ें। प्यार के इजहार के लिए दूसरे की पहल का इंतज़ार न करें, बल्कि स्वयं अपनी चाहत को व्यक्त करें।

SINGHA LOVE RASHIFAL- सिंह लव राशिफल

कोई जान पहचान वाला या भाई का साथी आपकी तरफ आकर्षित हो रहा है और जल्द ही आपको सरप्राइज मिल सकता है। प्रेम संबंधों में नयी शुरुआत आपको अपने पार्टनर के ज्यादा नजदीक ले आएगी। धार्मिक झुकाव के कारण तीर्थयात्रा का भी प्लान बन सकता है। आज का दिन आपके लिए लक्की है। आज आपमें से कुछ की लालसा कामुकता भरे क्षणों की हो सकती है लेकिन कुछ की प्राथमिकता धन और अन्य सामाजिक कार्य होंगे। कामुकता आपके रिश्तों को एक नया जीवन प्रदान करेगी और आप दोनों एक दूसरे के साथ कुछ सुखद क्षणों का अनुभव करेंगे, बस किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से बचें।

KANYA LOVE RASHIFAL- कन्या लव राशिफल

अगर किसी रहस्यमय रिश्ते में हैं तो अब वक्त है इसके बारे में सबको बताने का, क्योंकि ऐसा करना आप दोनों के रिश्ते को एक नए लेवल पर ले जायेगा। अपमान या दुःख से बचने के लिए अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें। अपने पार्टनर को प्रभावित करने के लिए कुछ खास अवश्य करें। आज आप जिस भी व्यक्ति से मिलेंगे वो आपके कूल रवैये और करिश्मा से बच नहीं पायेगा। हर कोई आपके क्षमताओं और प्रतिभाओं की तारीफ़ करेगा। अगर आपका प्यार एकतरफा है तब भी चिंता न करें जैसे जैसे आपका क्रश आपको अधिक जानेगा, वैसे ही आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी बस कोशिश करना न छोड़ें।

TULA LOVE RASHIFAL- तुला लव राशिफल

नया वातावरण आपको नए दोस्तों से मिलवाएगा और हो सकता है कि जीवन में किसी खास का आगमन हो जाए। दिमाग में पक रहे रोमांटिक विचारों की वजह से आप उत्तेजित महसूस करेंगे। हर बार आपकी मनोकामना पूरी हो ऐसा ज़रूरी नहीं है लेकिन योजना के साथ प्रयास किये जाएँ तो सफलता मिल सकती है। सबसे पहले यह पता करने की ज़रूरत है की आपका प्रेमी क्या चाहता है। आज कठिनाईयों से बाहर आने के लिए आपको किसी की सहायता की ज़रूरत है। चिंता न करें क्योंकि आपको सहायता जल्द मिलने वाली है। अपने लव के गुलशन में ऐसी ही बहार रहे इसके लिए आपको भी कुछ योगदान देना पड़ेगा। अपने साथी पर पूरी तरह से भरोसा रखें और इस भरोसे को कभी टूटने न दें।

VRISHCHIK LOVE RASHIFAL- वृश्चिक लव राशिफल

आज आपका पूरा ध्यान अपने क्रश को प्रभावित करने पर है जिसके लिए आप अपने बातचीत के कौशल का प्रयोग करें। आपका सोलमेट आपकी शक्ति और आत्मविश्वास के आधार हैं इसलिए उसे नजरअंदाज न करें। पालतू जानवर और किरायेदार आपकी चिंता का विषय हो सकते हैं। अपने पार्टनर के साथ फिल्म देखने, लॉन्ग ड्राइव पर जाने और आनंदित होने के लिए आज का समय सर्वश्रेष्ठ है। आज का समय आप दोनों के लिए रोमांटिक और गुलाबी है। साथी के साथ विवाद होने की संभावना भी है जो बजट से जुड़ा होगा। अपने खर्चों को नियंत्रित करें और इसके लिए दोनों मिल कर प्रयास करें।

DHANU LOVE RASHIFAL- धनु लव राशिफल

अपने चाहने वालों के साथ फुर्सत के कुछ खास पल गुजारने के लिए थोड़ा खाली समय निकालें। प्रेम के खेल में रोमांस व यौन सुख आपकी प्राथमिकता है। मुश्किल वक्त में भी आपने स्वीटू का साथ दें। अचानक कोई रिश्ता टूटने या अलगाव से यह समय चिंता भरा हो सकता है। आज आप घर में कुछ रहत के पल बिताने पर फ्रेश और प्रिय महसूस करेंगे। आपका रोमांटिक जीवन शांतिपूर्ण है और इसमें मौजूद अत्यधिक भावनात्मक लगाव आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाएगा। ध्यान रहे कि प्यार को मजबूत करने के लिए जो वादे करों, उन्हें पूरा ज़रूर करें अन्यथा जिंदगी नीरस हो जाती है।

MAKARA LOVE RASHIFAL- मकर लव राशिफल

आज के दिन आपके लिए केवल दिल के रिश्ते आवश्यक हैं जो आपको सभी चिंताओं से बाहर निकाल कर आनंदित ढंग से जीवन बिताने की प्रेरणा देते हैं। अपने कीमती वक्त में से कुछ पल अपने सोलमेट के लिए भी निकालें। घर की मरम्मत और नवीनीकरण के लिए धन व्यय हो सकता है। ग्रहों के अनुसार आज आप अपने पड़ोसियों और भाई-बहनों के साथ मेलजोल बढ़ा सकते है। आज आप अपने चाहने वाले के साथ हर एक क्षण का आनंद लेंगे लेकिन इससे पहले अपनी रोमांटिक भावनाओं को थोड़ा कलात्मक बनायें। अचानक "लव यू" कह कर या "मिस यू" का मैसेज भेज का आप अपने जानू के होंठों पर मुस्कान ला सकते है।

KUMBHA LOVE RASHIFAL- कुंभ लव राशिफल

बिज़नेस पार्टनर के परिवार या पड़ोसियों के साथ रिलेशन्स मजबूत होंगे। जीवन में आई प्यार की बहार से आप खुद को खुशकिस्मत महसूस कर रहे हैं। ऐसे ही अपने चाहते के बगीचे को हरा भरा बनाये रखने का प्रयास करते रहें। एक शानदार दिन के बाद पार्टी तो बनती है। आज आप भावनात्मक रूप से असुरक्षित महसूस करेंगे क्योंकि आज आपको लगेगा कि आपका साथी आपकी तरफ ध्यान नहीं दे रहा। उसके लिए कुछ स्पेशल करें जिससे वो आपके जीवन में अपने महत्व को जाने। अपने रिश्ते में यादों के कुछ और मधुर पल जोड़ें। इसके बाद आप दोनों कभी भी अलग होने के बारे में सोच भी नहीं सकते।

MEENA LOVE RASHIFAL- मीन लव राशिफल

यह समय आपके पिता या शिक्षकों के लिए संकट का समय हो सकता है। ऐसे में उन्हें अनदेखा न करे क्योंकि वो आपकी शक्ति का आधार हैं। गायन, फैशन या कला में आपकी रूचि किसी को भी आपके लिए पागल बना देगी। आपकी बातचीत का कौशल आपके प्यार को गहरा कर देगा। अपने प्रियतम के साथ समय बिताएं और एक नयी शुरुआत करें। इससे आपकी चाहत को एक नया मोड़ मिलेगा और आपका संबंध प्रगाढ़ होगा। रोमांस को बढ़ाने के लिए अपने साथी के लिए प्रेम सन्देश भेजना भी बेहतरीन विचार है। अपने दिल के दरवाजे खोलने के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि बहुत जल्द अच्छी खबर मिलने वाली है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

बुध और शनि बदलेंगे चाल, इन 4 राशियों की अब होगी चांदी, किस्मत देगी साथ और बनेगी बिगड़ी बात

कुंडली देखकर ऐसे पता कर सकते हैं जन्म दिन में हुआ है या रात में, बेहद आसान है ये तरीका 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement