Sunday, September 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 18 July 2024: आज आपकी कोई बात पार्टनर को पहुंचा सकती है ठेस, बेवजह का तर्क-वितर्क करने से बचें ये राशियां, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 18 July 2024: आज आपकी कोई बात पार्टनर को पहुंचा सकती है ठेस, बेवजह का तर्क-वितर्क करने से बचें ये राशियां, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 18 July 2024: आज का दिन (18 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Naveen Khantwal Published on: July 18, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 18 July 2024: आज का दिन (18 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल MESH LOVE RASHIFAL

आपके पिता के लिए यह संकट का समय है, इसलिए उनका साथ दें। भाई बहन के साथ समय बिताकर और भोजन कर के आप नई ऊर्जा महसूस करेंगे। अपने प्रियतम के साथ आपकी केमिस्ट्री शानदार है क्योंकि बिना कहे भी एक दूसरे की बात समझ जाना भी प्यार की ही निशानी है। आज समय है शर्म छोड़ कर दुनिया को अपने बारे में बताने का। किसी से प्यार है और आपको लगता है कि यही आपका जीवनसाथी है तो बस आगे बढ़ें और इज़हार कर दें। आज आपके सितारे उच्च हैं इसलिए आज जो चाहेंगे वो आपको पक्का मिलेगा। आपने एक ऐसे सोलमेट को पाया है जो पूरी उम्र आपका साथ देगा।

वृषभ लव राशिफल- VRISHABH LOVE RASHIFAL

नए रिश्ते की शुरुआत होने जा रही हैं ऐसे में अपने रूप, सूरत और व्यक्तित्व का खास ख्याल रखें। कोई रिश्ता आपको ख़ुशी नहीं दे रहा हो तो उसे समाप्त करना ही उचित है। याद रखें रिश्ते में दोनों तरफ से प्रयास होने आवश्यक हैं। आज भाग्य आपके साथ है और आपको धन, प्रसिद्धि व पहचान प्राप्त होगी। आप वैवाहिक जीवन का आनंद ले रहे है। रोमांस की दृष्टि से भी आप भाग्यशाली है। आने वाले समय में आप कुछ गुलाबी क्षणों को एन्जॉय कर सकते है। जीवन का हर पल अलग और अनूठा है इसलिए इन्हे गवांने की जगह उनका सही उपयोग करें।

मिथुन लव राशिफल- MITHUN LOVE RASHIFAL

कोई घाटा या नुकसान आपके जीवन में उदासी के रंग भर सकता है इसलिए धन का व्यय सोच समझ कर करें। प्रेम सम्बन्ध में धोखे का मतलब जीवन का अंत नहीं बल्कि एक नए सम्बन्ध की शुरुआत हो सकता है। आपका हर सपना पूरा होगा बस पहल करने की ज़रूरत है। आज का मंत्र यही है कि अतीत की बंधनों को तोड़कर नए दौर का खुले दिल से स्वागत करें। अपने काम में व्यस्त होने के कारण आप अपनी चाहत से दूर हो रहे है इसलिए कुछ नया सोचें और उन्हें अपने करीब लाएं। मूड उदास है तो अपने दोस्तों के साथ घूमें-फिरें और जीवन को खुले दिल से जिये।

कर्क लव राशिफल- KARKA LOVE RASHIFAL

आज आप समूह, क्लब या अन्य सामाजिक गतिविधियों में समय बिताएंगे। लोग आपके आकर्षण से बच नहीं पाएँगे और कोई नया खास रिश्ता बनने की भी संभावना है जो जीवनभर का साथ हो सकता है। किसी दुर्घटना या चोरी से बचने के लिए सावधान रहें। आज भाग्य आपके पक्ष में है। आपकी इच्छा अपनी भावनाओं का खूबसूरती से इजहार करने और चीज़ों को खास बनाने की है। अपने साजन पर पूरा विश्वास करें क्योंकि विश्वास आप दोनों को हमेशा जोड़ कर रखेगा। जीवन को रंगीन बनाने के लिए अपने जीवनसाथी को समय समय पर यह भरोसा दिलाना न भूलें की आप उनसे प्यार करते है।

सिंह लव राशिफल- SINGHA LOVE RASHIFAL

प्रेम जीवन में परेशानियों के कारण आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अपने भाई बहन या दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। चाहत में साथी की भावनाओं को समझना बेहद जरूरी है और इनका मज़ाक उड़ाकर आप अपने जीवन की मिठास कम कर सकते हैं। बॉस से प्रशंसा प्राप्त होगी। महीने के यह कुछ दिन आपको नयी दुनिया में ले जायेंगे जहाँ आपको आपके सबसे खास व्यक्ति का प्यार और सम्मान प्राप्त होगा। रोमांस भी आज चरम सीमा पर होगा। आज आप स्वयं को बेहद भाग्यशाली मानेंगे। दूसरों की गलतियों और अनुभवों से कुछ सीखें। आपकी सरलता और आपका हंसमुख रवैया आपकी ताकत है।

कन्या लव राशिफल KANYA LOVE RASHIFAL

आज आपकी ज़िंदगी में यात्राओं का योग बन रहा है जो धर्म संबंधित भी हो सकती है। सोलमेट से मिलने वाले सरप्राइज या खास अवसर के लिए तैयार हो जाएँ। उन लोगों के साथ समय बिताऐं जो आपके खास हैं बस माता या पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। इतने दिन व्यस्त रहने के बाद अब आप शांति चाहते हैं। यह अवधि आप दोनों को और भी नजदीक ले आएँगी क्योंकि शांति प्यार की ही भाषा हैं। आपका साथी समय और निकटता की मांग कर सकता है क्योंकि आप उसे वक्त नहीं दे पा रहे हैं। कुछ नए रिश्ते बनने और पुराने रिश्तों के रंगीन होने की संभावना है।

तुला लव राशिफल- TULA LOVE RASHIFAL

लाइफ की किसी भी स्थिति में आप अपने सोलमेट पर पूरा विश्वास कर सकते हैं। अपनी मानसिक शक्तियों और आत्मविश्वास से आप पूरा संसार जीतने का समर्थ रखते हैं। अपनी चाहत का प्रमाण देने के लिए तैयार रहें, इसके लिए अपने प्रिय को उपहार दें या एक दूसरे के लिए कुछ अलग करें। अगले कुछ दिन आपके सबसे ख़ुशी से भरे दिनों में से एक है। आज आप अत्यधिक ऊर्जावान और उत्साही महसूस करेंगे। आप खुद को अपने परिवार के करीब पाएंगे। प्रेम का इजहार करने में पीछे न रहें। सेक्स भी तभी आनंददायक हो सकता है जब आप अपने साथी को बता पाएं कि आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं।

वृश्चिक लव राशिफल- VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

पति/ पत्नी और लिव इन पार्टनर आपके लिए आज प्राथमिकता हैं और आज इनकी तरफ से आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। ऐसे ही प्रयास करने से कुछ ही दिनों में आपका संबंध नयी ऊंचाईयों को छुयेगा। कानूनी समझौतों / टाई अप भी अभी आपकी सिरदर्द का कारण बन सकते हैं आप अपने माता-पिता के नजदीक महसूस करेंगे, इसके साथ ही प्रेम के रिश्तों में अंतरंगता में भी बढ़ोतरी हो सकती है। आपको अपने पार्टनर से एक सरप्राइज मिल सकता है। अपनी लव लाइफ के प्रति आश्वस्त रहें क्योंकि आप दोनों को एक दूसरे पर पूरा विश्वास है और यही विश्वास आपके जीवन को स्वर्ग बनाएगा।

धनु लव राशिफल- DHANU LOVE RASHIFAL

आप न तो दुश्मनों से घबराते हैं न बाधाओं से डरते हैं। आप मेहनत करने में विश्वास करते हैं। अपने पार्टनर को खास महसूस कराएं इसके लिए महंगे उपहार नहीं बल्कि आपका प्यार ही काफी है। आने वाले समय में आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। आपका थोड़ा प्रयास आज आपके घरेलू और व्यावसायिक मामलों को हल कर सकता है। प्यार में गलतफहमी का योग है लेकिन इन मुद्दों को शांति और नम्रता से संभालें। जब कोई आपको अपने दिल की बातें बताता है तो इसका मतलब है कि वो आपके प्रति आकर्षित है, ऐसे में आप भी उन्हें स्वयं को "महसूस" करने की अनुमति दें।

मकर लव राशिफल- MAKARA LOVE RASHIFAL

अचानक किसी नुकसान के कारण आप टुटा हुआ महसूस कर सकते हैं लेकिन याद रखें कि अँधेरे के बाद ही उजाला होता है। आपके पास जो है उसी में खुश रहें। प्यार में जबरदस्ती न करें बल्कि नम्र रह कर एक दूसरे को समझें। इस समय अपने स्वास्थ्य का भी खास ख्याल रखें। आज आपके पास कुछ अतिरिक्त पैसे हैं और आप यह सोच रहे हैं कि उनका क्या करें? सही से निर्णय लें। आज कंजूस न बनें और अपने स्वीटू को कोई उपहार ज़रूर दें और साथ ही अपने रोमांटिक भावनाओं को भी व्यक्त करें। इससे आपका रिश्ता मीठा और स्पाइसी हो जायेगा, जिसका होना बेहद ज़रूरी है।

कुंभ लव राशिफल- KUMBHA LOVE RASHIFAL

साथी को समय दें, ध्यान रखें और उसके दिल को न तोड़ें क्योंकि दिल शीशे के समान है जो एक ठेस लगने से टूट सकता है। अपने मन से असुरक्षा की भावना को निकाल दें। पिता को समस्याएं हो सकती हैं, उनका ध्यान रखें। आज आपको स्वयं में कुछ ऐसे सुधार लाने की सलाह दी जाती है जिसके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे थे। नए रिश्ते को शुरू करने और पुराने रिश्ते को पुनर्जीवित करने के लिए अच्छा समय है। प्रियतम को चॉकलेट और अपने प्यार की गर्मजोशी का उपहार दें और अपने प्रेम भरे जीवन का आनंद लें।

मीन लव राशिफल-  MEENA LOVE RASHIFAL

छोटे भाई बहनों के साथ छोटी यात्रा या फोटोग्राफी का आनंद लें। जीवन में किसी खास की कमी आपको परेशान करेगी। दूर के प्रेम रिश्ते में संचार के विभिन्न माध्यमों का प्रयोग करें जैसे पत्र या रोमांटिक मैसेज आदि और एक दूसरे को करीब महसूस करें। इस समय किसी भी विवाद से बचें। अपने विचारों को समझने और उन पर अमल करने के लिए आज का दिन सर्वश्रेष्ठ है। ज़रूरी निर्णय लेते समय अपने दिल की सुनें या अपने पार्टनर के साथ चीज़ों का निरीक्षण करें, साथ ही अपने साथी के सुझावों पर भी ध्यान दें। अपने आत्मविश्वास और खुद की पहचान को ऐसे ही बनाये रखें।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

प्रेमानंद जी महाराज ने बताया किन 10 गंदी आदतों की वजह से हो जाती है अकाल मृत्यु, आप तो नहीं करते ऐसा?

Chaturmas 2024: चातुर्मास कब से कब तक हैं? जानें इस दौरान किन नियमों का करना चाहिए पालन, क्या करना वर्जित

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement