Friday, August 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Love Horoscope 16 July 2024: आज किन राशि के जातकों का टूटेगा दिल और किन्हें मिलेगा अपने सच्चे प्यार का साथ? यहां पढ़ें दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 16 July 2024: आज किन राशि के जातकों का टूटेगा दिल और किन्हें मिलेगा अपने सच्चे प्यार का साथ? यहां पढ़ें दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 16 July 2024: आज का दिन (16 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 16, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 16 July 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 16 July 2024

Love Horoscope 16 July 2024: आज का दिन (16 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल MESH LOVE RASHIFAL

जीवन साथी के साथ डेट पर जाने और आपने लव का इजहार करने के लिए आज से अच्छा दिन आपके लिए और कोई हो ही नहीं सकता। फोटोग्राफी से इन लम्हों को पूरी उम्र के लिए संजों लें। इस मजेदार दिन में छोटी यात्रा की भी संभावना है। आज आप अपने चारों ओर प्यार की रोमांटिक धुन को बजते हुए महसूस करेंगे और साथी के साथ आज अंतरंग क्षणों का भी मज़ा लेंगे। आकर्षक होने के साथ साथ प्यार की अभिव्यक्ति भी ज़रूरी हैं इसलिए आज अपने प्रेमी को कोई सरप्राइज देना न भूले। दूसरों के बारे में सोचें किंतु सबसे पहले अपना ध्यान रखें।

वृषभ लव राशिफल- VRISHABH LOVE RASHIFAL

आज परिवार के साथ समय बिताने और साथ में भोजन करने का योग है। अपने जीवनसाथी या लिव इन पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए आपकी ज्ञान, फैशन या कला की समझ कर प्रयोग कर सकते हैं। भाई या बहन की परेशानियां आज आपको व्यस्त रखेंगी। आज आप घर और काम से जुड़े किसी खास मामले को लेकर चिंतित हो सकते है। अपने साथी को ख़ुशी और संतुष्टि प्रदान करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। आपके और आप के शोना के बीच में गलतफहमी हो सकती है लेकिन एक फूलों का गुलदस्ता या लॉन्ग ड्राइव आप दोनों से बीच सब कुछ ठीक कर देगा।

मिथुन लव राशिफल- MITHUN LOVE RASHIFAL

आज आप दूसरों को प्यार करने और उनसे प्यार पाने की इच्छा रखेंगे। लोगों पर सोच समझ कर विश्वास करें क्योंकि वो आपको गुमराह कर सकते हैं। शांत रहें और अपने दिल की सुनें। आपकी सारी चिंताएं आपका पार्टनर और उसका निस्वार्थ इश्क़ ही दूर कर सकता है। रोमांस और अंतरंगता की भी आपके कार्ड में है।

कर्क लव राशिफल- KARKA LOVE RASHIFAL

तन्हाई या अकेलेपन से बचने के लिए अपने दादा-दादी के साथ समय बिताएंगे। अपने और अपने प्रियतम के बीच में दूरियां न आने दें। धोखें या ठगी से बचने के लिए अपने शोना की सलाह अवश्य लें। ध्यान रखें रिश्ते में मनमुटाव होना स्वभाविक है बस समय रहते इन्हे दूर कर लें। आपका मूड आज उत्साह से भरा हुआ है और आपका यही मूड आज आपको अपने प्रेमी व परिवार के नजदीक ले आएगा। अगर कोई समस्या है तो आज कोई अप्रत्याशित मदद मिल सकती है। तारों की छाँव में प्रियतम के हाथों में हाथ लेकर भविष्य की योजनाएं बनाना भी आज आपके कार्ड में है। अपने सच्चे हितैषियों पर विश्वास करें।

सिंह लव राशिफल- SINGHA LOVE RASHIFAL

बड़े भाई बहन और दोस्त आपकी प्रेरणा का स्त्रोत हैं। अगर साथी के इंतज़ार में हैं तो खुश हो जाएँ क्योंकि जल्द ही आपके दिल में खुशियों के फूल खिलने वाले हैं। आपके आकर्षण और करिश्मा किसी का भी दिल जीत लेगा। रिश्तों का महत्व आपसे अधिक और कोई नहीं समझ सकता। अपने पिछले संबंधों को भूल कर भविष्य की ओर बढ़ें। भूतकाल में रहने से अच्छा है भविष्य में जीना। आपका मौजूदा रिश्ता एक उज्जवल रोशनी की तरह हैं और आप दोनों साथ में सुनहरे क्षणों को साथ में गुजार रहे है। आप दोनों एक दूसरे की कंपनी का मज़ा लेंगे बस अपने बीच में अपने अहंकार को न आने दें।

कन्या लव राशिफल KANYA LOVE RASHIFAL

बच्चों के लिए यह समय संकट भरा हो सकता है लेकिन जब परिवार आपके साथ है तो आप बड़ी से बड़ी जंग आसानी से जीत सकते हैं। आपका शोना हर समय प्रेरित आपको करेगा, बदले में उसे आपका प्यार और केयर चाहिए। दोस्तों को आपकी आवश्यकता पड़ेगी, उनकी मदद करें। आप आज अचानक किसी खास के लिए प्यार महसूस करेंगे। आप दोनों आज कुछ वक्त साथ बिताएंगे और इस साथ का मज़ा लेंगे। आप अपने सोलमेट से आज किसी अप्रत्याशित जगह मिल सकते है। अपने बाबू के साथ सब कुछ शेयर करें। प्यार के साथ साथ आप दोनों का विश्वास भी बढ़ेगा।

तुला लव राशिफल- TULA LOVE RASHIFAL

आपका उत्साह आज चरम सीमा पर है जहाँ आप अपने पति/ पत्नी के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार हैं। प्रेम संबंधों में मिठास भरने के लिए लम्बी दूरी की यात्रा का प्लान बन सकता है। शिक्षक या साथी के भाई बहन आपका मार्गदर्शन और मदद करेंगे। घरेलू मुसीबतों के बढ़ने के कारण आज आपको निराशा हो सकती है। आपके प्रियजन और अन्य लोग आपकी मदद करेंगे। आप आज दिमाग को शांत रख कर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। मन ही मन में अगर किसी के लिए चाहत है किंतु इज़हार करने से डर रहे हैं तो बेफिक्र हो कर प्रपोज़ करें, निराश नहीं होना पड़ेगा।

वृश्चिक लव राशिफल- VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

आज का दिन अच्छा है बस आपको अपने प्यार को इम्प्रेस करना होगा। जब आप दोनों अपने सपनों को पूरा करने के लिए मिलकर कोशिश करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। किसी से झगड़ा होने पर आप अपने हुए अपमान से परेशान होंगे। आज सोच समझ कर ही कुछ बोलें क्योंकि आपकी बातें दूसरों को ठेस पहुंचा सकती है। आप अपने भाई-बहन, बच्चों और प्रियजनों के प्रति स्वयं को बेहद भावुक महसूस करेंगे। आपके मन में अपने साजन के लिए भी एकदम बहुत सा प्यार उमड़ेगा। कुछ अंतरंग पल आपके रिश्तों को फ्रेश और जीवंत कर देंगे।

धनु लव राशिफल- DHANU LOVE RASHIFAL

आज आप उन लोगों से मिलेंगे जिनके कारण आपके जीवन में बहार है। विवाह के इच्छुक लोगों के लिए यह समय उपयुक्त हैं, जल्द ही शहनाई बजने वाली है। क़ानूनी समझौते या टाई अप से भी लाभ होगा। प्यार और काम हर तरफ से यह दिन शुभ है। आज आपका जीवनसाथी आपकी मदद कर सकता है या उसे मदद की जरूरत पड़ सकती है। आप अपने खर्चों पर विचार करेंगे। अगर आप अकेले है तो इस इंतजार को खत्म करें क्योंकि जल्द ही आपके दिल में खुशियों के फूल खिलने वाले हैं। आपने दिल में थोड़ी सी जगह बना लें और एक रोमांटिक गाना याद करना न भूलें।

मकर लव राशिफल- MAKARA LOVE RASHIFAL

आपके सितारे बता रहे हैं कि किरायेदारों या अपने अधीनस्थ लोगों से मेलजोल बढ़ाने के लिए यह समय उपयुक्त है। अगर रिश्ता नया है तो इस राह पर धीरे धीरे कदम बढ़ाएं। ऐसा करने से आप जल्द और अच्छे से एक दूसरे को जान पाएंगे। दुश्मनों से विवाद होने की भी आशंका है। अपने जीवन को नए सिरे से शुरू करने के लिए आज का दिन बढ़िया है। पुराने दोस्त और रिश्तेदार आज आपकी प्राथमिकता रहेंगे। ख़यालो में भी अपने और अपने जानेमन के बीच की दूरियों को बढ़ने न दें। इश्क़ का रास्ता मुश्किल तो है किन्तु एक दूसरे पर ऐतबार करने वाले मंजिल तक ज़रूर पहुंचते हैं।

कुंभ लव राशिफल- KUMBHA LOVE RASHIFAL

आज का दिन मनोरंजन और आराम करने का है। आपका प्रियतम आपके रोमांटिक और डिप्लोमेट स्वभाव का दीवाना है। यह रोमांटिक क्षण और भी रोचक हो जायेंगे जब आप अपने शोना के साथ जुड़े भावनात्मक सम्पर्क का पूरे दिल से स्वागत करेंगे। आज आप किसी खास व्यक्ति के करिश्मा, शक्ति और सकारात्मकता से प्रभावित हो सकते हैं। अपने दिल की बातों को शेयर करें और इसके बाद परिणाम देखें। आपका प्यार आपसे पूरी तरह से प्रभावित है। उन्हें लुभाने के लिए आपका चार्म ही बहुत है तो चाहत के इन लम्हों को एन्जॉय करें।

मीन लव राशिफल-  MEENA LOVE RASHIFAL

यह समय महत्वपूर्ण मामलों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का है जिन में से एक है दिल के मामले। आपका रोमांटिक जीवन बेहद शांतिपूर्ण है क्योंकि आप दोनों के बीच की समझदारी काबिले तारीफ है। माँ या माँ जैसी कोई स्त्री आज आपका पूरा सहयोग करेगी। अपनी आभा और कौशल से आज आप अपने दोस्तों के लिए लकी रहेंगे और उन्हें लुभाएंगे। आपका पार्टनर भी आज अपने पूरे जोश में हैं जो आपके लिए इस दिन को यादगार बना देगा। याद रखें एक साथी का होना शुरुआत हैं, साथ रहना आगे बढ़ने की निशानी हैं और साथ में हर काम करना सफल होने का प्रतीक हैं।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Devshayani Ekadashi 2024: 17 जुलाई को मनाई जाएगी देवशयनी एकादशी, इन चीजों के बिना अधूरी है विष्णु जी की उपासना, नोट कर लीजिए पूजा सामग्री लिस्ट

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement