Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Aaj Ka Rashifal 23 October 2024: गणेश जी दूर करेंगे आज इन 5 राशियों के जीवन की विघ्न-बाधाएं, जान लें कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 23 October 2024: गणेश जी दूर करेंगे आज इन 5 राशियों के जीवन की विघ्न-बाधाएं, जान लें कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 23 October 2024: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Naveen Khantwal Updated on: October 23, 2024 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal

23 October 2024 Ka Rashifal: आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और बुधवार का दिन है। सप्तमी तिथि आज देर रात 1 बजकर 19 मिनट तक रहेगी। आज पूरा दिन, पूरी रात पार कर कल सुबह 5 बजकर 52 मिनट तक सिद्ध योग रहेगा। आज पूरा दिन, पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 16 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 23 अक्टूबर 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि-

आज का दिन शानदार रहने वाला है। आज परिवार में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर सलाह-मशवरा होगा और इसके सकारात्मक नतीजे भी सामने आएंगे। आज मनोरंजन संबंधी गतिविधियों में भी समय बीतेगा। आज आपके बच्चे नकारात्मक गतिविधियों और संगति से दूरी बनाकर रखेंगे। आज अपने व्यक्तिगत कामों में व्यस्त रहने के कारण... आपको कहीं जाने का प्लान बदलना पड़ेगा। आज व्यवसायिक व्यवस्था को बनाए रखने में आपका योगदान जरूरी है। आज कोई बाहरी व्यक्ति आपके कार्यक्षेत्र की व्यवस्था में कुछ रूकावट डाल सकता है। आज कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाने से उनकी कार्य क्षमता बेहतर होगी।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 1

वृष राशि-

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आप खुद को एनेर्जेटिक महसूस करेंगे। संयम बनाकर काम करने से..आपके बिगड़ते काम भी बनेंगे। इस राशि के इंजीनीयर्स के लिए आज का दिन खास है। बहुत कुछ सीखने को मिल सकता है। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। आज आप बिजनेस मीटिंग ज्वाइन कर सकते हैं। अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। सोचे हुए सभी काम समय पर पूरे होंगे।

  • शुभ रंग- ओरेंज
  • शुभ अंक- 5

मिथुन राशि-

आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है। आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे। आज आप जिस काम को करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा। इस राशि के इंजीनीयर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे । किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी । सोचे हुए सभी काम समय पर पूरे होंगे। आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 1

कर्क राशि-

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आज आपको खुद को साबित करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ सकता है। आज आपका मन दान-पुण्य में अधिक लगेगा। किसी काम को पूरा करने में आज किसी दोस्त की मदद मिलेगी। ऑफिस में आज आपको सम्मानित किया जा सकता है । समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। आज कारोबार में जल्दबाजी में लिया फैसला आपको सही नहीं लगेगा। किसी जानकार से राय लेंगे । साथ ही आज अन्य गतिविधियां भी सामान्य रूप से चलती रहेंगी।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक- 3

सिंह राशि-

आज का दिन आपके लिए ख़ास होने वाला है । आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी भी मिलने वाली है। आज अपना हर काम योजनाबद्ध तरीके से करना तथा अपने काम के प्रति एकाग्र चित्त होना... आपको सफलता देगा। आज कुछ नजदीकी यात्रा होने के योग भी बन रहे हैं । आज अपने व्यस्त समय से कुछ समय धार्मिक व आध्यात्मिक गतिविधियों के लिए भी जरूर निकालें, इससे आपकी मानसिक शांति बनी रहेगी। आज विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देंगे, आपकी सफलता जल्द ही आपके कदम चूमेंगी। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- मेजेंटा 
  • शुभ अंक- 7

कन्या राशि-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज ऑफिस में आपका कोई काम कलीग की सहायता से पूरा हो जायेगा। आज आपका पारिवारिक मामला किसी बड़े बुजुर्ग की सहायता से सुलझ जायेगा, परिवार में खुशियाँ आएँगी। शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा। कारोबार में आज काम को पूरा करने के लिये लोगों की मदद लेंगे तो आपका काम आसानी से हो जायेगा। इस राशि के इलेक्ट्रिकल इंजीनियर को आज किसी अच्छी कंपनी से जॉब के लिये कॉल आ सकती है।

  • शुभ रंग- महरून
  • शुभ अंक- 1

तुला राशि-

आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। आज आपकी सूझबूझ और विवेक से समस्याएं आसानी से हल हो जाएंगी । आज ऑनलाइन शॉपिंग और मस्ती वाली गतिविधियों में समय बीतेगा। आज आपको किसी रिश्तेदार के घर जाने का निमंत्रण मिलेगा। आज घर के कार्यों में व्यस्त रहने से कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा रह सकता है। आज आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करेंगे, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आज बच्चों की गतिविधियों तथा संगति पर नजर रखेंगे। आज किसी भी नयी कार्य संबंधी योजनाएं बनाते समय उसके सभी पहलुओं पर उचित विचार विमर्श करेंगे।

  • शुभ रंग- पिंक
  • शुभ अंक- 9

वृश्चिक राशि-

आज आपका दिन बढ़िया रहने वाला है। आप परिवारवालों के साथ समय बितायेंगें... घर में खुशी का महौल बना रहेगा। इस राशि के एग्रोकेमिकल व्यापारी वर्ग को आज अचानक कोई बड़ा फायदा हो सकता है। ट्रांसपोर्ट सम्बन्धी कार्य करने वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है, पूराना रूका हुआ पैसा आज वापस मिलेगा। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत होगा। स्वास्थ्य फिट रखने के लिए ताजे फल खायें, फायदा मिलेगा। धार्मिक कामों में मन लगाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी । घर के बड़ों का आशीर्वाद आपको मिलता रहेगा। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम से प्रभावित होंगे।

  • शुभ रंग- ओरेंज
  • शुभ अंक- 8

धनु राशि-

आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आज व्यावसायिक संपर्कों को और मजबूत करने का प्रयास करेंगे, साथ ही आज किसी प्रभावशाली राजनीतिज्ञ से मुलाकात फायदेमंद होगी। आज कारोबार में आपको फायदा होगा। इस राशि के ट्रेडिंग और बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन विशेष फलदायी है । आज सामाजिक कार्यों में मन लग सकता है। आज सेहत अच्छी रहेगी। आज आप कुछ नये विचारों पर काम कर सकते हैं । डॉक्टर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, अचानक कहीं से धन लाभ होने के योग बने हुये है | लवमेट के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक- 2

मकर राशि-

आज का दिन उत्तम रहने वाला है । आज आपके व्यवहार में विनम्रता और लचीलापन ही आपको सफलता दिला सकता है। आज पारिवारिक रिश्तों में सौहार्दपूर्ण माहौल बना रहेगा । आज पिताजी आपको कोई नयी जिम्मेदारी दे सकते हैं, जिसे आप पूरी तरह निभाएंगे। जमीन जायदाद से जुड़े काम पूरे हो सकते हैं। आज साझेदार की गतिविधियों पर ध्यान दें । रोजगार में नई उपलब्धि मिलने के योग बन रहे  हैं । घरेलू जरूरत की चीजों की खरीददारी करने जीवनसाथी के साथ मार्केट जायेंगे । आज कोई भरोसेमंद और खास व्यक्ति आपको थोडा हर्ट कर सकता है, लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जायेगा । किसी काम में जल्दबाजी नहीं करेंगे तो आपका काम आसानी से पूरा हो जायेगा।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 6

कुंभ राशि-

आज का दिन आपके लिए उमंग से भरा रहने वाला है। आज आपको किसी विशेष आयोजन में जाने का मौका मिलेगा और नई जानकारियां सीखने को मिलेंगी। आज खर्चों की अधिकता रहेगी, लेकिन साथ ही आय के साधन बढ़ने से परेशानी नहीं होगी। आज बच्चों के पढ़ाई का परिणाम देखकर मन में तसल्ली रहेगी । आज अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए ध्यान केंद्रित करेंगे। आज आपको यह ध्यान रखना होगा कि नकारात्मक विचार आपके मनोबल को कमजोर कर सकते हैं। आज कार्यक्षेत्र में लाभ की अपेक्षा मेहनत की अधिकता रहेगी । परंतु फिर भी आप पूरी मेहनत और आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक- 4

मीन राशि-

आज का दिन आपके लिए सुकून से भरा रहने वाला है। प्रॉपर्टी के सेल परचेज संबंधी कार्यवाही चल रही है, तो निश्चित सफलता मिलेगी । आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से अपने आपको सशक्त महसूस करेंगे। आज परिवार के किसी सदस्य को सफलता मिलाने से घर के वातावरण में उत्सव जैसा माहौल रहेगा। व्यापार में इस समय काम करने के तरीके में बदलाव करने की जरूरत है । हालांकि आपके कर्मचारियों का सहयोग काफी हद तक व्यवस्था को उचित बनाकर रखेगा। आज नौकरी में जिम्मेदारी पर गंभीरता से ध्यान दें। आज आपका दाम्पत्य जीवन शानदार रहने वाला है | जीवनसाथी आज आपको कोई उपहार देंगे।

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक- 5

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

छोटी दीवाली कब मनाई जाएगी 30 या 31 अक्तूबर? जान लें सही डेट और इस दिन का महत्व

दिवाली से पहले 24 अक्टूबर को बन रहा महामुहूर्त, सर्वार्थ सिद्ध और गुरु का त्रिकोण योग, ये कार्य करने से होगा बड़ा लाभ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement