Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Aaj Ka Rashifal 23 August 2022: इन 5 राशियों मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, वहीं ये रहें सावधान

Aaj Ka Rashifal 23 August 2022: इन 5 राशियों मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, वहीं ये रहें सावधान

Aaj Ka Rashifal 23 August 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 23 अगस्त को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: August 23, 2022 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 23 August 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 23 August 2022

Aaj Ka Rashifal 23 August 2022:  आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और मंगलवार का दिन है। एकादशी तिथि आज सुबह 6 बजकर 6 मिनट तक रहेगी। उसके बाद द्वादशी तिथि लग जायेगी। आज रात 12 बजकर 38 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 10 बजकर 44 मिनट तक आर्द्रा नक्षत्र रहेगा उसके बाद पुनर्वसु नक्षत्र लग जायेगा। इसके अलावा आज जया एकादशी व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 23 अगस्त को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आज ठीक - ठाक रहेगा। इस राशि की महिलाओं के लिए आज का दिन बहुत ही खास है। अपना समय शॉपिंग में बिता सकती हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज किसी मल्टी नेशनल कम्पनी से जॉब कॉल आ सकती है। दाम्पत्य जीवन में आज मधुरता बनी रहेगी। इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने के लिए आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। ईश्वर की कृपा से बिगड़ते काम भी बनेंगे।

वृष राशि (Taurus Daily Horoscope)

आज आपका दिन खुशनुमा पल लेकर आया है। लम्बे समय से सोचा हुआ काम आज पूरा हो जाएगा जिसके प्रभाव से आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। माता के साथ धार्मिक कार्यो में मन लगाने से शांती मिलेगी। शाम का समय परिवारवालों के साथ अच्छा बीतेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी ताल मेल बना रहेगा। अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढ़ने की प्रेरणा आपको मिलेगी। किसी दूसरों की नक़ल न करें क्योंकि ईश्वर की बनाई हर चीज अपने आप में यूनिक है। इस राशि के मंत्रियों की विदेशी यात्रायें हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आज का राशिफल 23 अगस्त मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
आज का राशिफल 23 अगस्त मिथुन राशि

आज आपका दिन आपके लिए नई खुशियां लाया है।  राजनीति से जुडे लोगों के लिए दिन अच्छा है समाज हित में किए गए कामों की तारीफ़ हो सकती है।  आपको उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। महिलाएं अपने जीवनसाथी को आज कुछ मीठा बना कर खिला सकती है। दोनों के बीच रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। आर्किटेक्चर से जुड़े लोगों को अच्छी जॉब का ऑफर मिल सकता है। पिता बच्चों के साथ अच्छा समय बितायेंगे। 

कर्क राशि  (Cancer Daily Horoscope)

आज का कर्क राशिफल 23 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का कर्क राशिफल 23 अगस्त 2022

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। आप परिवारवालों के साथ समय बितायेंगे। .घर में खुशी का महौल बना रहेगा।  इस राशि के एग्रोकेमिकल व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है।  टेलरिंग का काम करने वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। पुराना रुका हुआ पैसा आज वापस मिलेगा। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य फिट रखने के लिए ताजे फल खायें,  फायदा मिलेगा। धार्मिक कामों में मन लगाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। घर के बड़ो का सहयोग आपको मिलता रहेगा।

सिंह राशि  (Leo Daily Horoscope)

आज का सिंह राशिफल 23 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का सिंह राशिफल 23 अगस्त 2022

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आपके सारे पूराने काम आसानी से हो जाएंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। साइंस से जुड़े बच्चों को अच्छी जॉब का ऑफर मिल सकता है।  बिजनेस के सिलसिले में ऑफिस के कलीग्स के साथ बाहर जा सकते हैं। व्यापार के मामलों में आपके पार्टनर से अनबन हो सकती है , बेहतर होगा संयमित रहें। लिपिक वर्ग के क्रमिकों का समय अच्छा रहेगा। लवमेट वालों का आज रिश्ता तय हो सकता है जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। 

कन्या राशि  (Virgo Daily Horoscope) 

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। इस राशि के टैक्सटाइल व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत बना रहेगा। कुछ छिपे विरोधी आपके बारे मे अफवाहें फ़ैलाने के लिए तैयार बैठे हैं। ऐसा कोई मौका ही न दें। स्वास्थ्य फिट रखने के लिए डेली रूटीन में मेडिटेशन व योगा अपनाएं। बिना वजह घर के किसी सदस्य पर गुस्सा न करें।  भाई-बहन के साथ गेम्स खेलने का प्लान करेंगे। बड़ों का आर्शिवाद आपके साथ बना रहेगा। 

तुला राशि  (Libra Daily Horoscope)

आज का तुला राशिफल 23 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का तुला राशिफल 23 अगस्त 2022

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। इस राशि की महिलाए जो घर पर ही कोई बिजनेस करने की सोच रही है उनके लिए आज का दिन अच्छा है। सिंगर्स का कोई गाना लोगों को काफी पसंद आएगा। किसी भी काम को करने में जल्दबाजी न करें अन्यथा वह काम दोबारा करना पड़ सकता है। अपने बिजी शेड्यूल से थोड़ा समय ईश्वर की आराधना के लिए निकालें मन शांत रहेगा। अपने जीवनसाथी को किसी मामूली बात पर डांटने की बजाय विनम्रता से समझाएं जिससे अंडरस्टैंडिंग बढ़ेगी। 

वृश्चिक राशि  (Scorpio Daily Horoscope)

आज के दिन भाग्य आपका पूरा साथ देगा। अगर आप नयी जमीन लेने का प्लान बना रहे हैं तो घर के बड़ों की राय जरूर लें। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन संतोषजनक रहेगा कुछ नया सीखने को मिलेगा। लवमेट अपने साथी से अपने दिल की बात शेयर करेंगे। इससे रिश्तों में मधुरता बनेगी। शाम को परिवार के साथ किसी जरूरी मामले पर बात होगी जहां आप खुलकर अपनी राय रखेंगे। आवेश में आकर कोई भी निर्णय लेने से बचें।

धनु राशि  (Sagittarius Daily Horoscope) 

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आपको मेहनत का फल जरूर मिलेगा। कई दिनों से चल रहीं कड़ी मेहनत आज आपको सफल बना सकती है। आज आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है जिन्हें आप बखूबी निभायेंगे। किसी काम को पूरा करने के लिए आस-पास के कई लोग आपको सलाह देंगे ,इससे दूसरों की गलती से भी आप सुरक्षित रहेंगे। जीवनसाथी पर भरोसा बनायें रखें , रिश्ते मजबूत होंगे। सेहत के लिहाज से आप ठीक रहेंगे। पारिवारिक समस्या दूर होगी, घर में खुशहाली बनी रहेगी।

 मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहेगा। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। करियर में उतार-चढ़ाव से आप परेशान हो सकते हैं। लेकिन किसी अनुभवी सीनियर्स की मदद से आपको थोड़ी राहत मिलेगी। घर में बच्चों के साथ आपका अच्छा टाइम बितेगा। माता-पिता बच्चों को कोई अच्छी सलाह भी दे सकते हैं। छात्रो को आज ऑनलाईन कुछ नया सीखने को मिलेगा। व्यापार को आगे बढ़ाने में पिता का सहयोग आपको मिलेगा। सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

आपका दिन सामान्य रहेगा। आपके सामने कई चुनौतियां भी आएंगी आप इनका डटकर मुकाबला करें सफलता हासिल होगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन थोड़ा सामान्य रहेगा। करियर संबंधी चुनाव आपको थोड़ी परेशानी में डाल सकता है। लेकिन सही पॉइन्ट का चुनाव करना बेहतर रहेगा।  माता पिता से आशीर्वाद लेने से आपकी सभी परेशानियों से राहत मिल जाएगी। सेहत के प्रति आपको सतर्क रहना होगा। फ़ास्ट फ़ूड खाने से आपका पेट खराब हो सकता है। बाहर के खाने से परेहज करें।

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope)  

आज का मीन राशिफल 23 अगस्त 2022

Image Source : INDIA TV
आज का मीन राशिफल 23 अगस्त 2022

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों को पदोन्नती के अवसर मिलेंगे। ऑफिस में कार्यशीलता के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है। दोस्ती में चल रही अनबन को ख़त्म करने के लिए आप दोस्ती का हांथ बढ़ा सकते हैं। आज परिवारवालों के साथ घर पर  स्वादिष्ट डिनर का प्लान बना सकते हैं।  आपके जीवन में चल रही सारी परेशानियों का हल निकल जाएगा। महिलाएं आज घर के कामो में बिजी हो सकती है, बच्चे उनकी सहायता करेंगे। आज योगा करने से सेहत अच्छी रहेगी।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Vastu Shastra: आर्थिक तंगी से छाई है कंगाली, तो घर ले आएं ये दो चीजें, फूटी किस्मत भी संवर जाएगी

Chanakya Niti: शत्रु से भी ज्यादा घातक होते हैं ये लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Vastu Shastra: इंटरव्यू देने जाएं तो इन बातों का रखें ख्याल, कभी नहीं होंगे असफल

Vastu Shastra : खाली दीवार की ओर बैठने पर संकटों से घिर जाता है व्यक्ति, जानिए क्या कहते हैं वास्तु नियम

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement