Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Aaj Ka Rashifal 22 July 2024: सावन के पहले दिन इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की असीम कृपा, सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य की होगी प्राप्ति, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 22 July 2024: सावन के पहले दिन इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की असीम कृपा, सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य की होगी प्राप्ति, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 22 July 2024: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 22, 2024 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 22 July 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 22 July 2024

Aaj Ka Rashifal 22 July 2024: आज श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि प्रतिपदा और सोमवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि आज दोपहर 1 बजकर 12 मिनट तक रहेगी। आज शाम 5 बजकर 58 मिनट प्रीति योग रहेगा। साथ ही आज रात 10 बजकर 21 मिनट तक श्रवण नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज अशून्य शयन व्रत किया जाएगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 22 जुलाई 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

1. मेष राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। जो भी नया करना है, आज कर लें। अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभाएंगे। कामकाज निपटाने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। अपनी तरफ से हर मामले पर आप सकारात्मक रहेंगे। आज किसी पुरानी समस्याओं पर दोस्तों से बातचीत हो सकती है, आपको समाधान भी मिलेगा। आज आपकी सलाह से दूसरों को फायदा होगा। दोस्तों से फायदा होने के योग हैं।

  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ अंक- 7

2. वृष राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। परिवार का माहौल आपके लिए अच्छा होगा। धार्मिक गतिविधि में भी शामिल होने के योग बन रहे हैं। आज ऑफिस के कार्यों में सहकर्मियों के साथ बातचीत या सलाह करने से फायदा होगा। जरूरी काम और रिश्ते के बारे में विचार करेंगे। परिवार से जुड़ी कोई परेशानी आज समाप्त हो जायेगी, जिससे आप रिलेक्स फील करेंगे। दूसरों की जरूरतों और भावनाओं को लेकर आप सेंसिटिव हो सकते हैं।

  • शुभ रंग- मैरून
  • शुभ अंक- 3

3. मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए खुशहाल रहने वाला है। शांति से कामकाज निपटाने की कोशिश करेंगे। आज कोई पुरानी देन-दारी निपटाएंगे। आज दूसरों की भावनाएं समझने में बहुत हद तक आपको सफलता मिलेगी। धैर्य और समझदारी से कार्य करेंगे तो आपको सफलता मिलनी तय है। घर के कार्य में आपका पैसा खर्च हो सकता है। आज कोई भी फैसला शांत मन से लें। आज अपनी भाषा में मधुरता रखें तो आपके लिए अच्छा है।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 4

4. कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए ख़ास होने वाला है। आज अपने से बड़े या किसी अनुभवी से सलाह लेकर ही आगे बढ़ने की कोशिश करें। आज आप ऑफिस के रुके हुए कार्य मेहनत, धैर्य और समझदारी से पूरा कर लेंगे। आज आपके पास बहुत-सी जिम्मेदारियां हो सकती हैं। आज परिवार के सदस्य के साथ समय बीत सकता है। आज का दिन आपके लिए संतोषजनक होगा। रोजगार में परिस्थितियां पहले से ठीक होने की संभावना है।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक- 6

5. सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आज आपके स्वभाव में लचीलापन रहेगा। आज कोई बुजुर्ग या वरिष्ठ व्यक्ति आपको सही सलाह देगा, यह सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। आज दोस्तों के साथ समय बिताएंगे, इससे आपकी दोस्ती और भी अच्छी होगी। व्यापारिक मामलों में जवाबदारी बढ़ सकती है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, आपकी सुख-सुविधाएं भी बढ़ेगी। बच्चे आज आपसे किसी खिलौने की मांग कर सकते है।

  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ अंक- 2

6. कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा रहने वाला है। आज ऑफिस में कामकाज ज्यादा रहेगा। ट्रांसफर या प्रमोशन के लिए बॉस से बात करेंगे, इसमें आपको सफलता मिलेगी। सक्सेस के लिए प्लानिंग करनी चाहिए, आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नौकरी का ऑफर मिल सकता है। आज आपके आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग हैं। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 9

7. तुला राशि

आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आज आपके व्यवहार में विनम्रता और लचीलापन ही आपको सफलता दिला सकता है। किसी कारण से पिताजी आपको कोई नई जिम्मेदारी दे सकते हैं जिसे आप पूरी तरह निभाएंगे। जमीन जायदाद से जुड़े फैसले आज आपके पक्ष में आयेंगे। आज साझेदार की गतिविधियों पर ध्यान दें। आज घरेलू जरूरत की चीजों की खरीददारी करने मार्केट जा सकते है। आज पैसों के लेन-देन में सावधानी वरतने की जरूरत है।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक- 3

8. वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। आपकी निजी समस्या सुलझ जाने से मानसिक शांति मिलेगी। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा, आपको किसी काम में सहकर्मियों की मदद मिलेगी।

विद्यार्थी आज काम और पढ़ाई में बैलेंस बनाकर चलेंगे। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों की छवि अच्छी बनेगी, ज्यादा लोगों से आप जुड़ेंगे। आज आपका दांपत्य जीवन शानदार रहने वाला है।

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक- 1

9. धनु राशि

आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। आज दोस्तों और परिवार के साथ व्यस्त रह सकते है। आज कोई बड़ा काम निपटाने की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। कुछ नए काम अचानक सामने आ सकते हैं। आज आपके सोचे हुए ज्यादातर काम पूरे होंगे। छात्र निरंतर कोशिश करते रहने से जल्द ही सफलता के योग है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, साथ में कहीं घूमने जाएंगे।

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ अंक- 8

10. मकर राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आज निजी जीवन में सकारात्मकता लाने की कोशिश करेंगे। आज आपकी ज्यादातर योजनाएं पूरी हो सकती है। आज आप नये-नये लोगों से मिलने और बात करने में खुशी महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल बना रहेगा। आज किसी भी मामले पर बहस करने से बचें। सेहत के मामले में दिन अच्छा है। आज किसी करीबी रिश्तेदार से अचानक मुलाकात हो सकती है।

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक- 7

11. कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। अपनी इनकम बढ़ाने के लिए आप कुछ नए काम करने की कोशिश कर सकते हैं। बिजनेस में जो नए ऑफर मिलेंगे उन पर विचार करेंगे तो हो सकता है आपको ज्यादा फायदा हो। किसी करीबी से चल रही अनबन आज समाप्त हो जाएगी। नकारात्मक विचारों से आपकी दूरी बनी रहेगी, कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। आज रोजगार के मामले में किसी से सलाह मशवरा करेंगे।

  • शुभ रंग- पिच
  • शुभ अंक- 5

12. मीन राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आज आप अपने कार्यों को करने में व्यस्त रहेंगे। आज आपको सकारात्मक सोच से कार्यों को पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए। घर के जरूरी काम आज पूरा करने में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आज किसी काम में दोस्तों और भाइयों से मदद मिल सकती है। आज अचानक धन लाभ हो सकता है। जीवनसाथी आज आपको कोई उपहार दे सकते हैं।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 2

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Sawan Somwar Vrat 2024: कल रखा जाएगा सावन माह का पहला सोमवार का व्रत, इस विधि के साथ करें भोलेनाथ की पूजा, जानें मंत्र-मुहूर्त और महत्व

सोलह सोमवार का व्रत कब से शुरू कर सकते हैं? कौनसा महीना होता है सबसे उत्तम, जानें सही पूजा विधि

Sawan 2024 And Horoscope: सावन में किन राशियों पर बरसेगी महादेव की कृपा, जानें कौनसी राशियां रहेंगी सौभाग्यशाली

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement