Wednesday, September 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Aaj Ka Rashifal 21 July 2024: आज गुरु पूर्णिमा के दिन सोने जैसी चमकेगी इन राशियों की किस्मत, सावन से पहले घर पर होगी पैसों की बारिश!

Aaj Ka Rashifal 21 July 2024: आज गुरु पूर्णिमा के दिन सोने जैसी चमकेगी इन राशियों की किस्मत, सावन से पहले घर पर होगी पैसों की बारिश!

Aaj Ka Rashifal 21 July 2024: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 21, 2024 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 21 July 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 21 July 2024

Aaj Ka Rashifal 21 July 2024: आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि पूर्णिमा और रविवार का दिन है। पूर्णिमा तिथि आज दोपहर बाद 3 बजकर 47 मिनट तक रहेगी। आज रात 12 बजकर 15 मिनट तक सर्वार्थसिद्धि योग रहेगा। साथ ही आज रात 12 बजकर 14 मिनट तक उत्तरा षाढ़ा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज स्नान-दान की पूर्णिमा है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 21 जुलाई 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि:

आज आपका दिन खुशहाल रहने वाला है। आज व्यवसाय में भविष्य की कार्य योजनाओं के लिए उचित मंथन करने की जरूरत है। आज व्यवसायिक कामों में सहयोगियों और जीवनसाथी के निर्णय को प्राथमिकता देंगे। आज घर में किसी मांगलिक कार्य संबंधी योजना बनेगी और सुखद माहौल रहेगा। छात्र आज किसी प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी कार्य कुशलता दिखाएँगे। आज आपका स्वास्थ अच्छा रहेगा।

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ अंक- 7

वृष राशि:

आज पूरे दिन भाग्य आपके साथ रहेगा। आज कुछ समय व्यक्तिगत कार्यों में बिताने से आप अपने आपको ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। सामाजिक गतिविधियों में भी रुझान बढ़ेगा। फाइनेंस संबंधी गतिविधियां समय पर निपटा लेंगे। कुछ लोग जलन की भावना से आपके बारे में अफवाहें फैला सकते हैं। परंतु इन बातों को नजरअंदाज करके आप अपने कार्यों में ही व्यस्त और मस्त रहें। आज किसी अनजान व्यक्ति के सहयोग से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ अंक- 1

मिथुन राशि:

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए आज आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। दफ्तर में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ सकता है। आज ऑफिस में खुद को सर्वश्रेष्ठ

साबित करने का बेहतरीन समय है। आज ऑफिस में अपने उच्चाधिकारियों के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे और समय पर अपने काम को पूरा करें। आपकी कड़ी मेहनत से आपको सक्सेस मिलेगी जिससे आप रिलेक्स फील करेंगे।

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक- 8

कर्क राशि:

आज का दिन मिली-जुली प्रतिक्रिया देने वाला रहेगा। आप सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे। बच्चों को आज पढाई में मन लगाने की जरूरत है। धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़ी गतिविधियों में भी कुछ समय बीतेगा। साथ ही जरूरतमंद लोगों की सहायता करके मानसिक सुकून भी मिलेगा। आज कोई भी समस्या आने पर नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी नहीं-होने देंगे। परिवारिक रिश्तों में मिठास बढ़ेगी।

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ अंक- 2

सिंह राशि:

आज का दिन जीवन में मील का पत्थर साबित होगा। आज व्यापार में किसी एसी कंपनी के साथ डील फाइनल होगी, जो आपको उम्मीद से अधिक फायदा करायेगी। आज घर में परिवार जनों के साथ मिल-जुलकर कुछ नवीनीकरण व साज-सज्जा को लेकर कुछ विचार-विमर्श करेंगे। आज अपने दोस्त की किसी बात का बूरा ना माने, दोस्ती मजबूत होगी। पारिवारिक ताल-मेल मजबूत होगा। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 4

कन्या राशि:

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आज आपको किसी भी प्रकार के कोर्ट कचहरी के मामले से दूर रहने की आवश्यकता है। आज बिना सोचे-समझे किसी अजनबी पर भरोसा ना करें। किसी विशेष मुद्दे पर विचार-ऑफिस में सीनियर्स से बात-चीत करेंगे। घर में सुधार संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करते समय वास्तु संबंधी नियमों का भी पालन करेंगे। इस राशि के छात्र आज ज्यादा मेहनत करेंगे।

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ अंक- 1

तुला राशि:

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आपको सरकारी कामों में कुछ लोगों से राय मिलेगी, जिससे आपका काम असान हो जायेंगा। आज आपका व्यक्तित्व व रहन-सहन के प्रति अधिक सजग रहना। लोगों के बीच आकर्षण का कारण बनेगा। समाज में आपकी छवि और अधिक निखरेगी। अपनी कार्यप्रणाली व्यवस्थित बनाए रखने से समय की बचत होगी। आपको अपना करोबार बढ़ाने के लिए आज कई मौके मिलेंगे। प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को आज अच्छी खबर मिलेगी।

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक- 5

वृश्चिक राशि:

आज आपका दिन अच्छे पल लेकर आया है। बेवजह के कामों में अपना समय बर्बाद न करके रुका हुआ काम अगर फिर से शुरू करेंगे तो फायदा हो सकता है। आज व्यस्तता से भरी दिनचर्या रहेगी, फिर भी आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा लेंगे। आज घर में खास मेहमानों के आने से खुशी भरा माहौल रहेंगा। अगर आप किसी उद्देश्य से यात्रा का प्लान कर रहे हैं, तो वह उत्तम रहेगा। आप जितनी मेहनत करेंगे। आपको उतने ही बढ़िया नतीजे भी मिलेंगे। आज स्थितियां आपके फेवर में होंगी।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक- 3

धनु राशि:

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। कॉलेज में नए दोस्त बनेंगे जिनसे अच्छा ताल मेल बनेगा। इलेक्ट्रॉनिक्स के व्यापारियों का कारोबार तेजी से आगे बढ़ेगा। आज काम करने के तरीको में बदलाव न करके मौजूदा स्थिति पर ही फोकस करेंगे। आज बिजनेस के कामों में कोई भी फैसला लेते वक्त परिवार वालों की सलाह जरूर लें, आपको उचित समाधान मिलेगा। ऑफिशियल कामकाज में सफलता मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। घर में किसी रिश्तेदार के आगमन से परिवार में उत्सव का माहौल बनेगा।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 2

मकर राशि:

आज आपको किसी अपने से कोई अच्छी खबर मिलने के योग बने हुए हैं। आज अपने बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए उनका प्रोत्साहन करेंगे। आज आपका बिजनेस अच्छी गति से आगे बढ़ेगा, जिससे अधिक मुनाफा होगा। नौकरी कर रहे लोगों को भी अपनी जॉब से संबंधित कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। नये प्रॉजेक्ट को पूरा करने में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। मेडिकल की पढ़ाई कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- केसरिया
  • शुभ अंक- 7

कुंभ राशि:

आज आपका दिन बहुत ही खास होने वाला है। आज आप नया सीखने की चाहत आपके अनुभव को और अधिक बढ़ाएगी। आज उलझे हुए कार्यों में अनुभवी लोगों का सहयोग मिलने से कार्य पूरा हो जायेगा। आज राजनीतिक व सामाजिक संपर्क सूत्र आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। इस राशि के लोगों को अपनी कड़ी मेहनत का पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा, जिससे कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। आज आपका सभी कामों में मन लगेगा। आज आप कोई साहित्यिक बुक पढ़ सकते हैं।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 9

मीन राशि:

आज आपका दिन आपके परिवार वालों के लिए खुशिया लेकर आया है। आज अपनी दिनचर्या को लेकर बनाए गए नियम आपको राहत देंगे और कार्य व्यवस्थित रूप से संपन्न होते जाएंगे। आज किसी विशेष पॉलिसी में निवेश आने वाले समय में फायदेमंद साबित होगा। आज पैतृक संपत्ति से संबंधित मामला आसानी से हल हो सकता है। माता-पिता आपकी मेहनत से खुश रहेंगे। आपको सभी काम में उनका सपोर्ट भी मिलेगा। व्यापार को बढ़ाने के लिए आपकी मेहनत सफल रहेगी।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक- 5

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

इस सप्ताह इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में होगा सुधार, जानिए पैसों के मामले में कैसा रहेगा आपका यह हफ्ता?

सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह, यहां पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

जुलाई के आखिरी सप्ताह में इन राशि के जातकों को मिलेगी उन्नति, पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement