Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Aaj Ka Rashifal 14 March 2023: आज के दिन ये राशियां रहें बेहद संभलकर, आपको कोई दे सकता है धोखा, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 14 March 2023: आज के दिन ये राशियां रहें बेहद संभलकर, आपको कोई दे सकता है धोखा, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 14 March 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: March 14, 2023 6:20 IST
आज का राशिफल 14 मार्च 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 14 march 2023

Aaj Ka Rashifal 14 march 2023: आज चैत्र कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और मंगलवार का दिन है। आज दोपहर बाद 3 बजकर 14 मिनट तक वज्र योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 8 बजकर 13 मिनट तक अनुराधा नक्षत्र रहेगा। उसके बाद ज्येष्ठा नक्षत्र लग जायेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 14 मार्च का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। बिजनेस में आ रही रुकावटें आज ख़त्म होंगी। समाज सेवा से जुड़े लोगों का समाज में प्रभाव बढ़ेगा, ज्यादा से ज्यादा लोगों का सहयोग मिलेगा। आज के दिन अपनी वाणी पर संयम बना के रखें, किसी के विवाद में न पड़ें।  आपको रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। रिश्तेदारों के घर आने से अपने शेड्यूल में बदलाव करना पड़ेगा। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 8

वृष राशि

आज आपका दिन उल्लास से भरा रहने वाला है।  बिजनेस के किसी काम से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। आपका काम अच्छे से पूरा होगा।  आप कुछ मस्ती के मूड में भी रहेंगे। रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ नयापन आयेगा। इस राशि के बच्चों को शिक्षकों से तारीफ मिलेगी। बड़े-बुजुर्ग अपने किसी बचपन के दोस्त से मिल सकते हैं। अपनी पुरानी यादों को लेकर आपस में चर्चा करेंगे।  आपको जरूरतमंद लोगों की सहायता करने का मौका मिलेगा।  आपका दाम्पत्य जीवन बेहतरीन रहने वाला है।

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 9

मिथुन राशि

आज का दिन आपके जीवन में नया बदलाव लेकर आया है। आपको व्यापार में नए अवसर मिलेंगे, नई योजना को शुरू करने के लिए आज आपका दिन अच्छा है। अपने गोल को अचीव करने के लिए आप कड़ी से कड़ी मेहनत करेंगे। आपका रहन सहन व्यवस्थित रहेगा। आप अपने व्यवहार में  बदलाव लाएंगे, इससे लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे। संगीत सीख रहे लोगों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा।  इस राशि के मंत्रियों की विदेश यात्राएं हो सकती है,

जहां देश के हित में काम की बाते होंगी। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 2

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा पल लेकर आया है । इस राशि के जो लेखक हैं, आज उनकी कोई रचना लोगों को काफी पसंद आएगी किसी संस्था के द्वारा सम्मानित भी किया जा सकता है।  घर के लिए किसी जरूरी चीज को खरीदने में आपके पैसे खर्च होंगे। मार्केट जाने से पहले सामानों की लिस्ट तैयार कर लें पैसों के साथ-साथ समय की भी बचत होगी। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। अपने किसी काम में पड़ोसियों का सहयोग मिलेगा। 

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 4

सिंह राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। इस राशि के छात्र अपने कुछ विषयों को लेकर अधिक रुचि लेंगे उनका पढ़ाई में पूरी तरह से मन लगेगा।  दोस्तों की मदद के लिए आप हर समय तैयार रहेंगे। आपको कोई ऐसा काम दिया जाएगा, जिसे करने में आप बहुत इंटरेस्टेड होंगे। बिजनेसमैन को काम में कुछ नए अनुभव मिलेंगे। आपको काम में सफलता भी मिलेगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में बेहतर तालमेल बना रहेगा। 

  • लकी रंग - पिंक
  • लकी नंबर- 9

कन्या राशि

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। आप दूसरों की हरसंभव मदद करेंगे। पारिवारिक जीवन में तालमेल बना रहेगा। आज के दिन परिवार के साथ बाहर डिनर करने का प्लान बनायेंगे। आप अपनी डेली रूटीन में बुक पढ़ने की हैबिट डाल सकते हैं। साहित्य के क्षेत्र में रूचि होने से आप कोई बुक पढ़ने का मन बनायेंगे। इस राशि के जो लोग कला जगत से जुड़े हैं उनको किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने को मिल सकता है। 

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 3

तुला राशि

आज का दिन आपके जीवन में कोई अहम मोड़ ला सकता है। आपको अपने करियर का कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। ध्यान रहे जो भी करें सोच-समझ कर करें। अगर आप नौकरी कर रहे हैं, तो अचानक आपको किसी काम के लिए बाहर भेजा जा सकता है। काम की वजह से हो सकता है आप परिवार को पूरा समय न दें पाएं, लेकिन परिवार का साथ बना रहेगा। नए कामों को करने में भाग्य आपका पूरा साथ देगा। 

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 4

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन बढ़िया गुजरने वाला है। पैसों की उलझी हुई किसी बात का समाधान आज बड़ी आसानी से निकल जायेगा।  बिजनेस में की गई बचत को आप इन्वेस्ट कर सकते हैं। रोजमर्रा के कामों से थोड़ा समय अपने लिए निकालेंगे। परिवारवालों के साथ किसी ट्रिप का प्लान भी बना सकते हैं।  किसी काम को पूरा करने में किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। किसी खास व्यक्ति से अपनी बात कहने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। इस राशि के छोटे बच्चों का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।  

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 4

धनु राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। काम की गति बनी रहेगी। इस राशि की जो महिलाएं घर पर हस्त शिल्प का बिजनेस कर रही हैं उनका काम अच्छा चलेगा।  साथ ही घर परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। काम के मामले में कुछ लोग एक्सपर्ट के तौर पर आपसे सलाह मांग सकते हैं। शाम का समय अपने बच्चों के साथ बिताएंगे इससे आप खुद को रिलेक्स फील करेंगे। एजुकेशन सेक्टर में काम कर रहे लोगों का दिन लाभदायक रहेगा। 

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 9

मकर राशि

आज आपका दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लाया है। जीवनसाथी के साथ आपका ताल मेल बना रहेगा। आर्थिक रूप से आप स्ट्रांग रहेंगे। घर के पुराने फर्नीचर को आज बदलने का मन बनायेंगे। इस राशि के सॉफ्टवेर इंजीनियर्स को कोई बड़ा फायदा होगा। मैनेजर पोस्ट के लोग अपने काम को अच्छे से संभालेंगे। रिश्तों और काम के बीच बैलेंस बना रहेगा। आप बच्चों के साथ शॉपिंग करने मार्केट जा सकते हैं, बच्चों को काफी अच्छा लगेगा। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 6

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। आपका कोई नजदीकी मित्र आपसे मिलने आ सकता है, उनसे कोई निजी समस्या शेयर करेंगे। छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा पढ़ाई में आ रही परेशानी टीचर्स की मदद से दूर हो जाएगी।  आप फल की चिंता न करके अपने काम को बेहतर करने में लगे रहेंगे, भविष्य में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। बड़े-बुजुर्ग आपको कोई खास सलाह भी दे सकते हैं, आपको उनकी बातों पर गौर करना चाहिए। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 3

मीन राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपके सभी काम समय पर पूरे होंगे। आपके सकारात्मक विचार किसी व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं।  आज आपकी छोटी-सी मदद किसी व्यक्ति के लिए बहुत फायदेमंद रहेगी।  इस राशि के साइंस स्टूडेंट्स पढ़ाई को लेकर कुछ बदलाव करेंगे अपने कठिन विषयों को समझने के लिए नए तरीके से पढ़ाई करेंगे। घर में सब खुश रहेंगे। जो लोग फिल्म फ़ील्ड में काम कर रहे हैं उनका दिन आज थोड़ा व्यस्तता से भरा रहेगा। 

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 2

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पेड़-पौधे, वरना परिवार की सुख-शांति हो जाएगी भंग

घर के मंदिर में ओम, स्वास्तिक, श्री बनाने से बरसती है धन की देवी की कृपा, जानिए अन्य फायदे

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement