Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राशिफल
  3. Aaj Ka Rashifal 11 March 2023: इन 5 राशि वालों पर रहेगी शनिदेव की कृपा, कहीं आपकी राशि तो नहीं शामिल? जानें सभी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 11 March 2023: इन 5 राशि वालों पर रहेगी शनिदेव की कृपा, कहीं आपकी राशि तो नहीं शामिल? जानें सभी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 11 March 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: March 11, 2023 6:07 IST
Aaj Ka Rashifal 11 March 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 11 March 2023

Aaj Ka Rashifal 11 march 2023: आज चैत्र कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और शनिवार का दिन है। चतुर्थी तिथि आज रात 10 बजकर 5 मिनट तक रहेगी। आज शाम 7 बजकर 51 मिनट तक ध्रुव योग रहेगा।  साथ ही आज का पूरा दिन, पूरी रात पार कर कल सुबह 8 बजे तक स्वाती नक्षत्र रहेगा। आज संकष्टी श्रीगणेश चतुर्थी का व्रत किया जायेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 11 मार्च का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहने वाला है। आप दोस्तों के साथ कहीं बहार घुमने जायेंगे, जहां किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात हो सकती है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है। उन्हें पेंटिंग गिफ्ट करने से रिश्ते मधुर रहेंगे। परिवार के साथ रात का डिनर बाहर करने जा सकते हैं। इंजीनियरिंग के स्टूडेंट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।  किसी बड़े ऑफिस से जॉब का ऑफर मिल सकता है।  रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। आप शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 9

वृष राशि

आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा।  इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। अपने उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर पॉजीटिव रिस्पॉन्स मिलेगा।  अपने लवमेट को रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। इससे दोनों के रिश्तों के बीच मधुरता बढ़ेगी। ऑफिस में आज बॉस अधूरे कामों को देखकर नाराज हो सकते हैं। बेहतर होगा कि अपना काम समय से पूरा कर लें।  इस राशि के फैब्रीकेटर के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। अच्छी जॉब का ऑफर आपको मिल सकता है। जरूरतमंद को खाना खिलाने से आपका मन खुश रहेगा।

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 9

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए महत्तवपूर्ण रहेगा। आपकी सारी इच्छाएं पूरी हो सकती है।  स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। लवमेट के साथ शादी फिक्स हो सकती है।  दोस्तों के साथ बाहर मूवी देखने का प्लान बन सकता है। बिजनेस के सिलसिले में आज आपको बाहर जाना पड़ेगा।  घर में परिवार के साथ टाइम स्पेंड करने से रिश्तों में मजबूती बनी रहेगी। घर में छोटी-सी पार्टी भी हो सकती है।  घर के सारे काम आसानी से पूरे हो जाएंगे।

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 5

कर्क राशि

आज के दिन भाग्य आपका पूरा साथ देगा।  सोचा हुआ काम पूरा हो जाएगा। जिसके प्रभाव से आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। बेरोजगार बैठे लोगों को आज रोजगार मिल सकता है। साइंस से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर होगा। सरकारी नौकरी वालों के लिए आज के दिन प्रमोशन हो सकता है। लवमेट लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। किसी नजदीकी रिश्तेदार के आने से घर में खुशियों का माहौल रहेगा। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 4 

सिंह राशि

आज का दिन बाहर घूमने-फिरने में बितेगा। परिवारवालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं दूर ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। परिवार के सभी सदस्यों को आनन्द की प्राप्ति होगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है। टेन्ट हाउस वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। किसी बड़ी पार्टी से बुकिंग का आर्डर मिल सकता है। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत रहेगा।

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 1

कन्या राशि 

आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। लवमेट के साथ बाहर घूमने का प्लान बन सकता है।  बिना वजह घर के किसी सदस्य पर गुस्सा न करें।  आपको किसी अपनो से धन की प्राप्ति होगी। आप अपना पैसा किसी धार्मिक काम में लगाएंगे तो आपको पारिवारिक खुशी का लाभ होगा। इस राशि के लोग आज घर से बाहर निकलने से पहले घर में किसी कन्या का आर्शीवाद लेकर निकलें तो निश्चित लाभ की प्राप्ति होगी। आज आपके जरूरी कामों में जीवनसाथी का योगदान कारगर साबित होगा। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 4

तुला राशि

आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आप किसी बात को लेकर थोड़ा उलझन में रहेंगे।  आपके मन में कुछ नया करने की इच्छायें जागृत होंगी। इस राशि वाले छात्रों के लिए फार्म भरने संबंधी कार्य के लिए आज का दिन शुभ है। परिवारवालों के साथ बाहर मूवी का प्लान बन सकता है। दोस्तों के साथ बर्थडे पार्टी मे जा सकते हैं। वहां बाकी दोस्तों के साथ इंज्वाय करोगे। 

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 6

वृश्चिक राशि

आज अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व समाज में अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के कॉन्ट्रैक्टर्स के लिए आज का दिन धन लाभ देने वाला है। मौसम के बदलने से आज गर्मी थोड़ी बढ़ सकती है।  इससे बचने के लिए खूब पानी पियें लाभ होगा। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 5

धनु राशि

आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। कई सालों से नहीं बिक रही जमीन आज अच्छे दामों में बिक जाएगी।  थोड़ी मेहनत से किसी बड़े फायदे का योग बन सकता है। जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।  किसी समारोह में जाने का प्लान बना सकते हैं। जहां किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात हो सकती है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है। आर्थिक लाभ की संभावना होगी।

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 6

मकर राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपका मन किसी पुराने मित्र से मिलने का करेगा।  हो सकता है आज किसी ऐसे मित्र से कॉल पर बात हो जिससे पुरानी यादें ताजा हो जाएगी।  इस राशि के विवाहित पुरूष आज जीवनसाथी को साड़ी गिफ्ट करेंगे, तो रिश्ते में चार गुना इजाफा होगा। प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। इससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। लवमेट के साथ बाहर डीनर पर जा सकते हो। राजनीति से जुड़े लोगों को आज समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 8

कुंभ राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। माता बच्चों को खीर बनाकर खिलायेंगी, बच्चे बहुत खुश होंगे। पड़ोसी जिनसे पहले अनबन हुई थी वो आज सब भुलाकर दोस्ती का हांथ बढ़ाएंगे।  आपका स्वास्थ्य बढ़िया रहने वाला है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए ताजे फलों का सेवन करना अच्छा रहेगा । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिल सकता है।  अगर आज लोहे का कोई सामान खरीदना चाह रहे हैं तो खरीद लें।  घर से बाहर जाते समय बड़ों का आशीर्वाद लेकर जाएं, कार्यों में सफलता मिलेगी।

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 9

मीन राशि

आज अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व आपको समाज में अलग पहचान बनाने में मदद करेगा।  आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के प्रापॉटी डीलर के लिए आज का दिन धनलाभ देने वाला है। थोड़ी मेहनत से किसी बड़े फायदे का योग बन सकता है। जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।  किसी रिश्तेदार की शादी में जा सकते हैं।  

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पेड़-पौधे, वरना परिवार की सुख-शांति हो जाएगी भंग

घर के मंदिर में ओम, स्वास्तिक, श्री बनाने से बरसती है धन की देवी की कृपा, जानिए अन्य फायदे

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement