Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. उदयपुर में छात्र पर चाकू से हमले के बाद भड़की हिंसा, कई गाड़ियों में लगाई आग; धारा 144 लागू

उदयपुर में छात्र पर चाकू से हमले के बाद भड़की हिंसा, कई गाड़ियों में लगाई आग; धारा 144 लागू

राजस्थान के उदयपुर जिले में शुक्रवार को एक छात्र पर चाकू से हमला कर दिया गया। हमलावर भी छात्र ही बताया जा रहा है। वहीं छात्र पर हमले के बाद उदयपुर में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Amar Deep Published on: August 16, 2024 18:23 IST
छात्र पर चाकू से हमले के बाद भड़की हिंसा।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV छात्र पर चाकू से हमले के बाद भड़की हिंसा।

उदयपुर: जिले के सूरजपोल इलाके में शुक्रवार को दो छात्रों के बीच चाकूबाजी का मामला सामने आया। इस चाकूबाजी की घटना में एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसका इलाज चल रहा है। वहीं छात्र पर हमले की जानकारी मिलते ही आक्रोशित हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस दौरान कई गाड़ियों में आगजनी की घटना भी देखने को मिली। 

छात्रों के बीच कहासुनी में हुआ हमला

दरअसल, शुक्रवार को उदयपुर के सूरजपपोल थाना क्षेत्र में दो स्कूली छात्रों के बीच में आपस में कहासुनी हो गई। इसी बीच चाकूबाजी की घटना भी सामने आई। चाकूबाजी की इस घटना में एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही सूरजपोल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। आनन-फानन में गंभीर रूप से घायल स्कूली छात्र देवराज को एमबी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। डॉक्टरों के द्वारा घायल छात्र का इलाज किया जा रहा है। 

हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

वहीं दूसरी तरफ छात्र पर चाकू से हमला करने की घटना की सूचना जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो हिंदू संगठनों में आक्रोश व्याप्त हो गया। देखते ही देखते हजारों की तादात में हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता एमबी अस्पताल के इमरजेंसी गेट पर पहुंच गए। यहां उन्होंने जमकर नारेबाजी की। घटना की जानकारी मिलते हीकलेक्टर अरविंद पोसवाल, पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा सहित पुलिस का भारी जाप्ता एमबी अस्पताल पहुंच गया। 

हिंदू संगठनों ने बंद कराया बाजार

सूचना पर हॉस्पिटल में विधायक फूल सिंह मीणा, भाजपा के शहर जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली, हिंदू जागरण मंच के रविकांत त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों से जुड़े पदाधिकारी भी पहुंच गए। दूसरी और एमबी अस्पताल में एकत्रित हुए हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता अस्पताल परिसर से बाहर निकले और चेतक चौराहे पहुंचे, जहां जमकर नारेबाजी करते हुए चेतक चौराहे पर खुली दुकानों को बंद करवाया। हालांकि बाजार को बंद करवा रहे युवाओं को पुलिस ने समझा कर माहौल को शांत करवाया।

कई गाड़ियों में लगाई आग

घटना के दौरान आक्रोशित कार्यकर्ताओं के द्वारा कई गाड़ियों में आग भी लगा दी गई, जिसका वीडियो भी सामने आया है। वहीं फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। मामले में प्रदर्शन को बढ़ता देख शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने लोगों ने किसी भी अफवाह या बहकावे में ना आने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि घायल छात्र का इलाज बेस्ट डॉक्टर्स की टीम कर रही है।

यह भी पढ़ें- 

राजस्थान के बांसवाड़ा में छात्रों को स्कूल ले जा रही बस नहर में गिरी, कई बच्चे घायल

नेशनल पार्क से भटककर आए बाघ ने 4 को किया घायल, बेहोश करने की कोशिश में लगी हैं टीमें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement