Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. पानी में बहने लगीं दर्जनों बकरियां, ग्रामीणों ने ऐसे बचाई जान; Video देख आप भी करेंगे सैल्यूट

पानी में बहने लगीं दर्जनों बकरियां, ग्रामीणों ने ऐसे बचाई जान; Video देख आप भी करेंगे सैल्यूट

राजस्थान के सिरोही जिले का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में दर्जनों बकरियों को पानी के तेज बहाव से ग्रामीण बचाने के कोशिश करते दिख रहे हैं।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 30, 2024 9:26 IST
मानव श्रृंखला बनाकर बचाई जान।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मानव श्रृंखला बनाकर बचाई जान।

सिरोही: जिले में लगातार बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश से ना सिर्फ आम इंसान बल्कि जानवर भी परेशान हैं। वहीं बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं। इसी बीच सिरोही जिले के माउंट आबू के पहाड़ों से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में कई ग्रामीण मिलकर नदी में बह रही बकरियों की जान बचाते दिख रहे हैं। वहीं ग्रामीणों के द्वारा बकरियों को बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है। 

तेज था पानी का बहाव

दरअसल, हिल स्टेशन माउंट आबू में ये मामले देखने को मिला है। माउंट आबू के पहाड़ों में हो रही बारिश से आस-पास के गांवों में नदी-रपट पर पानी का वेग बढ़ गया है। जिले के मीरपुर में देवासी समाज के लोग बकरी चराने के लिए मीरपुर नदी के दूसरी तरफ जंगल में चले गए थे। इसी बीच मूसलाधार बारिश से मीरपुर नदी में अचानक पानी का बहाव तेज हो गया। देखते ही देखते नदी का पानी रास्ते के ऊपर से बहने लगा। वहीं जब ग्रामीण अपनी बकरियों को चरा कर वापस लौटे तो पानी के तेज बहाव के बीच से बकरियों का निकलना मुश्किल हो गया। 

मानव श्रृंखला बनाकर बचाई जान

इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि पानी के बहाव में बकरियों का चल पाना मुश्किल हो रहा है। हालांकि जैसे-तैसे कई ग्रामीण इकट्ठा हुए और उन्होंने एक मानव श्रृंखला बनाई। इसके बाद उन्होंने अपने सामने से बकरियों को निकाला। मौके पर मौजूद एक ग्रामीण खुमान सिंह ने बताया कि बकरियों के नदी के पानी में फंसने की जानकारी मिली तो ग्रामीण नदी पर पहुंचे। इसके बाद पानी के तेज बहाव में अपनी जान जोखिम में डालकर मानव श्रृंखला बनाई और नदी में एक चैन बनाकर एक-एक कर बकरियों को निकाला गया। (इनपुट- सुनील आचार्य)

यह भी पढ़ें- 

अरब सागर में बन रहा 'असना' चक्रवात, दशकों बाद हुई ऐसी घटना; अलर्ट जारी

बांके बिहारी मंदिर के सेवायत के घर लूट मामले का हुआ खुलासा, पत्नी ही निकली मास्टरमाइंड; गिरफ्तार बदमाशों ने खोली पोल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement