Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. VIDEO: राजस्थान में जमकर बरस रहे बादल, कब तक होगी मूसलाधार बारिश? IMD ने जारी किया अलर्ट

VIDEO: राजस्थान में जमकर बरस रहे बादल, कब तक होगी मूसलाधार बारिश? IMD ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने बताया है कि कब तक और कहां-कहां बारिश होगी। देखें वीडियो-

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: July 07, 2024 16:57 IST
rajasthan weather- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान का मौसम

पूर्वी राजस्थान में पिछले 24 घंटों में अनेक स्थानों पर और पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई। जयपुर मौसम केंद्र के प्रवक्ता राधेश्याम शर्मा ने बताया कि इस दौरान चुरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, दौसा, करोली, जयपुर और डूंगरपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी एवं अत्यधिक वर्षा हुई। उन्होंने बताया कि पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश करोली के सुरोठ में (137 मिलीमीटर) और पश्चिमी राजस्थान में चूरू के तारानगर में (141 मिलीमीटर) दर्ज की गई है।

चूरू के सिद्धमुख में 122 मिमी, करौली के श्री महावीर जी में 116 मिमी, चूरू के राजगढ में 106 मिमी, जयपुर तहसील में 98 मिमी, हनुमानगढ के संगरिया में 97 मिमी, डूंगरपुर के देवल में 90 मिमी और अन्य कुछ स्थानों पर 83 मिमी से लेकर 65 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। हनुमानगढ़ जिले में बारिश के कारण एक मकान की छत गिर जाने से दो भाइयों की मौत हो गई।

देखें वीडियो

बारिश की वजह से दो की मौत

हनुमानगढ़ के टिब्बी थाने के अधिकारी जगदीश पंढेर ने बताया कि टिब्बी थाना क्षेत्र में एक मकान की छत गिरने से दो सगे भाइयों अमित (24) और सुमित (26) की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। घायलों को टाउन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राज्य के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण कई जिलों में नदी-नाले उफान पर हैं। शर्मा ने बताया कि बीते 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान फलोदी में 40.8 डिग्री सेल्सियस और शुक्रवार रात सर्वाधिक तापमान जैसलमेर में 30.2 डिग्री दर्ज किया गया। 

मौसम विभाग ने जारी किया है अलर्ट

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 8 जुलाई को भारी बारिश में कमी होगी। लेकिन उत्तर-पूर्वी राजस्थान में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। विभाग ने बताया कि 9 और 10 जुलाई से वापस पूर्वी राजस्थान में फिर से तेज बारिश की संभावना है। इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान में आगामी 2-3 दिन तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement