Thursday, June 27, 2024
Advertisement

Video: बाड़मेर जिले में कबाड़ के गोदाम में आग, बुलडोजर-फायर बिग्रेड ने किया काबू

गोदाम में आग लगने से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। उसने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

Edited By: Shakti Singh
Published on: June 23, 2024 14:10 IST
Brmer- India TV Hindi
Image Source : PTI बाड़मेर आग

राजस्थान के बाड़मेर जिले में रविवार तड़के कबाड़ के एक गोदाम में आग लग गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस घटना में फिलहाल किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। उसने बताया कि गोदाम रिहायशी इलाके में स्थित है। पुलिस ने बताया कि गोदाम में आग लगने से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। उसने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। फायर बिग्रेड के पहुंचने से पहले जेसीबी की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की गई।

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आग की ऊंची-ऊंची लपटें दिखाई दे रही हैं और एक जेसीबी आग को फैलने से रोकने के लिए कोशिश कर रही है।

आगजनी की घटनाएं बढ़ीं

देश में आगजनी की घटनाएं काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। दक्षिण भारत में मानसून की दस्तक के साथ तापमान में कमी आई है और आगजनी की घटनाएं लगभग न के बराबर पहुंच गई हैं, लेकिन उत्तर भारत में अभी भी गर्मी का कहर बना हुआ है। पश्चिमी राज्यों में भी काफी ज्यादा गर्मी है। ऐसे में यहां आग लगने के काफी मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को गुरुग्राम में आग बुझाने की मशीन बनाने वाली कंपनी में ही आग लग गई थी। यहां विस्फोट होने के चलते दो लोगों की मौत हो गई थी। चार घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दिल्ली के चांदनी चौक में लगी थी आग

कुछ दिन पहले दिल्ली के चांदनी चौक में भी भीषण आग लग गई थी। इस आगजनी में कम से कम 50 दुकानें जलकर खाक हो गई थीं। हालांकि, इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई थी, लेकिन आग पर पूरी तरह से काबू अगले दिन पाया गया था। इस घटना में दुकानदारों को करोड़ों का नुकसान हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement