Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. साजिश या शरारत! बीकानेर में रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खोलने का मामला आया सामने, रेलवे ने दिया अपडेट

साजिश या शरारत! बीकानेर में रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खोलने का मामला आया सामने, रेलवे ने दिया अपडेट

राजस्थान के बीकानेर में अज्ञात युवकों ने रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खोल दी। स्थानीय लोगों के शोर मचाने पर आरोपी भाग गए। वहीं रेलवे के अधिकारियों ने इसे वापस से ठीक कर दिया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: October 07, 2024 16:17 IST
अज्ञात लोगों ने खोली रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अज्ञात लोगों ने खोली रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट।

बीकानेर: राजस्थान के बीकानेर जिले में बड़ा रेलवे हादसा होते-होते रह गया। दरअसल, यहां कुछ लोगों ने रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट ही खोल दी। हालांकि इसी दौरान स्थानीय लोगों ने उन्हें रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खोलते हुए देख लिया और शोर मचाने लगे। स्थानीय लोगों का शोर सुनकर बदमाश मौके से भाग गए। इसके बाद रेलवे के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। रेलवे के कर्मियों ने मौके पर जाकर दोबारा फिश प्लेट के नट को कस दिया। वहीं रेलवे के अधिकारियों ने इस घटना में किसी साजिश से इनकार किया है। रेलवे ने कहा कि ये आस-पास के नशेड़ियों ने किया है। 

स्थानीय लोगों ने मचाया शोर

दरअसल, पूरा मामला बीकानेर के शहरी क्षेत्र में चौखूंटी ओवरब्रिज के नीचे का है। यहां कुछ युवक रेल पटरी की फिश प्लेट खोल रहे थे। इस दौरान बगल से गुजर रहे कुछ स्थानियों लोगों ने उन्हें देख लिया। स्थानीय लोगों ने शोर मचाया तो फिश प्लेट खोल रहे युवक वहां से भाग निकले। वहां जाकर देखा गया तो रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खुली हुई मिली। स्थानीय लोगों ने रेलवे के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद रेलवे के वर्कशॉप से कुछ कर्मी वहां गए और उन्होंने रेलवे ट्रैक के फिश प्लेट के नट को फिर से कस दिया। 

रेलवे ने साजिश से किया इनकार

वहीं पूरी घटना के बारे में रेलवे के अधिकारियों और आरपीएफ को भी सूचना दी गई। फिलहाल रेलवे ने इस घटना में किसी साजिश के होने से इनकार कर दिया है। रेलवे ने कहा कि ये आस-पास के नशेड़ियों की करतूत है। फिलहाल अभी तक रेलवे ट्रैक का फिश प्लेट खोलने वाले दोनों युवकों का पता नहीं चल सका है। दोनों की तलाश की जा रही है। गनीमत ये रही कि जिस वक्त यह फिश प्लेट खोली गई थी, उस वक्त इस ट्रैक से कोई ट्रेन नहीं गुजरी, नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। (इनपुट- अनामिका गौड़)

यह भी पढ़ें- 

 

अवैध संबंध छिपाने के लिए प्रेमी-प्रेमिका ने ले ली दो मासूमों की जान, पानी की टंकी से बरामद हुए शव

नवरात्रि की झांकी देख रहे थे लोग, तभी अचानक भीड़ में घुसी कार, 12 को कुचला; एक गाय की मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement