Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. उदयपुर चाकूबाजी मामले में आरोपी के घर बुलडोजर चलाने की तैयारी! चस्पा किया गया नोटिस

उदयपुर चाकूबाजी मामले में आरोपी के घर बुलडोजर चलाने की तैयारी! चस्पा किया गया नोटिस

उदयपुर में छात्र पर चाकू से हमले करने वाले आरोपी को घर को बुलडोजर से गिराया जा सकता है। वन विभाग और नगर निगम ने इस संबंध में आरोपी के घर पर नोटिस चस्पा किया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Mangal Yadav Updated on: August 17, 2024 14:54 IST
उदयपुर चाकूबाजी मामले में आरोपी के घर बुलडोजर चलाने की तैयारी- India TV Hindi
Image Source : ANI उदयपुर चाकूबाजी मामले में आरोपी के घर बुलडोजर चलाने की तैयारी

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर में छात्र पर चाकू से हमले करने के आरोपी के घर को बुलडोजर से गिराया जा सकता है। नगर निगम और वन विभाग ने आरोपी के घर के बाहर नोटिस चस्पा किया है। नगर निगम ने नोटिस चस्पा करने के बाद 24 घंटे में स्पष्टीकरण नहीं देने पर कार्रवाई की बात कही है। वहीं, वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी की ओर से भी आरोपी के घर पर नोटिस चस्पा किया गया है। इसमें कहा गया है कि वन विभाग की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाया जाए वरना बुलडोजर की कार्रवाई हो सकती है। 

वन विभाग ने वनभूमि को खाली करने को कहा

नोटिस में कहा गया है कि रक्षित वनभूमि के मूल स्वरूप को नुकसान और वनभूमि पर अतिक्रमण करना राजस्थान वन अधिनियम 1953 एवं राजस्थान में राजच्य अधिनियम के अन्तर्गत वरीय अपराध है। अतः इस नोटिस के जरिये आपको यह सूचित किया जाता है कि दिनांक 20.08.2024 तक स्वंय ही इस वनभूमि से अतिकगण द्वारा बनाई संरचना को हटा लें वरना अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान किसी भी क्षति के लिए आप स्वंय ही उत्तरदायी होगें। इसलिए वन भूमि से अतिक्रमण हटाकर वनभूमि को खाली करना सुनिश्चित करें।

वन विभाग की तरफ से दिया गया नोटिस

Image Source : INDIA TV
वन विभाग की तरफ से दिया गया नोटिस

उदयपुर में तनाव को देखते हुए मोबाइट इंटरनेट सस्पेंड

उदयपुर में एक सरकारी स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र द्वारा अपने सहपाठी को चाकू घोंपने के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के बीच जिले के कई इलाकों में शुक्रवार रात से 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं। उदयपुर के सभी सरकारी और निजी स्कूल में आगामी आदेश तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि हमले में घायल छात्र का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया है। दोनों छात्र नाबालिग हैं। 

उदयपुर के जिलाधिकारी अरविंद पोसवाल ने बताया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए उदयपुर शहर और उदयपुर विकास प्राधिकरण क्षेत्र के सभी सरकारी और निजी स्कूल शनिवार से अगले आदेश तक बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि  उदयपुर शहर, बेदला, बड़गांव, ब्लीचा, देबारी, एकलिंगपुरा, कानपुर, ढीकली और भुवाना क्षेत्र में शुक्रवार रात 10 बजे से 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं।  

इलाके में लगाई गई है धारा 144

बता दें कि उदयपुर में शुक्रवार को 10वीं कक्षा के छात्र द्वारा सहपाठी को चाकू घोंपने के बाद सांप्रदायिक तनाव के बीच भीड़ ने कई वाहनों में आग लगा दी और पथराव किया। हालात को देखते हुए शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। यह वारदात भट्टियानी चोहट्टा स्थित सरकारी स्कूल के बाहर हुई। पुलिस के मुताबिक, वारदात के विरोध में कुछ हिंदू संगठनों के सदस्य शहर के मधुबन इलाके में एकत्र हुए। उसने बताया कि भीड़ ने पथराव किया और तीन-चार कार को आग के हवाले कर दिया। शुक्रवार शाम को तनाव बढ़ने पर बापू बाजार, हाथीपोल, घंटाघर, चेतक सर्किल और आसपास के इलाकों में बाजार बंद कर दिए गए

(भाषा इनपुट के साथ)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement