Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. उदयपुर के स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी, चाकूबाजी के बाद बिगड़ा माहौल, धारा 144 लागू, इंटरनेट बंद

उदयपुर के स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी, चाकूबाजी के बाद बिगड़ा माहौल, धारा 144 लागू, इंटरनेट बंद

राजस्थान के उदयपुर में चाकूबाजी की घटना के बाद माहौल बिगड़ गया। प्रशासन ने अगले आदेश तक स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी का आदेश जारी कर दिया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 17, 2024 9:17 IST
udaipur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उदयपुर में बिगड़ा माहौल

उदयपुर:  उदयपुर में चाकूबाजी की घटना के बाद माहौल बिगड़ गया जिसके चलते जिला कलेक्टर ने शहर के स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान कर दिया। उदयपुर के जिला कलेक्टर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी राजकीय एवं निजी स्कूल कॉलेजों में अवकाश रहेगा। आदेश का पालन नहीं करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

अगले आदेश तक अवकाश घोषित 

जिला कलेक्टर के आदेश के मुताबिक शहर में भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 की धारा 163 (सीआरपीसी की धारा 144) लागू कर दिया गया है। मौजूदा हालात को देखते हुए उदयपुर नगर निगम एवं उदयपुर विकास प्राधिकरण के तरहत सभी इलाकों के सभी सरकारी और गैरसरकारी स्कूलों और कॉलेजों में अगले आदेश तक अवकाश घोषित किया जाता है। 

छात्र पर हमले के बाद भड़की हिंसा

दरअसल, शुक्रवार को स्टूडेंट्स के बीच कहासुनी के बाद चाकूबाजी की घटना हुई जिसमें एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल स्टूडेंट को अस्पताल में भर्ती कराया गया । वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही हिंदूवादी संगठन आक्रोशित हो गए और शहर में विरोध प्रदर्शन करने लगे। कई जगहों पर तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं भी हुईं। वहीं हालात बेकाबू होता देख शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। उदयपुर में इंटरनेट सेवा को 24 घंटे के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है।  

पुलिस की एक दर्जन से ज्यादा कंपनियां उदयपुर पहुंचीं

इस बीच उदयपुर के एसपी को निर्देशित किया गया है कि वह हर स्थिति में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखें। इसके अलावा उपद्रव फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें। वहीं उदयपुर को तत्काल प्रभाव से पुलिस मुख्यालय द्वारा पांच RAC कंपनियों का बल उपलब्ध कराया गया है। इसके अतिरिक्त, पड़ोसी जिलों से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक पुलिस, इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी और बड़ी संख्या में कांस्टेबल भी उपलब्ध कराए गए हैं। जयपुर से पुलिस की एक दर्जन से ज्यादा कंपनियां उदयपुर पहुंच गई हैं और हालात पर पूरी नजर रखी जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement