Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. CISF जवान को थप्पड़ मारने वाली एयरलाइन कंपनी की महिला कर्मचारी अरेस्ट, यौन उत्पीड़न का लगाया आरोप

CISF जवान को थप्पड़ मारने वाली एयरलाइन कंपनी की महिला कर्मचारी अरेस्ट, यौन उत्पीड़न का लगाया आरोप

स्पाइसजेट अपनी महिला कर्मचारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के इस गंभीर मामले में तत्काल कानूनी कार्रवाई कर रही है और उसने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया है। बयान में कहा गया, ‘‘हम अपनी कर्मचारी के साथ मजबूती से खड़े हैं और उसे पूरा सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 12, 2024 6:32 IST
grab from a CCTV footage- India TV Hindi
Image Source : PTI (फोटो- वीडियो ग्रैप) सीआईएसएफ का थप्पड़ मारती महिला।
जयपुरः राजस्थान में जयपुर हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी को थप्पड़ मारने के आरोप में एक विमानन कंपनी की महिला कर्मी को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि कंपनी ने इसे ‘‘यौन उत्पीड़न का गंभीर मामला’’ बताया। सीसीटीवी वीडियो क्लिप में सीआईएसएफ अधिकारी महिला से बात करते हुए दिखाई दे रहा है।
 
महिला के खिलाफ केस दर्ज
 
वीडियो में दिख रहा है कि महिला ने दो कदम आगे बढ़कर सीआईएसएफ कर्मी को अचानक थप्पड़ मार दिया। इसके बाद एक महिला कांस्टेबल उसे एक तरफ ले गई। पुलिस ने सीआईएसएफ अधिकारी की शिकायत के आधार पर अनुराधा रानी के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है।
 
स्पाइस जेट ने जारी किया ये बयान
 
वहीं विमानन कंपनी ने भी स्थानीय पुलिस से संपर्क किया है और कहा है कि वह ‘तत्काल कानूनी कार्रवाई कर रही है।  विमानन कंपनी स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि उसकी कर्मचारी के साथ अनुचित भाषा इस्तेमाल की गई थी और सीआईएसएफ कर्मी ने महिला को ड्यूटी के बाद उसके घर पर मिलने के लिए भी कहा था। उन्होंने बताया कि विमानन कंपनी की खाद्य पर्यवेक्षक (फूड सुपरवाइजर) अनुराधा रानी सुबह करीब चार बजे अन्य कर्मचारियों के साथ ‘वाहन द्वार’ से हवाई अड्डे में प्रवेश कर रही थी तभी सीआईएसएफ के सहायक उप निरीक्षक गिरिराज प्रसाद ने उसे वह द्वार का  उपयोग करने की वैध अनुमति न होने के कारण रोक दिया।
 
सीआईएसएफ की तरफ से आया ये बयान
 
सीआईएसएफ अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद महिला को कंपनी के चालक दल के सदस्यों के लिए बने पास के प्रवेश द्वार पर जांच से गुजरने के लिए कहा गया, लेकिन उस समय वहां कोई महिला सीआईएसएफ कर्मी मौजूद नहीं थी। जयपुर हवाई अड्डा थानाधिकारी राम लाल ने बताया कि एएसआई ने सुरक्षा जांच के लिए एक महिला सहकर्मी को बुलाया, लेकिन बहस बढ़ गई और स्पाइसजेट कर्मचारी ने उसे थप्पड़ मार दिया। उन्होंने कहा कि खाद्य पर्यवेक्षक के खिलाफ भारत न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 121 (1) (स्वेच्छा से लोक सेवक को उसके कर्तव्य करने के लिए रोकना और चोट पहुंचाना) और 132 (लोक सेवक पर हमला करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 
महिला के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप
 
थानाधिकारी ने बताया कि एएसआई की शिकायत के आधार पर अनुराधा रानी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि महिला कर्मचारी के पास हवाई अड्डे में प्रवेश के लिए देश के नागरिक उड्डयन सुरक्षा नियामक ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) द्वारा जारी वैध पास था। बयान में कहा गया कि सीआईएसएफ कर्मी ने उसके साथ अनुचित और अस्वीकार्य भाषा का इस्तेमाल किया और उसे ड्यूटी के बाद उसके घर आकर मिलने के लिए भी कहा।
 
इनपुट-भाषा  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement