Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. असामाजिक तत्वों ने तोड़ी हनुमान मूर्ति, सुबह से मचा बवाल; जानें क्या बोली पुलिस

असामाजिक तत्वों ने तोड़ी हनुमान मूर्ति, सुबह से मचा बवाल; जानें क्या बोली पुलिस

राजस्थान के अजमेर जिले में असामाजिक तत्वों ने हनुमान प्रतिमा को तोड़ दिया है। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग प्रदर्शन करने लगे। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया।

Edited By: Amar Deep
Updated on: June 08, 2024 13:24 IST
मूर्ति तोड़ने पर स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मूर्ति तोड़ने पर स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन।

अजमेर: जिले के नसीराबाद इलाके में एक बार फिर सामाजिक सौहार्द बिगाड़े जाने का मामला सामने आया है। यहां के हनुमान चौक पर स्थित एक हनुमान प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया है। वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों के साथ-साथ हिंदूवादी संगठन उग्र हो गए। मौके पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने ऐसा कृत्य करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया और लोगों को समझाने के प्रयास में जुट गए। फिलहाल मामले को शांत कर लिया गया है।

प्रदर्शनकारियों ने की जांच की मांग

बता दें कि नसीराबाद इलाके के हनुमान चौक पर स्थित हनुमान जी की मूर्ति को बीती रात किसी असामाजिक तत्व ने खंडित कर दिया। सुबह जब लोगों ने खंडित मूर्ति को देखा तो लोगो में आक्रोश फैल गया। मूर्ति तोड़ने की खबर मिलते ही हनुमान चौक पर लोग जमा हो गए। इस बीच घटनास्थल पर आम लोगों के साथ-साथ हिंदूवादी संगठन के लोग भी पहुंच गए। आक्रोशित लोग मंदिर के सामने जमीन पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे। मामले की जानकारी देते हुए विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष जसवंत गुर्जर ने कहा कि मंदिर का पुनर्निमाण कर नई मूर्ति स्थापित की जाए और आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जाए कि उसकी मंशा क्या थी और क्या इसके पीछे कोई साजिश तो नहीं है? 

पुलिस ने एक महिला को हिरासत में लिया

वहीं नसीराबाद सिटी थाना पुलिस को जब इस घटना की जानकारी मिली तो पुलिस भी वहां पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और आक्रोशित लोगो को शांत कराया। पुलिस ने क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पाया कि एक महिला वहां पर मौजूद थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उस महिला को डिटेन कर लिया है। पुलिस ने बताया कि डिटेन की गई महिला हाव-भाव से विक्षिप्त लग रही है। मामले की सूचना पर एडिशनल एसपी ग्रामीण दीपक कुमार ने मौके पर पहुंचकर अधिकारियों से घटना की जानकारी ली। महिला को डिटेन करने के बाद मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। (इनपुट- राजकुमार वर्मा)

यह भी पढ़ें- 

लोकसभा जाने वाले 93 प्रतिशत माननीय करोड़पति, जानें किस पार्टी के सांसद सबसे ज्यादा अमीर

गजब जिद्दी हैं जारंगे, फिर से मराठा आरक्षण की मांग लेकर आमरण अनशन पर बैठे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement