Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. रील के चक्कर में गई जान, बाणगंगा नदी में नहाने गए 7 लोगों की डूबने से मौत; पानी में बना रहे थे वीडियो

रील के चक्कर में गई जान, बाणगंगा नदी में नहाने गए 7 लोगों की डूबने से मौत; पानी में बना रहे थे वीडियो

राजस्थान के भरतपुर जिले में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां पानी में रील बनाते समय सात लोगों की डूबने से मौत हो गई। मरने वालों में नाबालिग भी शामिल हैं।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 11, 2024 18:07 IST
नदी में नहाने गए 7 लोगों की डूबने से मौत।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नदी में नहाने गए 7 लोगों की डूबने से मौत।

भरतपुर: जिले के बयाना थाना इलाके के श्रीनगर गांव के पास बाणगंगा नदी में नहाते समय रील बनाना कुछ युवकों को भारी पड़ गया। नदी में डूबने से 7 की दर्दनाक मौत हो गई। इसमें कई युवक जबकि कुछ नाबालिग भी शामिल हैं। वहीं एक युवक ने पानी से बाहर निकलकर किसी तरह से खुद की जान बचाई। मरने वालों में तीन चचेरे भाई शामिल हैं। 

एक युवक निकला बाहर

विकास अधिकारी नरेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि सुबह 8 युवक बाणगंगा नदी में नहाने गए थे। एक-एक कर सभी उसमें नहाने के लिए उतर गए। इसी दौरान ये सभी लोग नदी में डूबने लगे। किसी तरह से एक युवक बाहर निकला। पानी से बाहर निकले युवक ने गांव में लोगों को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे। एक घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 7 शवों को बाहर निकाला गया है। सभी के शव एक ही जगह मिले हैं। पांच शव झील का बाड़ा अस्पताल की मॉर्च्यूरी में रखवाए गए हैं।

मृतकों में नाबालिग भी शामिल

जिला कलेक्टर अमित यादव ने बताया कि श्रीनगर निवासी पवन जाटव (20) पुत्र उदय सिंह, सौरभ जाटव (14) पुत्र तान सिंह, भूपेंद्र जाटव (18) पुत्र दशरथ, शांतनु जाटव (18) पुत्र खेमसिंह, लक्की जाटव (20) पुत्र प्रीतम सिंह, पवन सिंह जाटव (22) पुत्र सुगनसिंह और गौरव जाटव (16) पुत्र प्रकाश की मौत हो गई। इनमें पवन, सौरभ और गौरव चचेरे भाई हैं। उन्होंने बताया कि नदी में नहाने उतरे ये युवक वहां रील बना रहे थे। इसी दौरान डूब गए। एक युवक खुद ही जैसे-तैसे बाहर निकल आया, जिससे उसकी जान बच गई। 

जिलाधिकारी ने की पानी में न जाने की अपील

जिला कलेक्टर अमित यादव ने लोगों से कहा कि पोखर, नदी और रपट में न उतरें। पांचना बांध से पानी आ रहा है। गंभीर नदी और बाकी नदियों के किनारों से दूर रहें। पानी देखने की उत्सुकता में लोगों वाटर बॉडीज के पास चले जाते हैं। ऐसे में तेज बहाव के कारण खतरे की आशंका रहती है। प्रशासन लगातार अलर्ट भी कर रहा है। लोग पानी से दूर रहें। बता दें कि भरतपुर में दोपहर 12.30 बजे से बारिश का दौर चल रहा है। तेज बारिश हो रही है। देर रात भी बारिश हुई थी। सड़कों पर पानी भरा हुआ है। कई कॉलोनियों में पानी भर गया है। (इनपुट- कपिल चीमा)

यह भी पढ़ें- 

AAP के पूर्व मंत्री को CM ने दिलाई BJP की सदस्यता, तीन घंटे में ही पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता; बताई ये वजह

यूपी में चलती ट्रेन से कूदे दर्जनों लोग, 6 यात्री घायल; सामने आई ये वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement