Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. जयपुर में ताजिए को लेकर अभद्र टिप्पणी के बाद हंगामा, आरोपी रजी कुरैशी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जयपुर में ताजिए को लेकर अभद्र टिप्पणी के बाद हंगामा, आरोपी रजी कुरैशी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जयपुर में एक शख्स ने ताजिए पर अभद्र टिप्पणी की थी जिसके बाद शहर में बवाल हो गया है। पुलिस ने रजी कुरैशी नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: July 19, 2024 12:42 IST
Jaipur Tazia, Jaipur Tazia Razee Qureshi, Jaipur Tazia Razi Qureshi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जयपुर में ताजिए पर एक शख्स की अभद्र टिप्पणी के बाद बवाल हो गया है।

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में मोहर्रम के ताजिए को लेकर बवाल हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रजी कुरैशी नाम के एक शख्स ने ताजिए पर अभद्र टिप्पणी कर दी जिसे लेकर मुसलमानों के एक वर्ग में जमकर आक्रोश है। रजी कुरैशी नाम के आरोपी ने एक वीडियो में कथित तौर पर कहा है कि ताजिए का इस्लाम से कोई लेना देना नहीं है। उसने कहा कि इसका कहीं भी जिक्र नहीं है और ताजिया बनाना गलत है। इसके साथ साथ रजी कुरैशी ने ताजियादारी करने वालों लोगों के खिलाफ कुछ ऐसे शब्दों का भी इस्तेमाल किया जिसे सुनाया नहीं जा सकता।

दी जा रही है आर-पार की धमकी

रजी कुरैशी का बयान सामने आने के बाद मुसलमानों में जबरदस्त गुस्सा है। लोगों ने आरोपी के घर और उसके होटल पहुंचकर जमकर हंगामा और तोड़फोड़ की। सबसे हैरान करने वाली बात है कि जिस शख्स ने ताजिए के खिलाफ बयान दिया है, वह खुद मुसलमान है। बता दें कि रजी कुरैशी जयपुर की जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के सदर शब्बीर कुरैशी का पुत्र है। मुहर्रम में पैगंबर मुहम्मद के नवासे हजरत इमाम हुसैन की शहादत की याद में लोग ताजिया निकालते हैं, ऐसे में ताजिए को लेकर अभद्र टिप्पणी सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश है। रजी कुरैशी द्वारा दिए गए विवादित बयान पर अब आर-पार की धमकी दी जा रही है।

ताजिए पर क्या कहा था रजी कुरैशी ने?

रजी कुरैशी से सवाल किया गया था कि ‘आज मुहर्रम की 10 तारीख है, और ताजिया बनाना और ढोल बनाना आपकी नज़र में कैसा है?’ इस पर आरोपी रजी ने कहा, ‘ताजिया बनाना बहुत बड़ा गुनाह है, और ताजिए को एक जगह रख दो आप और एक तरफ %&@ को बैठा दो। %&@  भी ताजिए से अच्छा है।’ जब रजी से पूछा गया कि वो कैसे? तो उसने कहा, ‘वो ऐसे क्योंकि %&@ आपके धर्म को थोड़ी खराब कर रहा है। धर्म को ताजिया खराब कर

रहा है। ताजिया बनाना इस्लाम में कहीं है ही नहीं। ताजिए का जिक्र ही नहीं है। कहीं हदीसों में नहीं मिलता। कहीं कुरान में नहीं मिलता।’

‘इस्लाम में कोई कनेक्शन नहीं ताजिए का’

रजी कुरैशी ने आगे कहा, ‘अभी से लेकर के आदम तक किसी ने ताजिया कभी बनाया नहीं इस्लाम के अंदर। ये इन्होंने बनाया होगा। ताजिए की शक्ल में, मूर्ति की शक्ल में। इस्लाम में कोई कनेक्शन ही नहीं ताजिए का। अब जो ये ताजिया बना रहे हैं, इसका कनेक्शन नहीं है। तो फिर आप समझ लीजिये %&@ अच्छा हुआ ताजिये से।’ ताजिए पर दिया गया रजी कुरैशी का यह पूरा बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और इसे लेकर मुलमानों के एक वर्ग में इतना गुस्सा फैल गया कि उन्होंने तोड़फोड़ मचा दी।

आरोपी रजी कुरैशी को पुलिस ने किया अरेस्ट

आरोपी रजी कुरैशी के पिता शब्बीर कुरैशी जयपुर की जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के सदर हैं। बेटे के इस बयान के बाद उन्हें कमेटी से हटाने की मांग उठ रही है। वहीं, आरोपी के पिता शब्बीर कुरैशी का कहना है कि उनका उसके बेटे से कोई लेना-देना नही है। उन्होंने कहा कि रजी कुरैशी की दिमागी हालत ठीक नहीं है। बता दें कि जयपुर पुलिस ने आरोपी रजी कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है और अब उससे पूछताछ की जा रही है कि आखिर उसने इस तरह का बयान क्यों दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement