Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. Rajasthan Weather Update: राजस्थान के लोगों को कब मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, IMD ने दी जानकारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के लोगों को कब मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, IMD ने दी जानकारी

आज भी राजस्थान के कई इलाकों में प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहा। अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो चुरू में सबसे अधिक गर्मी देखने को मिली जहां अधिकतम तापमान 50 डिग्री के पार चला गया।

Edited By: Adarsh Pandey
Published on: May 29, 2024 16:06 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

इस समय हर कोई भीषण गर्मी से परेशान है। इसमें भी सबसे ज्यादा राजस्थान के लोग परेशान हैं क्योंकि अभी वहां सबसे प्रचंड गर्मी देखने को मिल रही है। इस साल की गर्मी में वहां तापमान 50 डिग्री के भी पार चला गया। पिछले 24 घंटों में चुरू में अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया गया। इसके अलावा राजस्थान के कई इलाकों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। ऐसे में लोगों के मन में एक ही सवाल आता है कि उन्हें इस प्रचंड गर्मी से कब राहत मिल सकती है। अगर आपके मन में भी यह सवाल है तो इस खबर में आपको उसका जवाब मिलने वाला है।

भीषण गर्मी से कब मिलेगी राहत?

राजस्थान की गर्मी को लेकर जयपुर IMD के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने जरूरी जानकारी दी है। उन्होंने बताया, '31 मई को राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ देखने को मिल सकता है। इस कारण राजस्थान के कई इलाकों में आंधी तो कई इलाकों में धूल भरी आंधी और हल्की बारिश हो सकती है।' इस वजह से अगले 48 घंटों में तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट हो सकती है।

चुरू में मौसम का सबसे अधिक तापमान 50 के पार

मौसम विज्ञान केंद्र के जयपुर के मुताबिक कल यानी मंगलवार को चुरू में मौसम का सबसे अधिक तापमान 50.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य से 7.5 डिग्री ज्यादा था। वहीं पिलानी में अब तक का सबसे अधिक तापमान 49 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

विपक्ष ने सरकार पर बोला हमला

राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच पानी की कमी को लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है। मंगलवार को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने CM भजन लाल शर्मा पर निशाना साधा और बोले, 'लोगों को पानी की दिक्कत हो रही है मगर हमारे सीएम अपने साथियों के साथ भारत भर की यात्रा पर निकल गए हैं। यहां तापमान 55 डिग्री सेल्सियस है, पानी की कमी हो रही है मगर मुख्यमंत्री और उनके साथ भारत भर की यात्रा पर निकल गए हैं।'

(इनपुट: एएनआई)

ये भी पढ़ें-

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर हादसा, डिवाइडर तोड़ गिरकर पलटी बस, एक युवती की मौत, 22 घायल

पेशाब पिलाकर किया युवक का मुंडन, पहनाए महिलाओं के कपड़े; जूतों की माला डालकर गांव में घुमाया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement