Thursday, July 04, 2024
Advertisement

राजस्थान के कई जिलों में झमाझम बारिश, अगले 5 दिन के दौरान यहां पर बरसेगा पानी

मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 03, 2024 17:47 IST
राजस्थान में बारिश जारी- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI राजस्थान में बारिश जारी

जयपुरः राजस्थान में बारिश का दौर जारी है जहां बीते चौबीस घंटे के दौरान कई जगह मध्यम से अति भारी बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्र के अनुसार, इस दौरान डूंगरपुर के धंबोला में सबसे अधिक 132 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम केंद्र के अनुसार, बुधवार सुबह आठ बजे खत्म हुए पिछले 24 घंटे में राज्य के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ मध्यम से भारी वर्षा तथा कहीं-कहीं भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई है। सबसे अधिक 132 मिलीमीटर बारिश डूंगरपुर के धंबोला में हुई। इस दौरान राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान गंगानगर में दर्ज किया गया जहां पारा 43.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

इन जिलों में तीन दिन होगी बारिश

मौसम केंद्र मुताबिक, पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आज से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है तथा आगामी दो-तीन दिन के दौरान जयपुर, भरतपुर, कोटा व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। इस दौरान जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग में एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं।

यहां पर भी होगी बारिश

वहीं, पश्चिमी राजस्थान की बीकानेर संभाग में आगामी 48 घंटे के दौरान कुछ भागों में मेघगर्जन व तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना है। जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी तीन-चार दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहने के आसार हैं।

मंगलवार को भी हुई बारिश

बता दें कि राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है जहां मंगलवार दिन में भी कई जगह हल्की बारिश हुई। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे तक राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में सबसे अधिक सात मिलीमीटर (मिमी) वर्षा हुई। चूरू में पांच मिमी, बारां के अंता में 1.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। केन्द्र के अनुसार आगामी दिनों में पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा एवं उदयपुर संभागों के कुछ भागों में बारिश जारी रहने तथा भरतपुर संभाग में एक-दो स्थान पर भारी बारिश होने की संभावना है। 

इनपुट-भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement