Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. राजस्थान: 'बुलडोजर चलेगा, 24 घंटे के अंदर गुंडों भाग जाओ', CM पद की रेस में आए बाबा बालकनाथ के VIDEO हो रहे वायरल

राजस्थान: 'बुलडोजर चलेगा, 24 घंटे के अंदर गुंडों भाग जाओ', CM पद की रेस में आए बाबा बालकनाथ के VIDEO हो रहे वायरल

बाबा बालकनाथ सीएम पद की रेस में चल रहे हैं। विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद उन्हें दिल्ली भी बुलाया गया था। बाबा बालकनाथ की छवि भी योगी की तरह ही है, ऐसे में लोगों का मानना है कि उनके राज में भी गुंडे-बदमाशों को बख्शा नहीं जाएगा।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 05, 2023 9:42 IST
baba balaknath - India TV Hindi
Image Source : PTI बाबा बालकनाथ

जयपुर: राजस्थान के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है। अब यहां पर सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की हो रही है कि बीजेपी किसे राज्य का मुख्यमंत्री बनाएगी। एक तरफ अनुभवी नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का नाम सामने आ रहा है, वहीं दूसरी तरफ बाबा बालकनाथ भी सीएम पद की रेस में हैं। उनके नाम की भू खूब चर्चा हो रही है।

नाथ संप्रदाय से आते हैं बालकनाथ, सीएम योगी की तरह है छवि

सीएम पद की रेस में शामिल होने की वजह से बाबा बालकनाथ के कई वीडियो सोशल मीडिया पर दिख रहे हैं। दरअसल बाबा बालकनाथ भी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह नाथ संप्रदाय से आते हैं। बाबा बालकनाथ की छवि भी योगी की तरह ही है, ऐसे में लोगों का मानना है कि उनके राज में भी गुंडे-बदमाशों को बख्शा नहीं जाएगा। 

बाबा बालकनाथ का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें रिपोर्टर उनसे पूछता है कि आपका बयान था, 'बुलडोजर चलेगा, गुंडों भाग जाओ 24 घंटे के अंदर।' इस पर आपका क्या कहना है? इसके जवाब में बाबा बालकनाथ ने हंसते हुए कहा कि 3 तारीख के बाद कोई नजर नहीं आएगा।

राजस्थान के योगी के नाम से हैं मशहूर

महंत बालकनाथ की तुलना उत्तर प्रदेश के सीएम योगी से की जाती है। बाबा बालकनाथ के तेवर भी योगी जैसे हैं इसलिए लोग उन्हें राजस्थान का योगी कहते हैं। महंत बालकनाथ का जन्म 16 अप्रैल 1984 को अलवर जिले के बहरोड़ तहसील के एक गांव कोहराना में हुआ था। इनके पिता का नाम सुभाष यादव था, जो पेशे से किसान थे। सुभाष यादव एक धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति थे, वे नीमराना के बाबा केदारनाथ की सेवा करते थे। 

अपने पिता की तरह महंत बालकनाथ में भी धार्मिक प्रवृत्ति बचपन से ही थी, इसलिए उन्होंने साढ़े 6 वर्ष की अल्प आयु में ही संन्यास ले लिया था। महंत बालक नाथ वर्तमान समय में अलवर के सांसद है और बाबा मस्तनाथ आश्रम के महंत हैं। अगर इनकी शिक्षा की बात करें तो बाबा बालकनाथ ने अपने चुनावी हलफनामे में खुद को 12वीं पास बताया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement