Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर डिवाइडर तोड़ ऐसे पलटी स्लीपर बस, हादसे का खतरनाक सीसीटीवी VIDEO आया सामने

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर डिवाइडर तोड़ ऐसे पलटी स्लीपर बस, हादसे का खतरनाक सीसीटीवी VIDEO आया सामने

राजस्थान के दौसा जिले में बुधवार को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर एक बस के पलट जाने से एक युवती की मौत हो गई और 25 अन्य यात्री घायल हो गए। यह बस हरिद्वार से जयपुर आ रही थी, तभी चालक ने उसपर से नियंत्रण खो दिया और वह डिवाइडर तोड़ते हुए दूसरी तरफ 10 फुट नीचे गिरकर पलट गई।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 29, 2024 16:33 IST
delhi mumbai expressway bus accident- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर पलटी बस

राजस्थान के दौसा जिले में बुधवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसा हो गया। यहां हरिद्वार से जयपुर जा रही स्लीपर बस डिवाइडर को तोड़ते हुए 10 फीट नीचे गिरकर पलट गई। घटना के बाद सवारियों में चीख-पुकार मच गई। हादसे में एक युवती मौत हो गई और 25 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल दौसा में भर्ती कराया गया है।

ड्राइवर को नींद की झपकी आने से हुआ हादसा

हादसा दौसा जिले के बांदीकुई में सोमाडा गांव के पास बुधवार सुबह करीब 5.30 बजे हुआ। जानकारी के अनुसार स्लीपर बस हरिद्वार से जयपुर आ रही थी जिसमें करीब 40 से अधिक लोग सवार थे। अचानक ड्राइवर को नींद की झपकी आ गई जिससे उसने बस पर से नियंत्रण खो दिया और हादसा हो गया। बांदीकुई सोमाडा गांव के पास बस डिवाडर को तोड़ते हुए हाईवे के दूसरी तरफ पहुंच गई। करीब 200 मीटर रॉन्ग साइड में चलने के बाद हाईवे से करीब 10 फीट नीचे गिरकर पलट गई। तेज धमाका और चीख पुकार की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। एंबुलेंस और पुलिस को सूचना देने के साथ ही घायलों को बस से निकाला।

बस के नीचे आई 19 साल की लड़की, मौके पर ही मौत

19 वर्षीय युवती अंकिता बस के नीचे आ गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जो बरेठा निवाई ,टोंक की रहने वाली थी। एंबुलेंस की मदद से 25 से ज्यादा घायलों को दौसा जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार सभी लोग अलग-अलग जगह के रहने वाले हैं और इसी बस से हरिद्वार गए थे जहां से वापस लौटते समय हादसा हो गया।

घायलों के नाम-

ममता विजय (35), चंदा देवी (56) निवासी आमेर, ड्राइवर ओमप्रकाश (40), ब्रज सुंदर पारीक (60), पवन (37) निवासी जयपुर, मोरज्ञान देवी (40) निवासी टोंक, राम अवतार (48) साल निवासी खेरला, गिर्राज योगी (25) साल बामनवास, सुरेश शर्मा (52) निवासी मानसरोवर, नीरज सेन (30) साल बूंदी, पूजा बैरवा (25) जयपुर, दिव्या सेन (25) बूंदी, विनोद हरिजन (30) जवाहर नगर, मनिकेश (22), मुकुल शर्मा (25) चांदपोल, संतोष (50) निवासी पीपलदा समेत 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

(रिपोर्ट- महेश बोहरा)

यह भी पढ़ें-

हरदोई में बड़ा हादसा: कार में जिंदा जल गए पति-पत्नी, BA की परीक्षा देकर लौट रही थी महिला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement